Love Horoscope 5 Dec 2022: इन 4 राशि के प्रेम संबंध होंगे मजबूत, जानें कैसा होगा आपकी लव लाइफ का हाल

Love Horoscope 5 December 2022: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 5 दिसंबर का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Poonam YadavPublished on: December 04, 2022 17:14 IST
Love Horoscope 5 Dec 2022- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Love Horoscope 5 Dec 2022

Love Horoscope 5 December 2022: आने वाला दिन आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से

मेष

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको चारों तरफ से रोमांटिक सम्बन्ध के अवसर मिलेंगे। लेकिन आपको अपना पार्टनर चुनने से पहले अपनी प्राथमिकताओं के बारे में सोच लेना चाहिए ताकि भविष्य में कोई समस्या न आये। अगर आपका पहले से कोई सम्बन्ध है तो आप इसे अगले स्तर पर ले जा सकते हैं। आपका पार्टनर फिलहाल आपको लेकर काफी पजेसिव अनुभव करेगा। अब आपकी प्रतिक्रिया से इस सम्बन्ध का आगे का रूख तय होगा।

भाग्यशाली रंग : सुनहरा

भाग्यशाली अंक : 6

वृष

गणेशजी कहते हैं कि ग्रहों की स्थिति के कारण आपके सम्बन्ध में कुछ उलझन का समय चल रहा है। पिछले कई दिनों में बहुत सारी घटनाएं हुई हैं और आपने रक्षात्मक रुख अपना लिया है जिससे आप केवल शांति बनाये रखना चाहते हैं। हालाँकि, यही वो समय है जब आपको अपने रिश्ते की गहराई को जानने के लिए अधिक आक्रामक रुख अपनाने की जरुरत है।

भाग्यशाली रंग : जामुनी

भाग्यशाली अंक : 11

मिथुन

गणेशजी कहते हैं कि अपने साथी के साथ सकारात्मक वार्तालाप करने का प्रयास करें। आपने वास्तव में उपयुक्त तरीके से अपने साथी के साथ वार्तालाप नहीं की है और अभी तक आप आनंद और अपने रिश्ते को हल्के में ले रहे थे। ये समय है की आप दोनों किसी प्राकृतिक जगह पर जाये, ताकि ऐसी जगह जाने से आप दोनों में सकारात्मक ऊर्जा और भावना का संचार हो जिससे आप दोनों को एक दूर को समजने में मदद मिलेगी।  आपके रिश्तो में मजबूती आयेगी।

भाग्यशाली रंग : गुलाबी

भाग्यशाली अंक : 7

कर्क

गणेशजी कहते हैं कि पिछले कुछ दिनों से आपके वर्तमान या होने वाले सम्बन्ध को लेकर आपके मन में ढेर सारी चिंताएं और संदेह हैं। आज सारे संदेह मिट जायेंगे और आप अपने सम्बन्ध और अपने पार्टनर के बारे में स्पष्ट होकर सोच पायेंगे। आप अपनी लव लाइफ के बारे में अच्छा और स्पष्ट निर्णय भी ले पायेंगे।

भाग्यशाली रंग : पीला

भाग्यशाली अंक : 3

सिंह

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने सम्बन्ध से खुश और संतुष्ट हैं लेकिन इसी सम्बन्ध में और आगे बढ़कर आप और भी अधिक ख़ुशी हासिल कर सकते हैं, आपको नयी बातें भी पता चलेंगी। अगर देखना चाहते हैं तो कुछ ऐसा करें जो आपके पार्टनर को पसंद नही है तब भी आप पर गुस्सा होने की बजाय वे आप को ये समझायेंगे कि आपको ऐसा क्यों नही करना चाहिए था ? आपको काफी अच्छा लगेगा।

भाग्यशाली रंग : हरा

भाग्यशाली अंक : 12

कन्या

गणेशजी कहते हैं कि यदि आज आप प्यार में आक्रामक हो सकते है। आप ये सुनिश्चित करें की आप अपने अहंकार को दूर रखने का प्रयास करे, ताकि आप अपने सबंधो का पूरा आनंद ले सके। हालाँकि, आपके साथी को आपका ये नया रूप पसंद आएगा और आपके नए आत्मविश्वास के संचार का आनंद भी आएगा। सुनिश्चित करें की इस अवसर का आप लाभ उठायें और इस समय का आनंद ले।

भाग्यशाली रंग : लाल

भाग्यशाली अंक : 2

तुला

गणेशजी कहते हैं कि आप आज प्रेम से ओतप्रोत होना चाहते है और आज के दिन आपने अपने साथी के साथ साझा करने के लिए योजना बनाई है लेकिन अन्य प्रतिबद्धताओं के चलते आज आप रोमांस और प्यार से दूर रह सकते है। समय के अभाव के कारण आप को प्रेम प्रसंगो से दूर होना पड सकता है।

भाग्यशाली रंग : भूरा

भाग्यशाली अंक : 3

वृश्चिक

गणेशजी कहते हैं कि आज आप अपने साथी के बारे में कुछ नया जान सकते हैं और इस नई जानकारी की वजह से आपको एक बड़ा आश्चर्य हो सकता है, लेकिन यह एक सुखद आश्चर्य है। वास्तव में इस नई जानकारी के कारण रिश्ते में आ रही समस्याओं और भ्रामक मुद्दों को आप हल कर सकते हैं। इस स्थिति का लाभ ले और अपने साथी के साथ प्रेम से दिन बिताये।

भाग्यशाली रंग : बैंगनी

भाग्यशाली अंक : 7

धनु

गणेशजी कहते हैं कि इससे पहले कि आप दूसरों से प्यार की अपेक्षा करें, आपको खुद को प्यार करना सीखना होगा। आपको आज यही बात स्पष्ट रूप से सीखनी है। यह समय आपके लिए अपने मन की आवाज सुनने और खुद को वह प्यार और इज्जत देने का है जिसके आप हकदार हैं। इसके बाद आपको प्यार की तलाश में बाहर नही जाना पड़ेगा।  इसकी जगह आपके आत्मविश्वास और आत्मसम्मान के कारण अच्छे ओर सार्थक लोग खुद आपकी जिंदगी में आना चाहेंगे।

भाग्यशाली रंग : नारंगी

भाग्यशाली अंक : 17

मकर

गणेशजी कहते हैं कि आपको बहुत दिनों से जिसका इन्तजार था वो आपके करीब है। आप बहुत दिन से जो कल्पनाएँ कर रहे थे आज वे सच साबित हो सकती हैं। आप इस सबंध में गंभीरता से आगे बढ़ेंगे और यह सामान्य से कहीं अधिक आगे जाएगा। आपको इस सम्बन्ध को बनाये रखने के लिए जिन्दगी को बेहतर बनाने के अन्य अवसरों को छोड़ना पड़ सकता है।

भाग्यशाली रंग : काला

भाग्यशाली अंक : 9

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि आपका बेहतरीन रहन सहन काफी लोगों को आपकी ओर आकर्षित करेगा लेकिन उनमें से अधिकतर काफी चालाक हैं और आपसे प्यार करने का दिखावा करते हैं। ऐसे समय में केवल सकारात्मकता पर फोकस करें कि आप अकेले नही हैं। नकारात्मकता को नजर अंदाज कर दें कि आप अकेले हैं | यह तो बस शुरुआत है और अभी आपको बहुत से चाहने वाले मिलेंगे।

भाग्यशाली रंग : नीला

भाग्यशाली अंक : 10

मीन

गणेशजी कहते हैं कि आज आप अपने प्यार के लिए अपने मन को टटोल कर देखेंगे। पहले आप के प्यार और रिश्तो में बचपना दिखाई देता था परन्तु अब प्रेम और रिश्तो में आप का दृष्टिकोण कहीं अधिक समझदार और परिपक्व हो गया है। अब आप में स्पष्ट रूप से यह विचार विद्यमान होगा की आप इस रिश्ते और अपने साथी से क्या चाहते है और बदले में आप उसे कितना दे सकते है। 

भाग्यशाली रंग : सफेद

भाग्यशाली अंक : 1

(भाग्यशाली अंक : श्री ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

 

Vastu Tips: भूलकर भी थाली में न परोसें 3 रोटियां, वरना घर में मंडराएंगे आर्थिक संकट के बादल और छाएगी दरिद्रता

Budh Gochar 2022: बुध ने किया धनु राशि में गोचर, जानें कैसा होगा सभी राशियों का हाल

Som Pradosh Vrat: इस दिन है दिसंबर महीने का पहला प्रदोष व्रत, जानें तारीख, मुहूर्त और पूजा विधि

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन