Monday, May 06, 2024
Advertisement

Love Horoscope 30 December 2022: इन राशि वालों का पार्टनर के साथ संबंध होगा मजबूत, जानिए आज कैसी रहेगी आपकी लव लाइफ

Love Horoscope 30 December 2022: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 30 दिसंबर का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Updated on: December 30, 2022 10:05 IST
Love Horoscope - India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Love Horoscope 30 December 2022

Love Horoscope 30 December 2022: आज का दिन (30 दिसंबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

1. मेष

गणेशजी कहते हैं कि दिन की शुरुआत अच्छी होगी। आपके निजी सबंध में आपके पार्टनर की खुशी और हंसी की रौनक बिखरी रहेगी। आपने अपनी निजी जिंदगी में मुश्किल दौर देखा है इसीलिए अब आपको अपने पार्टनर के साथ घूमना फिरना और उनके साथ होने का आनंद लेना चाहिए। एक कपल के रूप में खुद पर एक साथ हंसने से आपकी सारी चिंताएं एक साथ गायब हो जाएंगी।           

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 3

2. वृषभ

गणेशजी कहते हैं कि आज के माहौल में ही प्यार भरा है। अपने पार्टनर के लिए कोई विशेष योजना बनाकर उन्हें सरप्राइज दे सकते हैं। अगर आप किसी सबंध में हैं तो यह सबसे अच्छा समय है जब आपको अपने सबंध का शुरूआती जादू वापस लाने की कोशिश करनी चाहिए।  इसके लिए शायद दोस्तों के साथ पार्टी की जगह अपने पार्टनर के साथ कुछ एकांत और अंतरंग समय बिताना अधिक अच्छा रहेगा। जो अकेले हैं उनकी मुलाकात अपने होने वाले साथी से हो सकती है।          ᅠ

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 14

3. मिथुन

गणेशजी कहते हैं कि आपको अपने काफी व्यस्त प्रशिक्षण कार्यक्रम के बावजूद अपने साथी को खुश कर देने के मौके ढूंढने की सलाह दी जाती है। आपके सबंध से आपको इतना प्यार मिला है जिसका दूसरे लोग सिर्फ सपना ही देख पाते हैं, शायद आप इसीलिए इसकी कीमत नहीं समझ पा रहे। अपने प्रिय के लिए कोई गीत या गाना कंपोज कर सकते हैं या उन्हें कोई तस्वीर फ्रेम करके दे सकते हैं।           

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 2

4. कर्क

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन तीव्र भावनाओं के नाम रहेगा। रोमांस के नाम पर आपकी मांगें तो बढ़ी हैं लेकिन आपने अपने पार्टनर की भावनाओं की शक्ति और उनकी सहायता को काफी कम करके आंका है। अगर आप अपने रिश्ते के हिसाब से अपनी मांगों को देखेंगे तो पायेंगे की वे आपके पार्टनर की तुलना में कहीं ज्यादा हैं। आज के समय का उपयोग अपने सबंध में थोड़े भावनात्मक होने के लिए करें।           

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 10

5. सिंह

गणेशजी कहते हैं कि आपकी लव लाइफ में रोचक समय चल रहा है। जिन्होंने अभी किसी के साथ अपने सबंध की शुरुआत की है उन्हें इसे मजबूत बनाने के तरीकों के बारे में सोचना चाहिए। आप दोनों प्यार और प्रतिभा दोनों को ही एक साथ बहुत अच्छे से लेकर चल सकते हैं। अपने भविष्य के बारे में सोच खुली रखें लेकिन अभी कोई योजना निश्चित न करें। केवल समय के साथ चलते जाएं।           

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 5

6. कन्या

गणेशजी कहते हैं कि आपका साथी कुछ ऐसा कर सकता है जिससे आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। आप एक साथ खुशी बांटकर इस एहसान को वापस कर सकते हैं। आप अपने प्यार के साथ एक खुशनुमा समय व्यतीत कर सकते हैं। आप एक साथ बाहर भोजन कर सकते हैं। अपने साथी को अपने परिवार के साथ मिलाएं। आपक को ये याद रखना है की धीमा और स्थिर ही अंतः में दौड़ को जीतता है। कदम उठाने से पहले अपने परिवार की भाव भंगिमा को पहचानें।   

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 12

7. तुला

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए बहुत ख़ास होगा। आपको अपने मन की बात बताने का मौका मिल सकता है लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि आपके मुंह से कुछ ऐसा न निकले जिसके लिए बाद में आपको पछताना पड़े। अपनी बात छोटे और अर्थपूर्ण तरीके से पूरी करें। आपको अपने पार्टनर से खुलकर बात करने के और भी मौके मिलेंगे। जो बात आपके मन में कई दिन से है उसे सामने आने दें।         

  • भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 1

8. वृश्चिक

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन अपने सबंध को अगले स्तर पर पहुंचाने के लिए बिलकुल ठीक है। अगर आप सिंगल हैं तो किसी के साथ सबंध जोड़ सकते हैं। वहीं अगर पहले से किसी से जुड़े हैं तो उन्हें शादी के लिए प्रपोज कर सकते हैं। हालंकि, मामला तब तक आगे नहीं बढ़ने वाला जब तक आप खुद पहल न करें। आपको कमान खुद अपने हाथों में लेनी होगी।           

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 4

9. धनु

गणेशजी कहते हैं कि आज अपने रिश्ते को जांचकर कुछ मर्यादित सीमायें बांधने के लिए बिलकुल उपयुक्त है। आज आपको यह महसूस हो जाएगा कि आप अपनी क्षमता से अधिक देते रहें हैं फिर भी आपका पार्टनर आपसे संतुष्ट नही है और उसकी मांगें दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। इन मांगों पर सीमा लगाने से आपके रिश्ते में मजबूती ही आएगी और इससे आपके रिश्ते को ऐसा नया रूप मिलेगा, जिससे आप और आपके पार्टनर दोनों को ही अधिक राहत महसूस होगी।            

  • भाग्यशाली रंग : जामुनी
  • भाग्यशाली अंक : 8

10. मकर

गणेशजी कहते हैं कि आपको यह समझने की जरूरत है कि सीमाएं एक स्वस्थ रिश्ते की निशानी हैं। अपने साथी के व्यक्तिगत स्थान में अतिक्रमण न करें और फिर प्यार के नाम पर उसे सही ठहराने की कोशिश करें। यह सुनिश्चित करना भी आवश्यक है कि आप अपने साथी को अपने ऊपर हावी नहीं होने दे रहे हैं क्योंकि इससे भविष्य में गंभीर जटिलताएं हो सकती हैं।       

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 7

11. कुंभ

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन पुरानी बातों को दफन करने का समय है, क्योंकि यथार्थवादी प्रभाव आपकी जिंदगी में आएंगे। नई शुरुआत सभी मोर्चों पर संकेत दे रहे हैं। आप एक दूसरे को प्यार करने के लिए अपनी प्रतिज्ञा को नवीनीकृत करेंगे या आप ऐसे व्यक्ति से मिल सकते है, जिससे आपके जीवन में एक नए अध्याय की शुरूआत होगी। आपको ये पहचान करने की जरुरत है, की कौन सी चीज आपको पीछे की तरफ धकेल रही थी, ताकि आप उसे छोड़कर आगे की तरफ अपनी जिंदगी को ले जा सके।     

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 18

12. मीन

गणेशजी कहते हैं कि इस समय आपको अपने संबंधों से एक कदम पीछे हटकर अपने जीवन की बड़ी तस्वीर को ध्यान से देखना चाहिए। आप पायेंगे कि आप एक तरह की भूलभुलैया में फंसे हुए है और इससे आप यह तक भी नही समझ पा रहे कि आप वास्तव में अपने सबंध से क्या अपेक्षा रखते हैं। यह समय सारे अतिरिक्त कबाड़ को हटाकर अपने सबंध को स्पष्ट रूप से जांचने का है ताकि आप सही फैसले ले सकें।        ᅠ

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 6

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Aaj Ka Rashifal 30 December 2022: कर्क राशि वाले इस उपाय से बढ़ा सकते हैं अपनी आमदनी, जानिए आपकी तकदीर में क्या है?

वास्तु टिप्स: इस दिशा में बनवाएं होटल का किचन, धन लक्ष्मी बरसाएंगी कृपा, होगा मुनाफा ही मुनाफा

नए साल में इन 6 राशियों पर मेहरबान होंगे धन के देवता कुबेर, बिजनेस और नौकरी दोनों में होगा बेहिसाब मुनाफा

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement