Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

Love Horoscope 7 December 2022: इन राशियों को इस महीने मिल सकता है अपना सच्चा प्यार

Love Horoscope 07 December 2022: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 7 दिसंबर का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Himanshi Tiwari Published on: December 06, 2022 21:38 IST
Love Horoscope 07 December 2022- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Love Horoscope 07 December 2022

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि आपका प्रेम जीवन ख़ुशी से व्यतीत होता दिख रहा है। आप एक नियमित जीवन शैली से ऊब महसूस कर सकते हैं और बदलाव की तलाश कर रहे हैं। आप कही घुमने की प्लानिंग कर सकते है। लेकिन प्लानिंग के बीच में कोई न कोई काम से जुड़ा मामला आपको परेशान करता रहेगा।  

भाग्यशाली रंग : नीला
भाग्यशाली अंक : 8

वृषभ:
गणेशजी कहते हैं कि आप अपने प्रियजन को विशेष और महत्वपूर्ण महसूस कराने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। लेकिन फिर भी रिश्ते के प्रति आपके गैरजिम्मेदाराना रवैये के कारण वे आपसे नाराज हैं। यह सुझाव दिया जाता है कि अपने साथी को केवल भौतिक चीज़ों की पेशकश करने के बजाय उन्हें समय दें। ᅠ

भाग्यशाली रंग : पीला
भाग्यशाली अंक : 1

मिथुन:
गणेशजी कहते हैं कि आपका प्रेम जीवन भावुक और रोमांटिक और सुखदायक बातों से भरा रहेगा। शाम का समय आपके और आपके साथी के लिए एक अविश्वसनीय समय लेकर आएगा। रिश्तों के मोर्चे पर दिन आपके लिए अच्छा रहेगा।   

भाग्यशाली रंग : बैंगनी
भाग्यशाली अंक : 14

कर्क:
गणेशजी कहते हैं कि आज आप संतुष्ट महसूस करेंगे क्योंकि आपका प्रेमी आपके साथ दिलकश और शाही तरीके से पेश आने की संभावना है। रिश्ते को जिंदा रखने के लिए जरूरी है कि आप अपने पार्टनर को पर्याप्त समय दें और अपने प्रिय की बातों पर ध्यान दें।   

भाग्यशाली रंग : सुनहरा
भाग्यशाली अंक : 9

सिंह:
गणेशजी कहते हैं कि छोटी-छोटी बातों को महत्त्व देने, क्योंकि यह अलगाव की वजह बन सकती है। अपने रिश्ते के सामंजस्य को बिगाड़ना आपकी सबसे बड़ी गलती होगी क्योंकि आपके पार्टनर ने आपके लिए काफी समझौता किया है। विनम्र होने का सुझाव दिया जाता है। 

भाग्यशाली रंग : सफेद
भाग्यशाली अंक : 4

कन्या:
गणेशजी कहते हैं कि आपके प्रेम जीवन में कोई समस्या या परेशानी नजर नहीं आ रही है। आप अपने दोस्तों, परिवार, सहकर्मियों और अपने प्रियजन के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध रखेंगे। सहज संचार आपके साथी के साथ एक रोमांटिक शाम का हिस्सा होगा।   

भाग्यशाली रंग : लाल
भाग्यशाली अंक : 10

तुला:
गणेशजी कहते हैं कि आप अपने प्रेम जीवन में कठिन समय का अनुभव करेंगे। चीजों को फिर से ठीक करने का तरीका खोजना आपके लिए जरूरी है। अपने साथी के साथ आपकी शांतिपूर्ण और शांत चर्चा आपके रिश्ते को पुनर्जीवित करेगी। रिश्ते को मजबूत बनाने में कमिटमेंट और कॉम्प्रोमाइज की अहम भूमिका होती है।   

भाग्यशाली रंग : हरा
भाग्यशाली अंक : 13

वृश्चिक:
गणेशजी कहते हैं कि आप अपने प्रियजनों को कुछ सरप्राइज देने की योजना बना रहे होंगे। सभी के लिए एक आनंदमय मिलन समारोह आयोजित करने के आपके प्रयासों के लिए आपको बहुत सराहना मिलेगी। अपनों के साथ यादगार समय बिताने की संभावना है।    

भाग्यशाली रंग : काला
भाग्यशाली अंक : 6

धनु:
गणेशजी कहते हैं कि अपने प्रिय के साथ आज आप सुरक्षित और प्रसन्न महसूस करेंगे। आपके और आपके साथी के बीच कुछ वाद-विवाद की चर्चा हो सकती है जो आपकी ख़ूबसूरत शाम को बर्बाद कर सकती है। सचेत होकर कार्य करने की सलाह दी जाती है।  

भाग्यशाली रंग : नारंगी
भाग्यशाली अंक : 16

मकर:
गणेशजी कहते हैं कि आप आज अपने जीवनसाथी की सभी मांगों और इच्छाओं को पूरा करेंगे। एक अद्भुत और सुखद शाम आपकी उपस्थिति का इंतजार कर रही है। एक आकर्षक समय है जिसमें आप आपके साथी के साथ समय बिता पाएंगे।   

भाग्यशाली रंग : गुलाबी
भाग्यशाली अंक : 7

कुंभ:
गणेशजी कहते हैं कि आपके और आपके साथी के बीच कुछ गंभीर गलतफहमियों के कारण आपके प्रेम जीवन में कुछ उतार-चढ़ाव का अनुभव होगा। अपने रिश्ते की उम्र बढ़ाने के लिए मतभेदों को फौरन सुलझाने की कोशिश करें।

भाग्यशाली रंग : जामुनी
भाग्यशाली अंक : 3

मीन:
गणेशजी कहते हैं कि लव बर्ड्स के लिए बहुत अच्छा समय है। रोमांस के साथ आप भावुक और सुखद महसूस करेंगे। आप अपने प्रिय के साथ अच्छा समय बिताएंगे और इस दिन की यादों को जीवन भर संजोए रखेंगे।  

भाग्यशाली रंग : भूरा
भाग्यशाली अंक : 15

 

(भाग्यशाली अंक : श्री ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें- 

Aaj Ka Rashifal 6 December 2022: इन 4 राशियों के ऊपर बरसेगी हनुमान जी की विशेष कृपा, 2 राशियों को होगा बिजनेस में लाभ

Love Horoscope 6 December 2022: इन राशियों की लव लाइफ में होगा फन, रोमांस का बन रहा जबरदस्त संयोग

 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement