Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Horoscope 9 June 2022: इन 3 राशि वालों को मिल सकती है नौकरी, वहीं इन 2 राशियों को होगा धनलाभ

आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए 9 जून का राशिफल, साथ ही ये भी जानिए कि किन उपायों से आप अपना दिन बेहतर बना सकते हैं।

Jyoti Jaiswal Edited by: Jyoti Jaiswal @TheJyotiJaiswal
Published on: June 09, 2022 5:45 IST
Horoscope today 9 June 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Horoscope today 9 June 2022

Aaj Ka Rashifal 9 June 2022: आज ज्येष्ठ शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि और गुरूवार का दिन है । नवमी तिथि आज सुबह 8 बजकर 22 मिनट तक रहेगी । आज का पूरा दिन पार कर के देर रात 1 बजकर 49 मिनट तक व्यतिपात योग रहेगा । साथ ही आज का पूरा दिन पार कर के अगली भोर 4 बजकर 23 मिनट तक हस्त नक्षत्र रहेगा । आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं 9 जून का राशिफल।

मेष राशि

आज आप खुद को पॉजिटिव ऊर्जा से भरा हुआ महसूस करेंगे। इस ऊर्जा का लाभ आपको अपने काम में साफ़-साफ दिखाई देगा। आज स्वास्थ्य सम्बन्धी परेशानी के लिये डॉक्टर से अपॉइन्टमेंट ले सकते हैं। आज करियर में तरक्की की संभावनाएं बनेंगी । आपकी कोशिशें आज रंग लायेंगी और आपको सफलता मिलेगी। इस राशि के व्यापारी वर्ग को भी आज फायदा हो सकता है। आज के दिन छोटी कन्याओं को भोजन कराएं और उनका आशीर्वाद लें, सफलता मिलेगी।

वृष राशि

आज आपका दिन शानदार रहने वाला है । आज किसी महत्वपूर्ण काम में आपका शरीर पूरा साथ देगा। आप किसी काम को नये तरीके से करने की कोशिश करेंगे। इस राशि के जो छात्र अपने करियर की शुरुआत में हैं, उन्हें सफलता मिलनी शुरू हो जायेगी। आज परिवार को समय देने की पूरी कोशिश करेंगे, जिससे परिवार के लोग आपके नजदीक आयेंगे। आज आपको पैतृक सम्पत्ति का लाभ मिल सकता है। आज मां दुर्गा को लाल चुनरी चढ़ायें, आपके सारे काम बनेंगे।

मिथुन राशि

Horoscope today 9 June 2022

Image Source : INDIA TV
Horoscope today 9 June 2022

आज किस्मत आपके साथ रहने वाली है । आज इनकम के मामले में चल रही रुकावटों का डर खत्म होने के योग बन रहे हैं। आज बड़े भाई या बहन का पूरा सहयोग मिलेगा। पैसों से संबंधित कुछ मामलों में तनाव कम होगा । आर्थिक स्थिति में सुधार होने के योग बन रहे हैं। इस राशि के विवाहितों के लिये आज का दिन अच्छा रहने वाला है । जीवनसाथी के साथ जिंदगी का बेहतरीन अनुभव मिल सकता है । आज किसी जरुरतमंद की मदद करेंगे, तो परिवार में सुख-सौभाग्य बना रहेगा ।

कर्क राशि

आज का दिन व्यस्तता में रहने वाला है । आज आप पर टारगेट में मिले काम को पूरा करने के लिये दबाव बना रहेगा। दिनभर काम करने के बाद भी कुछ काम बाकी रह सकते हैं। किसी सहकर्मी से अनबन होने के योग बन रहे हैं । आज परिवार में मिली जिम्मेदारी से आपका तनाव बढ़ सकता है । विरोधी पक्ष आज आप पर ताक लगाये बैठे रहेंगे । शारीरिक रूप से आज आप थोड़े अनफिट रहेंगे । अच्छे स्वास्थ्य के लिये आज जंक फूड अवॉयड करें और मन्दिर में हरे मूंग का दान करें।

सिंह राशि

Horoscope today 9 June 2022

Image Source : INDIA TV
Horoscope today 9 June 2022

आज का दिन पैसों के मामले में तंग रहने वाला है । आपको किसी से उधार पर पैसा लेना पड़ सकता है। आज आपको अपने खर्चों पर रोक लगानी चाहिए। पिछले कुछ समय से आप जिन जिम्मेदारियों से बचना चाह रहे हैं, आज उन्हें पूरा करना पड़ सकता है। काम को पूरा करने के लिये आपको अपनी पूरी ऊर्जा लगानी पड़ेगी, तभी आपको सफलता मिलेगी। इस राशि के जो लोग पर्यटन के क्षेत्र से जुड़े हैं, आज उनकी मुलाकात किसी करीबी से हो सकती है। आज के दिन चावल का दान करें, सब ठीक हो जायेगा।

कन्या राशि

आज का दिन आपके लिये फेवरेबल रहने वाला है । आज के दिन आपके चेहरे पर मुस्कान बिखरी रहेगी। आज अजनबियों से मुलाकात फायदेमंद साबित होगी। आज आर्थिक लेन-देन आपके पक्ष में रहेगा। आज जीवनसाथी के साथ बाजार में खरीदारी करने जा सकते हैं। आज ऑफिस में आपके काम की नई योजनाओं से सीनियर खुश होंगे। आपकी आमदनी के नये ज़रिये बनेंगे। इस राशि के जो लोग इंजीनियरिंग के क्षेत्र से जुड़े हैं, आज उन्हें विदेश की किसी कम्पनी से इंटरव्यू के लिये कॉल आ सकती है । आज के दिन अपने ईष्ट देव को फूल चढ़ाएं, काम अच्छे से होंगे। 

तुला राशि

Horoscope today 9 June 2022

Image Source : INDIA TV
Horoscope today 9 June 2022

आज आप तनावग्रस्त रहेंगे । आज किसी बात की चिंता करने से आपकी मानसिक शांति भंग हो सकती है, ऐसी परिस्थितियों से बचने की कोशिश करें। ये आपके स्वास्थ्य को बिगाड़ सकती है। साथ ही खान-पान का ध्यान रखें। आज अपनी समस्या का हल ढूंढने के लिए किसी बड़े की मदद कारगर साबित होगी। आर्थिक स्थिति आज थोड़ी ढीली रहेगी। अचानक आए ख़र्चों से आप परेशान हो सकते हैं। आज के दिन श्री गणेश को दूर्वा चढ़ाएं, समस्यायें दूर हो जायेंगी । 

वृश्चिक राशि

आज का दिन अच्छा रहने वाला है । आज आपकी कलात्मक शैली को काफ़ी सराहना मिलेगी। कहीं से धनलाभ की संभावनायें भी बन रही हैं। इस राशि की महिलायें आज किटी पार्टी में जा सकती हैं। वहां आपकी नई दोस्त बनेगी। आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे। आज आप जिस भी काम को करने के लिए चुनेंगे, वो जल्द से जल्द पूरा हो जायेगा। स्वास्थ्य भी आज पहले से काफी बेहतर रहेगा । आज पार्टनर के साथ मन्दिर में जाएं, रिश्ते बेहतर होंगे। 

धनु राशि

आज का दिन बहुत ही बढ़िया रहने वाला है । आज का दिन आपके लिए बहुत ही सक्रिय और लोगों से मेल-जोल बढ़ाने वाला है । कई लोग आपसे आपकी राय मांगेंगे। अचानक किसी काम से यात्रा के योग भी बन रहे हैं । इस राशि के मेडिकल स्टूडेंट्स को आज कोई बड़ी सफलता मिल सकती है। आप शारीरिक रूप से स्वस्थ रहेंगे। कहीं बाहर घूमने का प्लान बना सकते हैं। स्नान के बाद सूर्यदेव को जल अर्पित करें, दिन अच्छा गुजरेगा । 

मकर राशि

आज आपको कम फायदा होगा । आज आपको आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है । आज रिश्तेदारों से संभलकर बात करें, किसी को बुरा लग सकता है। अपनी परेशानियों को सुलझाने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन पहले अपनी परेशानियों की एक लिस्ट जरूर बना लें और उन्हें एक-एक करके सुलझाएं। आज ऑफिस के किसी प्रोजेक्ट में जल्दबाज़ी न करें, काम बिगड़ सकता है । आज व्यायाम पर ध्यान देंगे, तो सेहत अच्छी रहेगी। आज के दिन श्री गणेश का ध्यान करें, काम पूरे हो सकते हैं। 

कुंभ राशि

आज आपका विश्वास अपने ऊपर बना रहेगा । ऑफिस में आपके दिए सुझावों पर गौर किया जाएगा, जिससे कम्पनी को फायदा मिलना तय है। नया काम शुरू करने को लेकर भी आज विचार कर सकते हैं। आज घर का माहौल अच्छा रहेगा। पिछले कई दिनों से पेंडिंग पड़े काम आज पूरे होंगे। इस राशि के जो लोग मास कम्यूनिकेशन के क्षेत्र से जुड़े हैं, उन्हें आज किसी मीडिया कम्पनी में काम करने का सुनहरा मौका मिल सकता है। आज के दिन गाय को गुड़ खिलाएं, काम तेजी से होंगे। 

मीन राशि

Horoscope today 9 June 2022

Image Source : INDIA TV
Horoscope today 9 June 2022

आज का दिन आपके लिये ठीक रहने वाला है । बिजनेस में आज आपके साथ कुछ अच्छा हो सकता है । आपको काफी धनलाभ भी हो सकता है । आज आपका नए लोगों से कॉन्टैक्ट बढ़ेगा। आज आप धैर्य बनाये रखें, परिस्थितियां आपके फेवर में रहेंगी । स्टूडेंट्स को आज नये प्रोजेक्ट पर काम करने का मौका मिल सकता है। अगर जीवनसाथी के साथ कई दिनों से मन-मुटाव चल रहा है तो आज थोड़ी मेहनत करके उन्हें मनाने का अच्छा मौका है । आज के दिन कुत्ते को रोटी डालें, स्थिति अनुकूल बनेगी । 

ये भी पढ़ें - 

Nirjala Ekadashi 2022: 10 जून को किया जाएगा निर्जला एकादशी का व्रत , इस दिन न करें ये काम 

वास्तु शास्त्र: नहीं उतर रहा है कर्ज का बोझ? अपनाएं ये उपाय तो नहीं होगी पैसों की कमी

Shukra Gochar: शुक्र का मेष राशि में गोचर इन 3 राशियों को नहीं दे रहा शुभ संकेत

शनि दोष से छुटकारा दिलाता है शमी का पेड़, इसकी पूजा से छप्पड़ फाड़ बरसेगी की कृपा, लेकिन ना करें ये गलती

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement