Saturday, May 18, 2024
Advertisement

Love Horoscope 15 April 2024: फिर से जुड़ सकता है इन राशियों का टूटा रिश्ता, ये राशियां दिल की बातों को लाएं जुबां पर, यहां पढ़ें लव राशिफल

Love Horoscope 15 April 2024: आज का दिन (15 अप्रैल) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Naveen Khantwal Published on: April 15, 2024 6:00 IST
Love Horoscope - India TV Hindi
Image Source : FILE Love Horoscope

Love Horoscope 15 April 2024: आज का दिन (15 अप्रैल) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि दिन की शुरुआत से ही आपका मूड रोमांटिक रहेगा और आप दिन का भरपूर आनंद उठाएंगे। हालाँकि आप काम में व्यस्त रहेंगे, लेकिन आप अपने साथी के साथ बातचीत करेंगे और शाम की योजना पर निर्णय लेंगे। आप दोनों के लिए एक साथ एक अच्छी शाम बिताना एक खूबसूरत अनुभव होगा।

  1. भाग्यशाली रंग : हरा
  2. भाग्यशाली अंक : 1

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि आपका वर्तमान संबंध जटिल है, और अब समय आ गया है कि आप आज इस अवसर का लाभ उठाकर मुद्दों पर श्वेत-श्याम चर्चा करें। ये मुद्दे काफी समय से लंबित हैं और इन्हें आगे खींचने का कोई मतलब नहीं है। अपने साथी को डिनर डेट पर आमंत्रित करें और अपनी भावनाओं को व्यक्त करें लेकिन कूटनीतिक तरीके से।

  1. भाग्यशाली रंग :  सुनहरा
  2. भाग्यशाली अंक : 7

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि आज अपने किसी करीबी रिश्ते से जुड़ा फैसला लेने का दिन है। आप दीर्घकालिक प्रतिबद्धता में शामिल होने के बारे में बहुत गंभीर होंगे, लेकिन आपका साथी अभी भी चीजों को धीरे-धीरे लेने के लिए तैयार रहेगा। आपको कोई भी निर्णय लेने से पहले बहुत अच्छी तरह सोच-विचार कर लेना चाहिए।

  1. भाग्यशाली रंग : पीला
  2. भाग्यशाली अंक : 3

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि किसी खास व्यक्ति से आपकी दोस्ती हो गई है और इस रिश्ते को मजबूत करने और नया आयाम देने के लिए आज का दिन उपयुक्त नजर आ रहा है। आप अपने साथी को विशेष महसूस भी करा सकते हैं और रिश्ते को अगले स्तर पर ले जाने का मन भी कर सकते हैं। आज अपने दृष्टिकोण में साहसी रहें और अपने मन की बात कहें। कुछ लोगों का पुराना प्यार लौट सकता है। 

  1. भाग्यशाली रंग : जामुनी
  2. भाग्यशाली अंक : 10

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि आपका कोई पुराना रिश्ता था और वही व्यक्ति आज अचानक सामने आ सकता है। इस व्यक्ति के बारे में आपकी कड़वी यादें हैं और इसीलिए आप अलग हो गए। वह व्यक्ति अपने तौर-तरीके सुधारने को तैयार है और आपकी कंपनी में वापस आना चाहेगा। यह एक कोशिश के योग्य है। आप इस व्यक्ति को दूसरा मौका दे सकते हैं। 

  1. भाग्यशाली रंग : लाल
  2. भाग्यशाली अंक : 18

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप और आपका पार्टनर हल्की-फुल्की बातचीत के बजाय गंभीर चर्चा में उलझ सकते हैं। हाल ही में एक घटना घटी है और आज आप दोनों उस पर बात करेंगे और गलतफहमियां दूर करेंगे। चर्चा के बाद आप दोनों राहत महसूस करेंगे क्योंकि सभी मतभेद और उलझनें खत्म हो जाएंगी।

  1. भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  2. भाग्यशाली अंक : 8

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि दिन की शुरुआत नकारात्मक रहेगी और आप और आपका साथी झगड़ों और तीखी बहस में पड़ सकते हैं। इस मुद्दे पर बात करने के अलावा कोई रास्ता नहीं है और आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि यह बहुत छोटी समस्या थी और इसमें लड़ने की कोई बात नहीं है। आप दोनों एक साथ कैज़ुअल शाम डिनर डेट का आनंद लेंगे।

  1. भाग्यशाली रंग : सफेद
  2. भाग्यशाली अंक : 5

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि आप एक सपना देखेंगे और वह एक ऐसे विचार में बदल जाएगा जो बहुत लाभदायक है। आप अपने पार्टनर के साथ इस बारे में विस्तार से चर्चा करना चाह सकते हैं ताकि आप सामूहिक निर्णय ले सकें। कुछ मतभेद हो सकते हैं, लेकिन हर चीज़ पर सौहार्दपूर्ण ढंग से चर्चा की जाएगी।

  1. भाग्यशाली रंग : नीला
  2. भाग्यशाली अंक : 9

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको अपने रिश्ते से जुड़ी काफी सकारात्मक ऊर्जा मिलेगी। आपके अतीत में कुछ ऐसे कड़वे पल आए हैं जब आप और आपका साथी एक-दूसरे के साथ खड़े नहीं हो सके। आज सभी मतभेद दूर हो जाएंगे और आप दोनों इस अवसर का जश्न मनाने के लिए रोमांटिक कैंडललाइट डिनर के लिए बाहर जा सकते हैं।

  1. भाग्यशाली रंग :  भूरा
  2. भाग्यशाली अंक : 15

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि आपकी बातचीत की शैली समझदारी या रोमांस से भरी नहीं हो सकती है, लेकिन आप कम से कम मीठी बातें करेंगे और अपने रिश्ते में कुछ प्रगति करेंगे। हो सकता है कि आपका पार्टनर आपकी तरह बातूनी न हो, लेकिन उसमें अन्य गुण भी होंगे जो बेहद आकर्षक होंगे।

  1. भाग्यशाली रंग : काला
  2. भाग्यशाली अंक : 14

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि आज आपकी अचानक अपनी पुरानी प्रेमिका से मुलाकात होगी। आप दोनों को मिले हुए काफी समय हो गया है, लेकिन किसी भी डर को इस मुलाकात को खराब न करने दें। यह एक बेहतरीन पल और मौका होगा जब आप दोनों पुराने बिताए हुए अच्छे पलों को याद करेंगे।

  1. भाग्यशाली रंग : नारंगी
  2. भाग्यशाली अंक : 2

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि आज अपने दिल की बात कहने में सबसे बड़ी बाधा आपके अंदर का डर है। आप पिछले कुछ हफ़्तों से इस विशेष व्यक्ति के साथ चैट कर रहे हैं और आप उसे पसंद करते हैं। हालाँकि, आप डेट पर जाने की इच्छा व्यक्त नहीं कर पाते हैं। साहसी बनें और बिना किसी हिचकिचाहट के इसे कहें। आपको एहसास होगा कि विपरीत दिशा में भी वही चिंगारी है!

  1. भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  2. भाग्यशाली अंक : 6

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

इस हफ्ते ये 3 राशियां रहेंगी ऊर्जा से भरी, सेहत में आएंगे अच्छे बदलाव, यहां पढ़ें साप्ताहिक हेल्थ राशिफल

रामनवमी पर बने हैं शुभ योग, जानें सही तिथि और पूजा का शुभ मुहूर्त

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement