Sunday, May 12, 2024
Advertisement

Monthly Love Horoscope: इन 3 राशियों पर होगी प्रेम की बरसात, रोमांटिक शाम बनाएगी खास, जानें मेष से मीन तक का हाल

Monthly Love Horoscope: आइए चिराग बेजान दारुवाला से जानते हैं मार्च महीने में किन राशि वालों के लव लाइफ में उतार-चढ़ाव आएंगे और किनका दिन शानदार रहेगा। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Sushma Kumari Updated on: February 28, 2023 18:51 IST
Monthly Love Horoscope- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Monthly Love Horoscope

Monthly Love Horoscope: फरवरी का महीना आज खत्म हो जाएगा और कल से मार्च का महीना शुरू होने वाला है। ऐसे में इस महीने के शुरू होते ही सबके मन में ये सवाल जरूर आ रहा होगा कि उनका आने वाला महीना कैसा होगा। सभी लोग जानने के लिए उत्सुक भी हो रहे होंगे कि मार्च का महीना उनके लिए क्या खास लेकर आएगा, उनकी लव लाइफ कैसी रहेगी। ऐसे में आइए चिराग बेजान दारुवाला से जानते हैं इस महीने में किन राशि वालों के लव लाइफ में उतार-चढ़ाव आएंगे और किनका दिन शानदार रहेगा। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल। 

मेष राशि

यह महीना आपके लिए बेहतरीन रहने वाला है।  आप दोनों के बीच प्यार बढ़ेगा। आपका जीवनसाथी आपके साथ कदम से कदम मिलाकर चलेगा और आप दोनों अपने फ्यूचर की प्लानिंग करेंगे। 

वृष राशि

आपके दांपत्य रिश्तें में मजबूती बनी रहेगी। दोनों के बीच तालमेल से रिश्तों में मिठास बढ़ेगी। इस दौरान आप थोड़े जज्बाती हो सकते हैं । 

मिथुन राशि

आपको कुछ दिनों के लिए जीवनसाथी से दूर रहना पड़ सकता है, लेकिन ये दूरियां आपके रिश्ते को और भी मजबूत बनाएंगी। मुश्किल परिस्थितियों में जीवनसाथी का पूरा सहयोग प्राप्त होगा। घर के मामले को बाहर नहीं निकालना बेहतर होगा। 

कर्क राशि

वैवाहिक जीवन में बिगड़ी हुई चीजें खुद-ब-खुद सही रास्ते पर आ जाएंगी। संतान पक्ष की ओर से कोई शुभ समाचार मिल सकता है, जिससे परिवार में खुशी का माहौल बनेगा।

सिंह राशि

इस राशि के जातकों को जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा। आप दोनों के बीच जो पुरानी अनबन चल रही थी वह खत्म हो जाएगी, दोनों के बीच की गलतफहमियां दूर होंगी। प्रेम मामलों में आपसी समन्वय भी मीठा होगा। 

कन्या राशि

दूसरे शहर में रहकर नौकरी कर रहे लोगों को जीवनसाथी के साथ समय बिताने का अधिक मौका मिलेगा। आपको संतान की सुख की प्राप्ति होगी, जिसे पाकर आपके प्यार में मिठास आएगी और रिश्तें भी मजबूत होंगे। यह महीना नए विवाहित जोड़ों के लिए भी अच्छा रहने वाला है। 

तुला राशि

कभी -कभी, पति और पत्नी के बीच कुछ शोर हो सकता है। छोटी–छोटी बात पर नोकझोंक हो सकती है। गलतफहमियों से शक की स्थिति पैदा हो सकती है, इसलिए बातचीत में सावधानी बरत कर चलें। 

वृश्चिक राशि 

किसी कारण से प्रेम मामलों में विवाद हो सकता है। लवमेट्स को थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है अपने लवमेट्स के साथ बात करते वक्त थोड़ा सावधान रहें। किसी नेगटिव या गलतफहमी का शिकार होने से बचें। 

धनु राशि

जीवन और परिवार का सहयोग आपके मनोबल को बनाए रखेगा। परिवार के साथ कोई भी मनोरंजक यात्रा भी संभव है। स्थायीता भी प्रेम मामलों में आएगी। 

मकर राशि

पारिवारिक जीवन खुश रहेगा। पति और पत्नी के बीच कुछ शोर हो सकता है। प्रेम मामलों में कुछ अलगाव है। एक -दूसरे की भावनाओं का सम्मान करें और उन्हें आप पर हावी न होने दें।

कुंभ राशि

घर का माहौल थोड़ा अव्यवस्थित होगा। पति और पत्नी दोनों को उचित संबंध बनाए रखने की आवश्यकता है। भावनात्मक दूरी प्रेम संबंधों में आ सकती है। 

मीन राशि

पत्नी और पत्नी के लिए एक दूसरे के प्रति सहकारी व्यवहार बनाए रखना आवश्यक है। हालांकि, पारिवारिक वातावरण सुखद और सौहार्दपूर्ण रहेगा। प्रेम मामलों में निराशा देखी जा सकती है।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।) 

ये भी पढ़ें-

March 2023 Monthly Health Horoscope: मार्च का महीना सेहत की दृष्टि से आपके लिए कैसा है? जानिए सभी 12 राशियों का हेल्थ राशिफल

Monthly Horoscope: मेष से लेकर मीन राशि तक, सभी 12 राशियों के कैसा रहेगा मार्च का महीना? पढ़िए अपना राशिफल

 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement