Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Love Horoscope 6 December 2022: इन राशियों की लव लाइफ में होगा फन, रोमांस का बन रहा जबरदस्त संयोग

Love Horoscope 6 December 2022: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 6 दिसंबर का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Himanshi Tiwari Published on: December 05, 2022 23:01 IST
Love Horoscope 6 December 2022- India TV Hindi
Image Source : LOVE HOROSCOPE 6 DECEMBER 2022 Love Horoscope 6 December 2022

Love Horoscope 6 December 2022: आने वाला दिन आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि बहुत सारे प्रेमियों में से किसी एक को चुनने की कोशिश में अधिक समय व्यर्थ न करें। आपका व्यक्तित्व आकर्षक है लेकिन इस समय आपकी किस्मत साथ नही दे रही है। जब आप किसी निष्कर्ष पर पहुंचेंगे तब आपको समझ आएगा कि आपने बिलकुल ठीक किया है। 

भाग्यशाली रंग : लाल
भाग्यशाली अंक : 6

 

वृषभ:
गणेशजी कहते हैं कि अपने सबंध के बारे में सोचना बंद करें और आराम करें जिसकी आपको लम्बे समय से जरुरत है। आज का दिन पार्टी के लिए बेहतरीन है। आप पार्टी में चमकेंगे और आपके प्रिय या होने वाले प्रिय आपके इस आकर्षण से काफी प्रभावित होंगे। ᅠ

भाग्यशाली रंग : हरा
भाग्यशाली अंक : 14

मिथुन:
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके कार्य क्षेत्र एवं परिवार के बीच संतुलन रहेगा। पिछले कुछ दिनों से आपको दोनों तरफ काफी ध्यान देना पड़ा है, क्यों की ये समय की जरुरत थी। लेकिन आज ऐसा करने में मुश्किलें आयेंगी। हो सकता है की समय के मुताबिक आपको दोनों में से एक को चुनना पड़े। हालांकि अभी काम के मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करना अच्छा रहेगा, लेकिन साथ ही साथ अपने परिवार के साथ भी आपको चतुराई एवं विनम्रता से पेश आना होगा ताकि कुछ हद तक संतुलन बने।   

भाग्यशाली रंग : पीला
भाग्यशाली अंक : 5

कर्क:
गणेशजी कहते हैं कि आज आप थोड़े चिड़चिड़ी मुद्रा में रहेंगे और हो सकता है, आप अपनी भड़ास अपने साथी पर निकाले। आपको इस चीज़ का एहसास होगा की आप का व्यवहार अनुचित था पर आपके लिए ये चुनौतीपूर्ण होगा की आप उस दोष को न याद रखे, जिसमे आपके साथी का कोई कसूर नहीं है। अपने व्यव्हार को नियंत्रित करना आपके लिए महत्वपूर्ण है।   

भाग्यशाली रंग : पीला
भाग्यशाली अंक : 3

सिंह:
गणेशजी कहते हैं कि जो लोग जीवनसाथी की तलाश मैं है, उनके लिए आज का दिन अच्छा है। आप आज किसी को आकर्षित कर सकते हैं । मित्रो के साथ मिले और उनके साथ बाहर जाए। जो लोग पहले से ही रिश्ते में है, वे भी अपने रिश्ते में अच्छा अनुभव करेंगे। अगर आप एक घरेलू व्यक्ति है, तो आप अपने साथी के साथ बाहर का रुख कर के आनन्दयी समय व्यतीत कर सकते है।     

भाग्यशाली रंग : गुलाबी
भाग्यशाली अंक : 12

कन्या:
गणेशजी कहते हैं कि आप भावुक और प्रेम से ओतप्रोत हैं। आप अपने साथी के साथ एक बहुत ही गहन संबंध अनुभव कर रहे है। आप दोनों एक दूसरे के साथ का आनंद लें। आज का दिन एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करने का दिन है। हर रिश्ते को आगे बढ़ने के लिए उसे कुछ समय देना पड़ता है ताकि वो सही तरह से फले फुले।   

भाग्यशाली रंग : जामुनी
भाग्यशाली अंक : 1

तुला:
गणेशजी कहते हैं कि आज आपके सबंध में ग़लतफ़हमी आ सकती है | कुछ करने के पीछे आपकी इच्छा तो शायद नेक थी लेकिन इस काम में जो भी दुसरे लोग शामिल थे, उनपर आपकी बात या काम का असर क्या होगा आप इसे नही समझ पाए। इसका परिणाम यह होगा कि आपको कामों को आपका पार्टनर दूसरे तरीके से समझेगा। आपको इस स्थिति को सुलझाने के लिए बहुत धीरज की जरुरत होगी।   

भाग्यशाली रंग : सुनहरा
भाग्यशाली अंक : 8

वृश्चिक:
गणेशजी कहते हैं कि जहां तक संबंधों का सवाल है, दिन अच्छा रहेगा। आप अपने पार्टनर के साथ एक शांत समय का आनंद ले पायेंगे। जो आपके पास है उसी के साथ खुशियाँ मनाएं।  छोटे मोटे घरेलू कामों में अगर आप पार्टनर की सहायता करेंगे तो आपके सम्बन्ध में इससे एक तरह की संतुष्टि आएगी जिससे आपको ख़ुशी और आपके प्यार को एक नया मोड़ मिलेगा।    

भाग्यशाली रंग : भूरा
भाग्यशाली अंक : 4

धनु:
गणेशजी कहते हैं कि आज आपके सम्बन्ध को एक नया रूप मिलेगा। आप पूरा दिन अपने पार्टनर के साथ बिताएंगे और आपको उनकी कुछ नई खूबियाँ भी पता चलेंगी जिससे आपकी ख़ुशी दुगुनी हो जायेगी। आप उनके प्रति बेहद लगाव महसूस करेंगे और आगे चलकर उनके साथ विवाह का फैसला भी ले सकते हैं। हालाँकि कुछ चुनौतियां आपके सामने आ सकती हैं, उनसे आपको सावधान रहना होगा।  

भाग्यशाली रंग : बैंगनी
भाग्यशाली अंक : 13

मकर:
गणेशजी कहते हैं कि यह अपने रिश्तों को मजबूत और घावों को भरने का समय है। ग्रह इस तरह से पंक्तिबद्ध है की आपको ये एहसास होगा की पुरानी बातो को भूलकर आगे की तरफ बढ़ना है और अपने पुराने रिश्तो और अपनी जिंदगी को और मजबूती देनी है।  आपके जो भी मुद्दे और शिकायते थी, उनका आपको एहसास होगा की इनकी वजह से आपके रिश्तो में कितनी खटास आई थी।   

भाग्यशाली रंग : नारंगी
भाग्यशाली अंक : 15

कुंभ:
गणेशजी कहते हैं कि आज आपका साथी आपको आश्चर्य चकित कर सकता है । लालसा और अकेलेपन का आज अंत होगा। आप अपने रिश्ते में एक कदम आगे की और बढ़ना चाहते है, लेकिन अपने साथी के साथ इस बारे में विचार विमर्श कर लें क्यों की ये जरुरी है। जल्दबाजी करने से बचे क्यों की ये प्यार आपको अपनी मेहनत और प्रयासों के कारण मिला है।   

भाग्यशाली रंग : काला
भाग्यशाली अंक : 2

मीन:
गणेशजी कहते हैं कि आप उन्मुक्त प्रवृति के आदमी हैं और समर्पण आपके स्वभाव में नही है इसीलिए आपके लिए यही बेहतर रहेगा कि आप इन सबमें न पड़ें या फिर अपने पार्टनर की पजेसिवनेस के साथ आराम से रहना सीख लें। जो अब अकेले हैं वे शांत और गंभीर दिख सकते हैं लेकिन उन्हें अपने पुराने प्यार की यादें परेशान कर सकती हैं। आगे बढना ही एकमात्र समाधान है। 

भाग्यशाली रंग : नीला
भाग्यशाली अंक : 17

(भाग्यशाली अंक : श्री ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें- 

Love Horoscope 5 Dec 2022: इन 4 राशि के प्रेम संबंध होंगे मजबूत, जानें कैसा होगा आपकी लव लाइफ का हाल

Budh Gochar 2022: बुध ने किया धनु राशि में गोचर, जानें कैसा होगा सभी राशियों का हाल

Som Pradosh Vrat: इस दिन है दिसंबर महीने का पहला प्रदोष व्रत, जानें तारीख, मुहूर्त और पूजा विधि

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement