Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Health Weekly Horoscope: सेहत के लिहाज से कैसा रहेगा आपका ये सप्ताह? मेष से लेकर मीन तक जानें स्वास्थ्य राशिफल

Health Weekly Horoscope 27th March to 2nd April 2023: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपकी सेहत कैसी रहेगी? जानिए सभी 12 राशियों का स्वास्थ्य राशिफल।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Sushma Kumari Updated on: March 25, 2023 18:53 IST
Weekly Health Horoscope - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Health Horoscope

Health Weekly Horoscope 27th March to 2nd April 2023: नया हफ्ता आरंभ होने जा रहा है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपकी सेहत कैसी रहेगी? 

साप्ताहिक हेल्थ राशिफल

मेष राशि

आपके साप्ताहिक राशिफल के अनुसार, इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य चरम पर रहेगा, इसलिए थोड़ा व्यायाम करके और बाहर ताजी हवा लेकर इसका लाभ उठाएं।

वृष राशि

आपका सप्ताह कितना भी व्यस्त क्यों न हो, आपके स्वास्थ्य के लिए ज़रूरी है कि कुछ समय अपनों के साथ बिताएं। इसके परिणामस्वरूप, आप आराम कर पाएंगे और तनाव कम महसूस करेंगे।

मिथुन राशि

जो लोग आंखों के तनाव को रोकना चाहते हैं या रात को बेहतर नींद लेना चाहते हैं, उन्हें जब भी कंप्यूटर, स्मार्टफोन या टैबलेट का उपयोग करते हैं, साथ ही साथ जब भी वे मोटर वाहन चलाते हैं, उन्हें चश्मा पहनना चाहिए। यदि आप अपने तनाव और चिंता के स्तर को कम करना चाहते हैं, तो आपको यथासंभव बहस से बचने का प्रयास करना चाहिए।

कर्क राशि

कुछ व्यायाम करने या कोई ऐसा खेल खेलने के लिए यह एक अच्छा सप्ताह है जिसका आप आनंद लेते हैं क्योंकि आपको स्वस्थ और ऊर्जावान महसूस करना चाहिए।

सिंह राशि

आपके स्वास्थ्य की वर्तमान स्थिति के आधार पर, यह सप्ताह आपके लिए बहुत अच्छा हो सकता है। अपने समय के प्रति सचेत रहें और जितना हो सके अपनी समय सारिणी का पालन करने का प्रयास करें।

कन्या राशि

जो लोग बाहरी खेलों में भाग लेकर जीविकोपार्जन करते हैं, उनके स्वास्थ्य के लिए उन्हें अपने अंगों पर विशेष ध्यान देने और उन्हें मजबूत करने और फैलाने के लिए अतिरिक्त देखभाल करने की आवश्यकता होती है।

तुला राशि

एक स्वस्थ मानसिक और भावनात्मक स्थिति बनाए रखने के लिए, उन चीज़ों के लिए समय निकालें जिनका आप आनंद लेते हैं और जो लोग आपके लिए मायने रखते हैं। नियमित शारीरिक गतिविधि और संतुलित आहार खाने के माध्यम से स्वस्थ शरीर को बनाए रखने के महत्व को याद रखना महत्वपूर्ण है।

वृश्चिक राशि

स्वास्थ्य की बात करें तो अपनी समस्याओं को सुलझाने के लिए बहुत अधिक प्रयास करने के कारण आप थकान महसूस कर सकते हैं। मुमकिन है कि इस मसले को सुलझाने में आपको कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़े।

धनु  राशि

स्वास्थ्य संबंधी परेशानी होने पर दवाओं के बजाय योग, ध्यान और जीवनशैली में बदलाव आजमाएं।

मकर राशि

अगर आप बेहतर शेप में आना चाहते हैं तो बेशक आप अपने खान-पान में बदलाव करेंगे। मुमकिन है कि आपने जो भी योजना बनाई है उसके लिए यह सप्ताह बहुत ही शानदार रहेगा।

कुंभ राशि

जो लोग बाहरी खेल खेलकर अपना जीवनयापन करते हैं, उन्हें नियमित रूप से कुछ खास तरीकों से अपने हाथों और पैरों का व्यायाम करके अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देना चाहिए।

मीन राशि

नियंत्रण की कमी से स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। इष्टतम शारीरिक और शारीरिक स्वास्थ्य और प्रतिरक्षा को बनाए रखने के लिए, यह अनुशंसा की जाती है कि व्यक्ति पौष्टिक आहार का सेवन करे, खूब पानी पिए, भरपूर आराम करे, शारीरिक गतिविधि में संलग्न हो और ध्यान का अभ्यास करें।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।) 

ये भी पढ़ें-

Weekly Finance Horoscope: इस हफ्ते इन 3 राशियों को होगा छप्परफाड़ धन लाभ, सैलरी बढ़ने के भी हैं योग

Weekly Horoscope: अगले 7 दिनों तक इन 6 राशियों की रहेगी बल्ले-बल्ले, खूब मिलेगा मान-सम्मान, जानें अपना हाल 

 

 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement