Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

Love Horoscope 1 November 2023: करवा चौथ के दिन पूरी होगी इन 4 राशि के जातकों की मुराद, जानें क्या है आपकी लव राशि का हाल?

Love Horoscope 1 November 2023: आज का दिन (1 नवंबर ) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

Written By : Anil Kummar Thakkar Edited By : Poonam Yadav Published on: November 01, 2023 6:00 IST
Love Horoscope 1 November 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope 1 November 2023

Love Horoscope 1 November  2023: आज का दिन (1 नवंबर ) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से

मेश लव राशिफल  - MESH LOVE RASHIFAL

नए लोगों से मिलकर आप उत्साहित महसूस कर रहे हैं। यौन सुख के अवसर आपकी प्रतीक्षा कर रहे हैं। जीवन का सिद्धांत है उसे ही मिलता जो खोजता है। आज आप नए संबंधों को बनाने और पुराने संबंधों को और भी मजबूत करने के लिए एक यात्रा का प्रोग्राम बना सकते है। अपने पार्टनर के साथ अधिक अन्तरंग महसूस करेंगे और यह सुखद रोमांटिक पल आपको रोमांचित कर देंगे। ध्यान रखें -- घनिष्ठ संबंधों में बुनियाद मजबूत और संवाद की भाषा सरल, स्पष्ट और समझ में आने वाली रखें, तभी आप एक अच्छा रिलेशनशिप निभा पाएंगे।

वृष लव राशिफल - VRUSH LOVE RASHIFAL

दिल के मुद्दों को लेकर आप पूरी तरह से बेफिक्र हैं क्योंकि आपको अपने इस संबंध और अपने शोना पर पूरा विश्वास है। किसी खास का प्यार पा कर आप स्वयं को भाग्यशाली महसूस करेंगे। इस प्यार से मिले इंद्रधनुषी रंग आपका जीवन संवार देंगे। आज आपका भाग्यशाली दिन है इसलिए अपने इस दिन से कुछ फुरसत के पल निकालें। अपने विचारों का समर्थन दुनिया भी करेगी खास कर वो लोग जो आपके लिए सब कुछ हैं। अपने शोना को खुश रखेंगे तो आपकी चाहत का बगीचा ऐसे ही हरा भरा रहेगा। इस जबरदस्त दिन के बाद पार्टी तो बनती है।

मिथुन लव राशिफल- MITHUN LOVE RASHIFAL

अपने जीवन साथी के साथ समय बिताना और अपने भविष्य के निर्णय लेने से सुखद आपके लिए और कुछ नहीं हो सकता है। इसके लिए साथ में किसी छोटी यात्रा पर जाना आपको अद्भुत महसूस कराएगा। संगीत, नृत्य या कला से आप अपने जीवन को दिलचस्प बना सकते हैं। आज आप भावनात्मक स्थिरता का आनंद लेंगे क्योंकि आप अपने प्रियतम से नजदीकियां महसूस करेंगे।शांतिपूर्ण रोमांटिक जीवन के लिए आपने प्रेमी से विचारों को साँझा करें। अपने रिश्ते के बारे में अपनी उग्र भावनाओं को दबाएं, शांत रहें, और आगे की योजना बनाएं। रिश्ता दिल से होना चाहिए, शब्दों से नहीं, नाराजगी शब्दों में होनी चाहिए मन में नहीं।

कर्क लव राशिफल - KARK LOVE RASHIFAL

परिवार के साथ मेलजोल और साथ मिलकर भोजन करना आपको स्वर्ग सा अहसास कराएगा। प्रेम संबंधों में दूरी है तो आज मतभेदों को दूर करने का बेहतरीन समय है। मुस्कुरा कर प्यार के दो बोल आपकी हर तकलीफ दूर करेंगे। सहयोगी या आपके पडोसी आपकी हर संभव मदद करेंगे। आज पूरी तरह से तैयार हो कर अपने लक्ष्यों और मिशन पर काम करें। कोई भी समस्या आये तो निराश न हों, अपने आपको प्रोत्साहित करने और सफलता हासिल करने के लिए यह समय बढ़िया है। इस अहम मौके पर अपने जोड़ीदार की भी सलाह लेना न भूलें और दोनों मिलकर सफलता का मज़ा लें।

सिंह लव राशिफल - SIMHA LOVE RASHIFAL

प्यार के संबंधों में रूप रंग की खास अहमियत होती है इसलिए अपनी सूरत पर भी ध्यान दें। एक नए हेयरस्टाइल से आप अपने प्रियतम का नजरिया बदल सकते हैं। पहल करते हुए अपनी रोमांटिक भावनाओं को व्यक्त करें। एक साधारण चैट किसी खास के दिल में जगह बनाने में मदद करेगी। आपके कुछ सभ्य मित्र आज आपकी हर संभव मदद करेंगे और हो सकता है कि भविष्य में उन्हें आपकी सहायक की ज़रूरत पड़े, इसलिए तैयार रहें। आपके दोस्त आपकी शक्ति, प्रतिभा और दक्षता को भी बढ़ाएंगे। आपका साथी आपको प्रेरित करेगा और आपके आत्मविश्वास को बढ़ाएगा बदले में अपने स्वीटहार्ट से प्यार व केयर करे और उसके प्रति समर्पित रहें।

कन्या लव राशिफल - KANYA LOVE RASHIFAL

प्यार में मिले धोखे से आप भावनात्मक रूप से असुरक्षित महसूस कर सकते हैं। सब कुछ भुला कर एक नयी शुरुआत के बारे में सोचें, आपके सपने अवश्य पूरे होंगे। आज धन को लेकर सतर्क रहें और सोच समझ कर खर्च करें। आज आप अपने स्वीटहार्ट के साथ अपनी भविष्य के सपनों को संजोना चाहते है। तनाव दूर करने के लिए साथी के बिताया समय लाभदायक होगा। अपने बाबू से अपनी धन और आर्थिक स्थित के बारे में भी सब कुछ शेयर करें। प्यार में बढ़ोतरी के लिए किसी जादू की उम्मीद न करें, आपके प्रयास से ही यह फलेगा फूलेगा।

तुला लव राशिफल- TULA LOVE RASHIFAL

क्लब, समूह या सोसाइटी में भागीदारी से आप किसी खास से मिल सकते हैं क्योंकि लक पूरी तरफ से आपके पक्ष में है। इस समय कोई भी आपके आकर्षण से बच नहीं पायेगा। आपके प्यार की गर्मी से प्रभावित होकर आपका स्वीटू आपको पूरी तरह से सुरक्षित और प्यार महसूस कराएगा। आज आपके दिमाग मे कुछ नए और रोमांटिक विचार हैं जिनसे आप उत्तेजित महसूस करेंगे। परिवार मे तकरार आपके हौसलों को कम कर सकती हैं लेकिन आप सब कुछ अच्छे से संभाल लेंगे। मतभेदों को अलग रखकर अपने प्यार का साथ दें। प्यार का इंद्रधनुष आज आपके लिए गुलाबी दिन ले कर आया है इसका पूरी तरह से आनंद लें।

वृश्चिक लव राशिफल- VRISHCHIK LOVE RASHIFAL

रोमांस में आयी समस्याओं के कारण आज आप अकेले रहना चाहते हैं। सब्र रखें, यह चरण अस्थायी है और जल्द ही आपके प्यार का गुलशन भी महकेगा। अपने आउटलुक और व्यक्तित्व को बदलें, इससे आपका जानू आपकी और अधिक आकर्षित होगा। आत्मनिर्भर होने और हर तरह की निराशा को दूर करने के लिए अब समय शुभ है। आज आप निराश हो सकते है क्योंकि आपके जीवन साथी द्वारा किये गए वादे अभी तक पूरे नहीं हुए हैं। लेकिन शांत रहें और अपने कर्तव्यों को नजरअंदाज न करें। अपने प्यार के साथ समय बिताएं और हो सके तो उसके लिए कुछ खास करें।

धनु लव राशिफल- DHANU LOVE RASHIFAL

आज आपकी अभिलाषा अपने प्रियतम के साथ यात्रा की है जिसके लिए आप दोनों लम्बे समय से योजना बना रहे हैं। आपकी सच्ची ख़ुशी आपके प्यार तक सिमित है और आप अपना अधिकतर समय अपने पति / पत्नी के साथ गुजारना चाहते हैं। घर के लिए यह समय संकटभरा हो सकता है। अगर आप किसी रिश्ते में नहीं हैं तो आज का दिन आपके लिए भाग्यशाली है क्योंकि आप आज अपने प्यार को पा सकते है। अगर आप कमिटेड है तो आपका रिश्ता दुविधा से भरा है। एक भावपूर्ण संपर्क आपको एक शानदार और समृद्ध अनुभव प्रदान करेगा। एक गुलाब का फूल और मुस्कान आपको कुछ यादगार लम्हे प्रदान करेंगे।

मकर लव राशिफल- MAKARA LOVE RASHIFAL

आज अभी जहाँ आपके कुछ अच्छे दोस्त बनेंगे वहीँ पिता या शिक्षकों को होने वाले घाटे से भी चिंतित रहेंगे। ऐसे में आपका स्वीटू हर स्थिति में आपके साथ है और पूरी मदद करेगा। मनोगत शक्तियों का उचित प्रयोग कर के आप जीवन की नयी ऊंचाईयों को छू सकते हैं। आज का दिन खास है, चिंता छोड़कर आपके पास जो भी है उसका मज़ा लें। आज आप घरेलू कामों की तरफ ध्यान देंगे खास कर उसकी ओर जो आपके दिल के करीब है। उनके लिए खास खाना बनाएं या कोई रोमांटिक गाना गायें। याद रखें प्यार का रिश्ता हमें आत्मविश्वास के साथ साथ दूसरों का सम्मान करना भी सिखाता है।

कुंभ लव राशिफल- KUMBHA LOVE RASHIFAL

परिवार के बीच का संघर्ष आपके रोजाना के जीवन को प्रभावित करेगा। जीवन का दूसरा नाम परिवर्तन है इसलिए नया वातावरण आपके नीरस जीवन को खुशनुमा बना सकता है। आप दोनों के प्यार का इंद्रधनुष आज गुलाबी दिन ले कर आया है इसका पूरी तरह से आनंद लें। प्रेम का इंद्रधनुष आज आप पर मुस्कुरा रहा है और आप सांसारिक सुख का अनुभव करने के लिए उत्सुक हैं। अगर आप जीवनसाथी खोज रहे है तो आपकी खोज अब खत्म होती है। आपका रोमांस, उत्तेजकता और परमानंद आपके रिश्ते को अर्श तक पहुंचा देगा। अपने खास मित्र/पति/पत्नी की ओर आकर्षित महसूस करेंगे।

मीन लव राशिफल- MEENA LOVE RASHIFAL

आज आपके कार्ड में अपने प्रेमी की चाहत ,विश्वास और अंतरंग रिश्ते हैं। जीवन की बाधाओं को दूर करने में आपने साथी का प्यार आपके काम आएगा। दुश्मन भी आज आपसे दूर रहेंगे ,विवादों से बचें और अपने स्वास्थ्य का खास ख्याल रखें। परिवार और माता पिता के साथ अपने रिश्ते को बेहतर बनाने के लिए आज का दिन शुभ है। अपने माशूक से दिल खोल कर बात करें ताकि आप उन्हें खास महसूस करा सकें। संयम से काम लें और इसके बाद आप पाएंगे कि परिस्थितियां कितनी बदल चुकी है। मुहब्बत के इस प्यारे अहसास को दिल में छुपा कर न रखें।

(लेखक के बारे में: अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने Aromalogist हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं।)

ये भी पढ़ें-

November 2023 Vrat Tyohar List: दिवाली से लेकर महापर्व छठ और कार्तिक पूर्णिमा तक, नवंबर में आएंगे ये प्रमुख त्यौहार और व्रत, यहां देखें फेस्टिवल कैलेंडर

Karwa Chauth 2023: करवा चौथ पर चांद का दीदार न हो तो कैसे करें व्रत का पारण, यहां जानिए कैसे होगी पूजा पूरी

राजस्थान के इस मंदिर में कर सकते हैं चौथ माता के दर्शन, मिलता है अखंड सौभाग्य का आशीर्वाद

 

 

 

 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement