Monday, April 29, 2024
Advertisement

Love Horoscope 23 October 2023: इन 5 राशियों की ज़िंदगी में आएगी प्यार की मिठास, जानें अपनी लव लाइफ का हाल

Love Horoscope 23 October 2023: आज का दिन (23 अक्टूबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

Written By : Anil Kummar Thakkar Edited By : Poonam Yadav Published on: October 23, 2023 6:15 IST
Love horoscope 23 october to 29 october- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love horoscope 23 october to 29 october

Love Horoscope 23 October 2023: आज का दिन (23 अक्टूबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से

मेष लव राशिफल: MESH LOVE RASHIPHAL

परिवार से संबंधित संघषों का सामना करने के लिए अभी समय सर्वश्रेष्ठ है। चाहत की राह से घबरा रहे हैं तो खुद पर विश्वास रखें और यह सोचें कि आपके जैसा इस दुनिया में और कोई नहीं है। अगर आप सकारात्मक रहेंगे तो वो सब मिलेगा जिसकी आपको इच्छा है। आज आप अपने चारों ओर प्यार की रोमांटिक धुन को बजते हुए महसूस करेंगे और साथी के साथ आज अंतरंग क्षणों का भी मज़ा लेंगे। आकर्षक होने के साथ साथ प्यार की अभिव्यक्ति भी ज़रूरी हैं इसलिए आज अपने प्रेमी को कोई सरप्राइज देना न भूले। दूसरों के बारे में सोचें किंतु सबसे पहले अपना ध्यान रखें।

वृषभ लव राशिफल: VRISHABH LOVE RASHIPHAL

प्यार को गहरा बनाने के लिए इसका प्रदर्शन यानि इजहार भी बहुत आवश्यक है। यह रास्ता बाधाओं से भरा हुआ है किन्तु आप दोनों जब एक साथ हैं तो कोई भी मुश्किल आपको प्रभावित नहीं कर सकती। रोग, चोट या ऋण की स्थिति से बचने के लिए पहले से ही सावधान रहें। आज आप घर और काम से जुड़े किसी खास मामले को लेकर चिंतित हो सकते है। अपने साथी को ख़ुशी और संतुष्टि प्रदान करना आपकी प्राथमिकता रहेगी। आपके और आप के शोना के बीच में गलतफहमी हो सकती है लेकिन एक फूलों का गुलदस्ता या लॉन्ग ड्राइव आप दोनों से बीच सब कुछ ठीक कर देगा।

मिथुन लव राशिफल: MITHUN LOVE RASHIPHAL

आज आप आराम या मनोरंजन के मूड में हैं जहाँ रोमांस और यौन सुख आपकी प्राथमिकता है। कार्य या निजी मामलों में कूटनीति आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगी। ध्यान रखें कि सच्चे प्रेम में साथी एक दूसरे को बदलते नहीं हैं बल्कि जैसे हैं वैसे ही अपनाते हैं। आज आप दूसरों को प्यार करने और उनसे प्यार पाने की इच्छा रखेंगे। लोगों पर सोच समझ कर विश्वास करें क्योंकि वो आपको गुमराह कर सकते हैं। शांत रहें और अपने दिल की सुनें। आपकी सारी चिंताएं आपका पार्टनर और उसका निस्वार्थ इश्क़ ही दूर कर सकता है। रोमांस और अंतरंगता की भी आपके कार्ड में है।

कर्क लव राशिफल: KARKA LOVE RASHIPHAL

इस समय आपका मन और दिल केवल अपने निवास स्थान पर केंद्रित है। घर को मरम्मत और नवीकरण की आवश्यकता है। अपने पति/पत्नी से विचार विमर्श कर के आगे की योजनाएं बनाएं। आपका निस्वार्थ प्रेम, उत्साह और योग्यता की सब प्रशंसा करेंगे। आपका मूड आज उत्साह से भरा हुआ है और आपका यही मूड आज आपको अपने प्रेमी व परिवार के नजदीक ले आएगा। अगर कोई समस्या है तो आज कोई अप्रत्याशित मदद मिल सकती है। तारों की छाँव में प्रियतम के हाथों में हाथ लेकर भविष्य की योजनाएं बनाना भी आज आपके कार्ड में है। अपने सच्चे हितैषियों पर विश्वास करें।

सिंह लव राशिफल: SIMHA LOVE RASHIPHAL

आपका जीवनसाथी अपने रिश्ते को लेकर बेहद उत्साही और संजीदा हैं ऐसे में उसकी उपेक्षा न करें क्योंकि ऐसा प्यार किस्मतवालों को ही मिलता है। अपने जानू के साथ किसी यात्रा की भी संभावना है। बिज़नेस पार्टनर के परिवार से विवाद या धन का घाटा हो सकता है। अपने पिछले संबंधों को भूल कर भविष्य की ओर बढ़ें। भूतकाल में रहने से अच्छा है भविष्य में जीना। आपका मौजूदा रिश्ता एक उज्जवल रोशनी की तरह हैं और आप दोनों साथ में सुनहरे क्षणों को साथ में गुजार रहे है। आप दोनों एक दूसरे की कंपनी का मज़ा लेंगे बस अपने बीच में अपने अहंकार को न आने दें।

कन्या लव राशिफल: KANYA LOVE RASHIPHAL

सहयोगियों या पड़ोसियों से सम्बन्धित समस्याएं इस चरण को तनावपूर्ण बना सकती हैं। अपने जानू को खुश रखें, ताकि आपके इश्क़ की बगिया और भी महके। बिना सोचे समझे कोई भी निर्णय न लें और एक दूसरे पर भरोसा करें ताकि जीवन में कितनी भी मुश्किलें आएं लेकिन आपका बंधन अटूट रहे। आप आज अचानक किसी खास के लिए प्यार महसूस करेंगे। आप दोनों आज कुछ वक्त साथ बिताएंगे और इस साथ का मज़ा लेंगे। आप अपने सोलमेट से आज किसी अप्रत्याशित जगह मिल सकते है। अपने बाबू के साथ सब कुछ शेयर करें, यहाँ तक की सेक्स से सम्बन्धित बातें भी। प्यार के साथ साथ आप दोनों का विश्वास भी बढ़ेगा।

तुला लव राशिफल: TULA LOVE RASHIPHAL

अभी आप खुद पर अधिक ध्यान देना चाहते हैं और नया हेयर कट आपके रूप को और भी निखार देगा। पैसे का नुकसान आपको हताश करेगा किन्तु चिंता न करें यह समस्या जल्दी ही दूर होगी। भाई बहन या पार्टनर आपसे अधिक समय की मांग कर सकते हैं। घरेलू मुसीबतों के बढ़ने के कारण आज आपको निराशा हो सकती है। आपके प्रियजन और अन्य लोग आपकी मदद करेंगे। आप आज दिमाग को शांत रख कर कुछ नया करने की कोशिश करेंगे। मन ही मन में अगर किसी के लिए चाहत है किंतु इज़हार करने से डर रहे हैं तो बेफिक्र हो कर प्रपोज़ करें, निराश नहीं होना पड़ेगा।

वृश्चिक लव राशिफल: VRISHCHIK LOVE RASHIPHAL

आज तन्हाई या अकेलेपन की जगह आप अपनी जिंदगी को अपने स्वीटहार्ट की खिलखिलाहट और मस्ती से रोशन पाएंगे। आपमें से कुछ अपने शोना को प्रभावित करने के लिए अपने रूप, रंग व व्यक्तित्व में भी बदलाव कर सकते हैं। धन के घाटे से बचने के लिए सोच समझ कर व्यय करें। आज सोच समझ कर ही कुछ बोलें क्योंकि आपकी बातें दूसरों को ठेस पहुंचा सकती है। आप अपने भाई-बहन, बच्चों और प्रियजनों के प्रति स्वयं को बेहद भावुक महसूस करेंगे। आपके मन में अपने साजन के लिए भी एकदम बहुत सा प्यार उमड़ेगा। कुछ अंतरंग पल आपके रिश्तों को फ्रेश और जीवंत कर देंगे।

धनु लव राशिफल: DHANU LOVE RASHIPHAL

रिश्तों की एहमियत आप अच्छी तरह से जानते हैं और इनमे छेड़खानी प्यार को गहरा बनाती है। अपने पार्टनर के प्रति नम्र रहें और इस समय का मज़ा लें। अपने शोना को यह अवश्य बताएं कि आपके जीवन में उनका क्या महत्व है। कीमती सामान का ध्यान रखें, चोरी की संभावना है। आज आपका जीवनसाथी आपकी मदद कर सकता है या उसे मदद की ज़रूरत पड़ सकती है। आप अपने खर्चों पर विचार करेंगे। अगर आप अकेले है तो इस इंतज़ार को ख़त्म करें क्योंकि जल्द ही आपके दिल में खुशियों के फूल खिलने वाले हैं। आपने दिल में थोड़ी सी जगह बना लें और एक रोमांटिक गाना याद करना न भूलें।

मकर लव राशिफल: MAKARA LOVE RASHIPHAL

कार्यस्थल पर बॉस या वरिष्ठ अधिकारी से विवाद की संभावना है, इसलिए अपने शब्दों पर नियंत्रण रखें। लव लाइफ में आपको नए मौके मिलने वाले हैं, उनका पूरा फायदा उठायें। कोई मनपसंद उपहार भी मिल सकता है। खुद को और अपने जीवनसाथी को खुश रखने की कोशिश करें। अपने जीवन को नए सिरे से शुरू करने के लिए आज का दिन बढ़िया है। पुराने दोस्त और रिश्तेदार आज आपकी प्राथमिकता रहेंगे। ख़यालो में भी अपने और अपने जानेमन के बीच की दूरियों को बढ़ने न दें। इश्क़ का रास्ता मुश्किल तो है किन्तु एक दूसरे पर ऐतबार करने वाले मंजिल तक ज़रूर पहुँचते है।

कुंभ लव राशिफल: KUMBHA LOVE RASHIPHAL

अपने सोलमेट के साथ विदेश यात्रा की आपकी इच्छा जल्द ही पूरी होगी। इसमें अपने साथी के भाई बहन भी आपको कंपनी दे सकते हैं। याद रखें जिसे हम चाहते हैं उसे पूरे दिल से अपनाते हैं और रिश्ते में कोई संदेह नहीं रखते। माता के स्वास्थ्य के कारण आप चिंतित रहेंगे। आज आप किसी खास व्यक्ति के करिश्मा, शक्ति और सकारात्मकता से प्रभावित हो सकते है। अपने दिल की बातों को शेयर करें और इसके बाद परिणाम देखें। आपका प्यार आपसे पूरी तरह से प्रभावित है। उन्हें लुभाने के लिए आपका चार्म ही बहुत है तो चाहत के इन लम्हों को एन्जॉय करें।

मीन लव राशिफल: MEENA LOVE RASHIPHAL

अपने प्यार की आंच से आप रोमांस की गर्मी को भड़का सकते जिससे प्रेम भरी जिंदगी रंगीन हो जाएँगी। खुद पर और अपनी मानसिक शक्तियों पर विश्वास रखें, आप जो चाहे वो पा सकेंगे। कोई दुःख, अपमान या कोई बिमारी आपके रोजाना का काम में बाधा बन सकते है। अपनी आभा और कौशल से आज आप अपने दोस्तों के लिए लकी रहेंगे और उन्हें लुभाएंगे। आपका पार्टनर भी आज अपने पूरे जोश में हैं जो आपके लिए इस दिन को यादगार बना देगा। याद रखें एक साथी का होना शुरुआत हैं, साथ रहना आगे बढ़ने की निशानी हैं और साथ में हर काम करना सफल होने का प्रतीक हैं।

(लेखक के बारे में: अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने Aromalogist हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं।)

ये भी पढ़ें- 

Navami Upay: नवमी के दिन कमलगट्टे सहित इन चीजों से करें हवन, माता पूरी करेंगी हर मुराद

Vijayadashami 2023: दशहरे पर इन 5 राशियों का होगा भाग्योदय, माता रानी खोलेंगी फूटी किस्मत का पिटारा

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement