Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Love Rashifal 12 November: इन राशि वालों का पारिवारिक जीवन होगा बेहतर, पार्टनर के साथ भी बितेगा अच्छ समय

Love Rashifal 12 November:12 नवंबर का दिन किन लोगों के लिए शानदार है और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी। इन सभी सवालों के जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Updated on: November 12, 2022 16:02 IST
love horoscope - India TV Hindi
Image Source : FREEPIK love horoscope

Love Rashifal 12 November: 12 नवंबर का दिन सभी 12 राशियों की लव लाइफ के लिए कैसा होगा और किन उपायों से आप इसे बेहतर कर सकते हैं। इन सभी सवालों के जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष

गणेशजी कहते हैं कि शायद आप जितना संभाल सकते हैं आपके पास फिलहाल उससे कहीं ज्यादा है। आपके पास काफी काम होने के साथ साथ कई सारे अफेयर भी हैं। इनके चलते आपको अपने काम के साथ समझौता करना पड़ सकता है जिससे आपको भविष्य में काफी परेशानी हो सकती है। अपने पार्टनर के साथ ईमानदार रहें और आपके पास जो है उसी में तसल्ली रखें ।

भाग्यशाली रंग :  पीला

भाग्यशाली अंक : 1

वृषभ

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपको थोड़ा परेशान करेगा। आप खुद को थोड़ा तनाव में पाएंगे,गर्दन में दर्द भी हो सकता है। आपके लिए सुझाव यह है कि हर दो घंटे काम करने के बाद गर्दन को आराम दें और उठकर टहल लें । थोड़ा अंगड़ाई लें और शरीर को आराम दें। आराम के लिए मसाज या किसी थैरेपी की मदद भी ले सकते है। जैसे ही आप मसाज के लिए बैठें, अपनी समस्याओं को कुछ देर के लिए एक तरफ रखना न भूलें ।

भाग्यशाली रंग :  गुलाबी

भाग्यशाली अंक : 3

मिथुन

गणेशजी कहते हैं कि अगर आपको लगता है कि आपको रोमांटिक सम्बन्ध अथवा आकर्षक होने के मामले में कम आंका जाता है तो अब समय आ गया है कि आप इस बारे में कुछ करें। यह कल्पना करने की कोशिश करें कि आप कैसे दिखना चाहते हैं और कैसे पार्टनर बनना चाहते हैं। इससे आपको यह तय करने में मदद मिलेगी की आपको अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए किस रास्ते पर चलना है । जीवन में आने वाली हर चीज को लेकर सहज रहें।

भाग्यशाली रंग :  जामुनी

भाग्यशाली अंक : 2

कर्क

गणेशजी कहते हैं कि आपको अपने प्रिय लोगों के साथ अच्छा वक्त बिताने का मौका मिलेगा। केवल किसी बात पर हठ न करें ,इससे कोई फायदा न होगा केवल आपके आपसी संबंधों में कड़वाहट ही आएगी। आपके पार्टनर को यह समझने के लिए कुछ समय चाहिए कि आप वास्तव में उनसे क्या चाहते हैं किसी ट्रिप या पिकनिक पर जा सकते हैं या मूड को हल्का करने के लिए अपना मनपसंद संगीत सुन सकते हैं।

भाग्यशाली रंग :  सुनहरा

भाग्यशाली अंक : 10

सिंह

गणेशजी कहते हैं कि अपने साथी के साथ सकारात्मक वार्तालाप करने का प्रयास करें। आपने वास्तव में उपयुक्त तरीके से अपने साथी के साथ वार्तालाप नहीं की है और अभी तक आप आनंद और अपने रिश्ते को हल्के में ले रहे थे। ये समय है की आप दोनों किसी प्राकृतिक जगह पर जाएं, ताकि ऐसी जगह जानें से आप दोनों में सकारात्मक ऊर्जा और भावना का संचार हो जिससे आप दोनों को खुलने में मदद मिलेगी। आपके रिश्तो में मजबूती आएगी।

भाग्यशाली रंग :  फ़िरोज़ा

भाग्यशाली अंक : 8

कन्या

गणेशजी कहते हैं कि अगर आप डिनर आदि पर जाते रहे हैं तो आज भी ऐसे ही एक मजेदार लेकिन पारिवारिक डिनर पर जा सकते हैं। सारे परिवार को एक साथ होने का मौका मिल सकता है।

भाग्यशाली रंग : काला

भाग्यशाली अंक : 1

तुला

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन अपने परिवार के साथ बिताएं। आप परिवार से जुड़ा कोई महत्वपूर्ण काम भी पूरा कर सकते हैं। अपने बच्चो को खिलाने या उनकी मनपसंद जगह पर पिकनिक के लिए ले जाएं। अपने माता-पिता या बहन -भाइयों के साथ भी समय बिता सकते हैं। शाम को रोमांस और अन्तरंग मुलाकात के नाम कर दें। आप आज अपने पार्टनर की भावनाएं गहराई से टटोल सकते हैं।

भाग्यशाली रंग :  नीला

भाग्यशाली अंक : 4

वृश्चिक

गणेशजी कहते हैं कि पिछले कुछ दिनों से आप अपने करियर और नौकरी के मुद्दों में व्यस्त है , जिसकी वजह से आपने अपने परिवार और प्रेम प्रसंगो की उपेक्षा की है। इसलिए समय की मांग है की जीवन के इन पहलुओं को आप प्रमुखता दें। आप इन मुद्दों की तरफ भी ध्यान आकृष्ट करे अन्यथा भविष्य में समस्या आ सकती है।

भाग्यशाली रंग :  लाल

भाग्यशाली अंक : 14

धनु

गणेशजी कहते हैं कि पिछले कुछ दिनों से आपके वर्तमान या होने वाले सम्बन्ध को लेकर आपके मन में ढेर सारी चिंताएं और संदेह हैं। आज सारे संदेह मिट जाएंगे और आप अपने संबंध और अपने पार्टनर के बारे में स्पष्ट होकर सोच पाएंगे। आप अपनी लव लाइफ के बारे में अच्छा और स्पष्ट निर्णय भी ले पाएंगे।

भाग्यशाली रंग :  सफेद

भाग्यशाली अंक : 8

मकर

गणेशजी कहते हैं किआप आज अपने पार्टनर के लिए अपना प्यार काफी खर्चीले तरीके से सार्वजनिक रूप से दिखा सकते हो । आप अपने पार्टनर की उपलब्धियों का जश्न मनाने के लिए एक सरप्राइज पार्टी भी रख सकते हो । इन योजनाओं में छोटी मोटी बाधाएं आ सकती हैं लेकिन आपके पार्टनर को उनकी ख़ुशी में आपके शामिल होने और आपके गहरे प्यार को लेकर कोई संदेह नही रह जाएगा।

भाग्यशाली रंग : ग्रे 

भाग्यशाली अंक : 16

कुंभ

गणेशजी कहते हैं कि आपके मुश्किल समय में आपके प्रिय ने आपको काफी प्रेरणा और आगे बढ़ने की हिम्मत दी है और आप इसके लिए उनका काफी सम्मान भी करते हैं लेकिन किसी विशेष परिस्थितियों की वजह से आप दोनों के बीच गलतफहमी आ गई है और दूरी की यह खाई बढ़ती ही जा रही है। स्थिति को बिलकुल खराब होने से पहले ही संभाल लें।

भाग्यशाली रंग :  सुनहरा

भाग्यशाली अंक : 12

मीन

गणेशजी कहते हैं कि यह जरूरी है कि आप अपनी रोमांटिक लाइफ के मामले में आराम से काम लें। आप हर एक भावना के बारे में बहुत जल्दी गंभीर हो जाते हैं ,ऐसा करते रहना अब संभव नही होगा। आपको अब जरा धीमे चलना होगा। अपनी बेचैनी को रोमांस और प्यार के इजहार के पुराने तरीकों से बदल लें। हालांकि आपका दिमाग आपको सब कुछ तेजी से करने को कहेगा। प्यार भरे छोटे-छोटे इशारे आपकी बात को समझाने के लिए काफी होंगे।

भाग्यशाली रंग : भूरा

भाग्यशाली अंक : 9

(लेखक: श्री ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं, उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Aaj Ka Rashifal 11 November 2022: शुक्रवार के दिन इन 5 राशियों पर मां लक्ष्मी बरसाएंगी अपनी कृपा, हर क्षेत्र में मिलेगी सफलता

Shukra Rashi Parivartan : शुक्र के वृश्चिक राशि में गोचर करने से इन 3 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, होगा अपार धन लाभ

Aaj Ka Panchang 12 November 2022: जानिए शनिवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement