Friday, May 17, 2024
Advertisement

Love Horoscope 13 December 2022: इन राशि वालों पर पार्टनर बरसाएगा प्यार, जानें अपनी लव लाइफ का हाल

Love Horoscope 13 December 2022: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 13 दिसंबर का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Akanksha Tiwari Published on: December 12, 2022 22:17 IST
rashifal- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Love Horoscope 13 December

Love Horoscope 13 December 2022: आने वाला दिन आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि यह अपने रिश्तों को मजबूत और घावों को भरने का समय है। ग्रह इस तरह से पंक्तिबद्ध है की आपको ये एहसास होगा की पुरानी बातो को भूलकर आगे की तरफ बढ़ना है और अपने पुराने रिश्तो और अपनी जिंदगी को और मजबूती देनी है। आपके जो भी मुद्दे और शिकायते थी, उनका आपको एहसास होगा की इनकी वजह से आपके रिश्तो में कितनी खटास आई थी, जो की आपने जरुरत से ज्यादा उठाये थे।  

भाग्यशाली रंग : लाल

भाग्यशाली अंक : 1

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि यह समय उन सभी रिश्ते को मजबूत करने का समय है, जिनको आपने अपने प्रेम प्रसंग के लिए कुछ पीछे छोड़ दिया था। इसमें आपके माता पिता, भाई-बहन , आपका विस्तारित परिवार और आपके दोस्त शामिल है। आपको यह एहसास करने की जरूरत है की ये रिश्ते किसी भी चीज़ से कम महत्वपूर्ण नहीं हैं और ये आपको मूल्यवान समर्थन प्रणाली प्रदान करते हैं। आपको अपने प्रेम के रिश्ते की तरह ये रिश्ते भी पोषित करने की जरुरत है। 

यह भी पढ़ें: खुल जाएगा बुरी किस्मत का दरवाजा अगर इस दिन खरीदे जूते-चप्पल

भाग्यशाली रंग : हरा

भाग्यशाली अंक : 12

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि ग्रहों की स्थिति के कारण आपके सम्बन्ध में कुछ उलझन का समय चल रहा है। पिछले कई दिनों में बहुत सारी घटनाएं हुई हैं और आपने रक्षात्मक रुख अपना लिया है जिससे आप केवल शांति बनाये रखना चाहते हैं। हालाँकि, यही वो समय है जब आपको अपने रिश्ते की गहराई को जानने के लिए अधिक आक्रामक रुख अपनाने की जरुरत है।      

भाग्यशाली रंग : पीला

भाग्यशाली अंक : 6

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि अपने रोमांटिक पार्टनर के साथ बिताने के लिए समय बेहतरीन है क्योंकि आपका पार्टनर आप पर प्यार बरसायेगा। उनका सारा ध्यान आप पर रहेगा। उनकी सारी बातों को उसी तरह समझें जिस तरह का उद्देश्य लेकर वे कही गई हैं और आलोचना किये बिना इस का मजा लें। जब आपके पार्टनर का मूड रोमांटिक हो तो व्यर्थ की जिद करने या बीती दर्दभरी बातें याद करने से बचें। आपको भी उनसे इतनी ही अंतरंगता से पेश आना चाहिए।       

सुबह के समय दिख जाए ये चीजें तो समझ लें खुलने वाली है किस्मत, कुबेर देव होंगे प्रसन्न

भाग्यशाली रंग : गुलाबी

भाग्यशाली अंक : 11

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप अपने रोमांटिक सम्बन्ध को अधिक समय नही दे पायेंगे क्योंकि आप दुसरे पारिवारिक संबंधों में व्यस्त रहेंगे। आपके मात पिता या बच्चे आपसे आपका काफी समय मांगेंगे लेकिन अगर आप इन सब जिम्मेदारियों में अपने पार्टनर को भी शामिल कर लेंगे तो रोमांस के लिए भी मौका निकल ही आएगा। इससे आपके सम्बन्ध को एक नयी ताजगी मिलेगी।      

भाग्यशाली रंग : सुनहरा

भाग्यशाली अंक : 8

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि ये समय अपने रिश्ते में सकारात्मक प्रकृति के बदलाव की योजना के लिए सही है।आप इसे अगले स्तर तक ले जाने के लिए तैयार हैं, लेकिन पहल आपको करनी होगी।  आप स्वाभाविक रूप से शर्मीले हैं और इसी कारण आपका साथी आपकी सच्ची भावना को समझ नहीं पा रहे है। बस अपनी दिल की बात सुने और सारा अविश्वास आपके रिश्तो से गायब हो जायेगा।  

इस दिन शुक्र का मकर राशि में होगा प्रवेश, इन राशियों को 2023 मिल सकती हैं बेशुमार खुशियां

भाग्यशाली रंग : गुलाबी

भाग्यशाली अंक : 15

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि ये समय हल्के-फुल्के मनोरंजन के लिए है। आज का दिन प्रेम और अपने साथी के साथ मज़ा करने के लिए अति उत्तम है । हालाँकि आपकी चिंताओं का अंत नहीं होगा परन्तु ये खुश नुमा पल आपको थोड़ी देर के लिए आपकी परेशानियों से दूर ले जाएंगे, आप इस समय को ख़ुशी से बिताएंगे। जो लोग अकेले है उन्हें सामाजिक समारोह में साथी की प्राप्ति हो सकती है ।     

भाग्यशाली रंग : जामुनी

भाग्यशाली अंक : 2

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि यह समय प्यार और रोमांटिक जीवन को लेकर गंभीर होने के लिए बिलकुल उपयुक्त है। आप कोई परिपक्व सोच वाला गंभीर पार्टनर तलाश करने की कोशिश करेंगे। आप अपने भविष्य पर इन संबंधों के पड़ने वाले प्रभाव के बारे में भी सोचना शुरू करेंगे और लम्बे समय के सबंध बनाने की दिशा में पहला कदम भी उठा सकते हैं।       

भाग्यशाली रंग : सफेद

भाग्यशाली अंक : 10

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि आप आज मिलने वाले हर आदमी के साथ अच्छा समय बिता पायेंगे लेकिन इसका अर्थ यह बिलकुल नही है कि उनमें से हरेक आपके लिए परफेक्ट पार्टनर साबित हो। पहली नजर के आकर्षण को प्यार कहना काफी जल्दबाजी होगी। एक कदम पीछे हटें और यह देखने और सोचने की कोशिश करें कि अगर आप इस व्यक्ति के साथ जिंदगी बिताएंगे तो अब स्थिति क्या है और भविष्य में इस सबंध में क्या होने की संभावना है।      

भाग्यशाली रंग : नीला

भाग्यशाली अंक : 14

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि आपकी लव लाइफ कुछ ठहरी हुई सी है। आपको ऐसे लोगों के साथ समय बिताना चाहिए जो सिंगल और काफी अलर्ट हैं। इससे आपको यह पता चलेगा कि जिन्दगी में किसी का साथ पाने की बजाय और भी बहुत सी चीजें की जा सकती हैं। अगर आप बिलकुल अकेले हैं तो अपने जीवन में किसी का स्वागत करने के लिए नये टिप्स इकट्ठे कर सकते हैं।   

भाग्यशाली रंग : नारंगी

भाग्यशाली अंक : 3

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन पुरानी बातो को दफ़न करने का समय है, क्योंकि यथार्थवादी प्रभाव आपकी जिंदगी में आयेंगे। नई शुरुआत सभी मोर्चों पर संकेत दे रहे हैं। आप एक दूसरे को प्यार करने के लिए अपनी प्रतिज्ञा को नवीनीकृत करेंगे या आप ऐसे व्यक्ति से मिल सकते है, जिससे आपके जीवन में एक नए अध्याय की शुरूआत होगी।  आपको ये पहचान करने की जरुरत है, की कौन सी चीज़ आपको पीछे की तरफ धकेल रही थी, ताकि आप उसे छोड़कर आगे की तरफ अपनी जिंदगी को ले जा सके।   

भाग्यशाली रंग : काला

भाग्यशाली अंक : 5

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि अगर आप एक रिश्ते में है, तो बार बार बातो को न दोहराएं। आपको याद रखना है की किसी को निश्चित रूप से आप के लिए बनाया गया है। जब सही समय आएगा तो कुदरत खुद उस व्यक्ति को आपके सामने उपस्थित कर देगी। आप खुद अपने प्यार को आपको ढूढ़ने दो, तब तक अपने मित्रों और सहयोगियों के साथ अच्छा समय बिताये।   

भाग्यशाली रंग : बैंगनी

भाग्यशाली अंक : 13

 

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement