Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Love Horoscope 29 November 2022: इन राशियों की लाइफ में बढ़ेगा रोमांस, जानें कैसा रहेगा आपका दिन

Love Horoscope 29 November 2022: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 29 नवंबर का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Himanshi Tiwari Published on: November 28, 2022 20:00 IST
Love Horoscope 29 November 2022- India TV Hindi
Image Source : LOVE HOROSCOPE 29 NOVEMBER 2022 Love Horoscope 29 November 2022

Love Horoscope 25 November 2022: आने वाला दिन आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि जो किसी के साथ सम्बन्ध में हैं उनके निजी जीवन में एक नया दौर आने वाला है। आप या तो शादी कर सकते हैं या लिव- इन में रहने की योजना बना सकते हैं। इन दोनों ही स्थितियों में आपको काफी निवेश करना पड़ेगा क्योंकि घर को रि - मॉडल करने की जरुरत होगी। जो अकेले हैं, उन्हें कोई अन्तरंग और मजेदार आदमी आज मिल सकता है। 

मेष राशि

Image Source : INDIATV
मेष राशि

भाग्यशाली रंग : भूरा

भाग्यशाली अंक : 11

 

वृष:

गणेशजी कहते हैं कि आपके लिए खुशियाँ मनाने का समय है। जो लोग विवाहित हैं उन्हें कोई व्यक्तिगत खुशी मिलेगी जैसे बेहतरीन साथ का एक और वर्ष पूरा होने या परिवार में नये मेहमान के आने की खुशी। जिनका अभी विवाह नही हुआ है, उनके रिश्ते को परिवारवालों की ओर से जो काफी समय से इस रिश्ते का विरोध करते आ रहे हैं, उनकी तरफ से हरी झंडी मिलने की संभावना है।

वृष

Image Source : INDIATV
वृष राशि

भाग्यशाली रंग : बैंगनी

भाग्यशाली अंक : 3

 

 

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके सम्बन्ध के मामले में काफी महत्वपूर्ण साबित हो सकता है। आप अचानक अपने किसी करीबी को नए नजरिये से देखना शुरू कर सकते हैं और इससे आपको अपने सम्बन्ध की दिशा से जुदा सही फैसला करने में काफी मदद मिलेगी। अब आप बेजान हो चुके संबंधों से बाहर निकलकर उन संबंधों को समय देने के लिए खुद को तैयार पायेंगे जिन्होंने आपको मजबूत बनाया है।

मिथुन राशि

Image Source : INDIATV
मिथुन राशि

भाग्यशाली रंग : नारंगी

भाग्यशाली अंक : 8

 

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप प्यार में आक्रामक हो सकते है। आप ये सुनिश्चित करें की आप अपने अहंकार को दूर रखने का प्रयास करे, ताकि आप अपने सबंधो का पूरा आनंद ले सके। हालाँकि, आपके साथी को आपका ये नया रूप पसंद आएगा और आपके नए आत्मविश्वास के संचार का आनंद भी आएगा। सुनिश्चित करें की इस अवसर का आप लाभ उठायें और इस समय का आनंद ले।

कर्क राशि

Image Source : INDIATV
कर्क राशि

भाग्यशाली रंग : काला

भाग्यशाली अंक : 1

 

 

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि जो आसपास ऐसे ही घूमते रहते हैं उन्हें कोई गंभीर नही समझ पायेगा क्योंकि यह घुमक्कड़ स्वभाव आपकी छवि के लिए खतरा बना हुआ है। आपको बहुत से लोग पसंद तो कर लेंगे लेकिन आपके बारे में गंभीरता से नही सोचेंगे क्योंकि आप यात्रा की जरुरत वाली नौकरी में होने के कारण घर पर बहुत कम समय दे पाते हैं। आपके पार्टनर की चिंता अपनी जगह सही है क्योंकि यात्रा करने के कारण आप घर को बहुत कम समय दे पायेंगे।

सिंह राशि

Image Source : INDIATV
सिंह राशि

भाग्यशाली रंग : नीला

भाग्यशाली अंक : 5

 

 

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि आपके और आपके प्रियजन के बीच बातचीत का एक बहुत ही सहज प्रवाह होगा, और आप दोनों को एक गहरी और भावुक चर्चा में देखना आश्चर्यजनक होगा। आप दोनों के बीच का बंधन नए सिरे से बनेगा और आप फिर से प्यार में पड़ जाएंगे।

कन्या राशि

Image Source : INDIATV
कन्या राशि

भाग्यशाली रंग : सफेद

भाग्यशाली अंक : 12

 

 

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि आज आपकी किसी से रोमांटिक मुलाकात हो सकती है हालाँकि मामला आगे बढ़ने में आपकी और आपके पार्टनर की कुछ परेशानी आ सकती है। अपने पार्टनर के पिछले समय को लेकर असुरक्षित महसूस न करें और अपने बीच में अविश्वास की भावना न आने दें। अगर बहाव के साथ शांति से चलेंगे तो अपने पार्टनर के साथ मजबूत रिश्ता बना पायेंगे।

तुला राशि

Image Source : INDIATV
तुला राशि

भाग्यशाली रंग : लाल

भाग्यशाली अंक : 7

 

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि आपको कहीं न कहीं यह महसूस होना शुरू हो गया है कि किसी के साथ रोमांटिक तरीके से जुड़ने में दिक्कतें ज्यादा हैं और संतुष्टि भी कोई नही है फिर भी आपकी जिन्दगी में कोई एक अलग सा व्यक्ति आने वाला है जो एक बार फिर आपको सोचने पर मजबूर करेगा। अपने आपको निराश न होने दें , सब्र का फल मीठा होता है और सब्र रखने से आपको भी मीठा फल जरूर मिलेगा।

वृश्चिक राशि

Image Source : INDIATV
वृश्चिक राशि

भाग्यशाली रंग : हरा

भाग्यशाली अंक : 6

 

 

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि आपको अपने सम्बन्ध के बारे में स्पष्टता से देखने और कोई सटीक फैसला लेने के लिए अपना बनावटी चश्मा उतारकर देखना होगा। किसी भी सम्बन्ध को यह मानकर कि यह तो होना ही था या फिर केवल सामजिक दबाव के चलते सहन न करें। यह जांचने की कोशिश करें कि क्या आप इससे खुश हैं? अगर इसका जवाब नही है तो इस रिश्ते से बाहर आने का यह सबसे अच्छा समय है।

धनु राशि

Image Source : INDIATV
धनु राशि

भाग्यशाली रंग : पीला

भाग्यशाली अंक : 16

 

 

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि आज आपका साथी आपको आश्चर्य चकित कर सकता है। लालसा और अकेलेपन का आज अंत होगा। आप अपने रिश्ते में एक कदम आगे की और बढ़ना चाहते है, लेकिन अपने साथी के साथ इस बारे में विचार विमर्श कर लें क्यों की ये साझा है। जल्दबाजी करने से बचे क्यों की ये प्यार आपको अपनी मेहनत और अकथ प्रयासों के कारण मिला है। 

मकर राशि

Image Source : INDIATV
मकर राशि

भाग्यशाली रंग : गुलाबी

भाग्यशाली अंक : 2

 

 

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप और आपका पार्टनर एक साथ मूव इन के बारे में सोच सकते हैं। एक बहुत अच्छे घर में रहने की आपकी योजना में आपके पार्टनर बहुत अच्छे से आपकी सहायता कर सकते हैं। हालाँकि मूड बदलने और खुशमिजाज बनाने के लिए, रूटीन में बदलाव के लिए आप किसी खूबसूरत जगह पर छुट्टियाँ मनाने या किसी साहसिक रोमांचक यात्रा की योजना बना सकते हैं।

कुंभ राशि

Image Source : INDIATV
कुंभ राशि

भाग्यशाली रंग : जामुनी

भाग्यशाली अंक : 17

 

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि आज आपकी किसी से रोमांटिक मुलाकात हो सकती है हालाँकि मामला आगे बढ़ने में आपकी और आपके पार्टनर की कुछ अपरिपक्वता आड़े आएगी। अपने पार्टनर के पिछले समय को लेकर असुरक्षित महसूस न करें और अपने बीच में अविश्वास की भावना न आने दें। अगर बहाव के साथ शांति से चलेंगे तो अपने पार्टनर के साथ मजबूत रिश्ता बना पायेंगे।

मीन राशि

Image Source : INDIATV
मीन राशि

भाग्यशाली रंग : सुनहरा

भाग्यशाली अंक : 9

 

श्री ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है। 

ये भी पढ़ें-

Vastu Tips: इन चीज़ों को घर में रखने से आप पर बनी रहगी मां लक्ष्मी की कृपा, कभी नहीं होगी धन की कमी 

Vastu Tips: इस वास्तु टेक्निक से बनाएं आग्नेय कोण में सीढ़ियां, सफलता चूमेगी कदम

Shani Goachar 2023: 30 साल बाद शनि करेंगे कुंभ राशि में गोचर, इन राशियों की खुलेगी किस्मत, चारों ओर से होगी धन की बरसात

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement