Friday, May 03, 2024
Advertisement

Love Rashifal 21 August 2023: साथी का साथ आपकी जिंदगी को बनाएगा खुशनुमा, बस इन बातों का रखें ध्यान

Love Horoscope 21 August 2023: अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से जानिए कि सभी 12 राशियों की लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा आज का दिन।

Written By : Anil Thakkar Edited By : Vineeta Mandal Updated on: August 21, 2023 15:07 IST
Love Horoscope 21 August 2023- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Love Horoscope 21 August 2023

Love Rashifal 21 August 2023: आज का दिन (21 अगस्त) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से। 

मेष लव राशिफल

दुश्मनों, विवादों या क़ानूनी मुद्दों में उलझे रहने से आपका दिन संकट भरा रहेगा। आपके प्रेम में अलौकिक शक्ति है जो आपके जीवन को रोशन कर देगी। आप स्वयं अपने रिश्तों में नयापन ला सकते है इसलिए दूसरों पर विश्वास न करें। जागरूक रहें और मेहनत करते रहें। आज आप रिश्तों को सुधारने में अधिक समय व्यतीत करेंगे। अपने हमसफ़र से बात करें और उसके साथ कुछ सुकून के पल बिताएं। आपका करिश्मा, समर्पण और मेहनत सबका दिल जीत लेगी। रिश्ते में कोई समस्या है तो अपने दोस्तों के साथ शेयर करें क्योंकि दोस्त ही हैं जो आपको पूरी तरह से समझेंगे और आपको सही राय देंगे।

वृषभ लव राशिफल

रिश्ते में ज़रूरत पड़े तो डिप्लोमेट होना ज़रूरी है क्योंकि इससे रिश्ते न केवल जुड़ते हैं बल्कि मजबूत भी होते हैं। दिल के अचानक टूटने से आप निराश होंगे लेकिन आपके आकर्षण से कोई खास आपसे प्रभावित हो सकता है। कभी कभी स्वप्न की दुनिया में रहना स्वर्ग जैसा अहसास दिलाता है। आज आप अनिश्चितता का अनुभव कर सकते है। अपनी महत्वाकांक्षी प्रवृत्ति को सुनें और बड़ी योजनाओं को पूरा करें। इसमें आपको सबकी मदद मिलेगी। अपने चार्म का प्रयोग कर के कार्यस्थल में नए दोस्त बनाएं। आपको आज प्रेम के लिए कम समय मिल सकता है लेकिन आपकी रोमांटिक लाइफ शांति और सुकून भरी रहेगी।

मिथुन लव राशिफल

अभी आप जीवन में शांति महसूस करेंगे क्योंकि आज का दिन आपके बेहतरीन दिनों में से एक है। रोमांटिक सम्बन्ध को नमकीन बनाने के लिए महंगे उपहार नहीं बल्कि कभी कभी आपकी मौजूदगी और एक स्पर्श ही काफी होता है। आज आपकी अभिलाषा प्यार की दो बातें सुनने और कुछ सुनाने की होगी। आप अपने प्रियतम के साथ समय बिताना चाहेंगे जैसे कोई फिल्म देखना, डिनर पर जाना या लॉन्ग ड्राइव। आपका रोमांटिक जीवन प्यार के फूलों से महक रहा है बस भावनाओं पर नियंत्रण रखें क्योंकि किसी भी चीज़ की अधिकता भी कष्टप्रद हो सकती है।

कर्क लव राशिफल

किसी साहस भरी यात्रा पर जाने से आप किसी खास के साथ सुनहरे पल बिता सकते हैं। अगर आपका शोना दूर है तब भी पत्र, फ़ोन या अन्य संचार के साधनों के प्रयोग से उसे अपनी चाहत का अहसास दिलाते रहें। धन में घाटा हो सकता है, इसलिए सावधान रहें। घरेलू मामले आज आपकी प्राथमिकता सूची में पहले स्थान पर हैं। अब आप अपनी लव लाइफ की नींव को और भी मजबूत करना चाहेंगे। कुछ समय निकाल कर अपने भविष्य के बारे में भी सोच विचार करें। याद रखें कि हमारे दुःख सुख का एक बड़ा हिस्सा हमारे स्वभाव पर निर्भर करता है, न की हमारी परिस्थितियों पर।

सिंह लव राशिफल

आपके पिता या शिक्षक अभी किसी संकट का सामना कर रहे हैं। अपनी यात्रा को टालने का यह एक कारण हो सकता है। आपका पूरा ध्यान आज अपने बैंक बैलेंस, गहनों या अन्य कीमती सामान पर होगा। जीवन की जिम्मेदारियों में अपने प्यार का ध्यान रखना न भूलें। अनपेक्षित कॉल और ईमेल आज आपको व्यस्त रखेंगे और इससे आपका रोजाना का काम भी प्रभावित होगा। अगर आप सिंगल है तो आज किसी खास से संपर्क करना न भूलें, बात बनने की पूरी संभावना है। अपनी लव लाइफ में उत्तेजना लाने के लिए अपने पार्टनर को यह बार बार बताते रहे कि आप उनसे कितना प्यार करते है।

कन्या लव राशिफल

कुछ परेशानियां आपको कमजोर कर सकती हैं लेकिन हिम्मत न हारें। आप और आपका साथी मिलकर हर मुश्किल से निपट लेंगे। हठ को छोड़कर अपने नम्र मिज़ाज़ से आप दुनिया भी जीत सकते हैं। आज आपका जोड़ीदार आपसे आर्थिक के साथ साथ भावुक सुरक्षा भी चाहेगा। अपने वादों को पूरा करने का समय आ गया है। रिश्तों में किया गया थोड़ा थोड़ा निवेश भविष्य में भरपूर लाभ देता है। आज बिना किसी देर के अपने दिल की बात को जुबां पर ले आएं, काम बन जाएगा।

तुला लव राशिफल

यह वक्त रोमांस और यौन सुख से भरपूर है और आप जीवन के इस सुखद चरण का पूरा मज़ा ले रहे हैं। अपने सोलमेट के साथ बीतने वाले इन पलों को सजों का रखें ताकि आपका बंधन और भी मजबूत बने। व्यापार में हुआ घाटा कुछ समय तक आपको परेशान कर सकता है। नए संबंधों की शुरुआत के लिए यह समय उपयुक्त है। चाहत में उतावलापन स्वभाविक है किंतु ध्यान रहे कि इससे रिश्ते सुधरें, बिगड़ें नहीं। आज आपकी ऊर्जा का स्तर उच्च होगा, किंतु किसी भी तरह की प्रतिबद्धता से पहले दो बार सोच ज़रूर लें। आज कुछ ऐसा करें कि आपकी प्रेम कहानी एक रोमेंटिक मोड़ ले लें।

वृश्चिक लव राशिफल

आपके आकर्षण और लक का करिश्मा कुछ ऐसा है जिसके कारण आज आपको जीवन के हर पहलू में सफलता प्राप्त होगी। अपने रोमांटिक जीवन नमकीन बनाने के लिए आपको कुछ खास प्रयास करके अपने प्रियतम को खुश करना पड़ेगा। सामान की चोरी या दुर्घटना से बचें। यह आपके जीवन का एक ऐसा चरण है जब आपका ध्यान निजी जीवन से हटकर स्वयं पर भी होगा। आज आप खुद के लिए कुछ स्पेशल करेंगे जैसे अपने शौक को पूरा करना या अपने किसी खास से मुलाकात। भावनात्मक उतार-चढाव आज आपके कार्ड में है। कोई समस्या है तो प्रियतम से सम्पर्क करें क्योंकि प्यार हर जख्म को भर देगा।

धनु लव राशिफल

आप अभी सामाजिक सर्कल से कट ऑफ करके अकेले रहने के मूड में हैं। अगर किसी को दिल से चाहते हैं तो आगे बढ़कर अपने प्रेम का इजहार करें। उन्हें उपहार दें या सिर्फ एक गुलाब का फूल, वो आपसे प्रभावित होंगे। बच्चों के लिए समय संकटभरा है, ध्यान रखें। आज सब कुछ आपके मुताबिक हो रहा है और भाग्य पूरी तरह से आपके साथ है। आप किसी समूह या संगठन का हिस्सा बनेंगे और लोगों से घुलने मिलेंगे। किसी सरप्राइज या खास अवसर के लिए तैयार हो जाएँ। आपका सोलमेट पूरी तरह से समर्पित है और उसकी यही भावना आपको बेहद पसंद है।

मकर लव राशिफल

पिता या पिता तुल्य कोई व्यक्ति आपकी प्रेरणा का स्रोत हैं जिनके साथ आप सिद्धांत और गूढ़ रहस्य पर चर्चा होने की सम्भावना है। रिश्ते में गलतफहमियों को जगह न दें और प्यार का इज़हार करते रहें इससे आपकी चाहत आसमान को छुयेगी। घर पर आए संकट को दूर करने में व्यस्त रहेंगे। आज आपका ध्यान व्यावसायिक जीवन पर केंद्रित रहेगा। व्यस्तता के कारण आप अपने स्वीटू से दूर हो सकते है लेकिन दिनभर के कामों के बाद तारों की छाँव में साथ में डिनर करने से आप दोनों को अच्छा महसूस होगा। लोगों को लुभाने के लिए कोई खास प्रयास करने की ज़रूरत नहीं है, इसके लिए आपका चार्म ही काफी है।

कुंभ लव राशिफल

किसी गुप्त या रहस्य्मय रिश्ते को दुनिया के सामने लाने का समय आ गया है। रोमांस और यौन सुख भी आपकी किस्मत में है। अगर कोई आपसे अपनी दिल की बातों को शेयर करता है तो इसका अर्थ है कि वो आपके प्रति आकर्षित है, इस मौके को व्यर्थ न जाने दें। जीवन की बोरियत को दूर करने के लिए आज कुछ खास प्रोग्राम बनाएंगे। अपने कामों से ब्रेक लें और पिया के साथ वक्त बिताएं। जीवन भर के लिए कुछ यादगार पलों को आज अपने दिल मे समेट लें। सांसारिक जीवन के कार्यों के लिए अपने पार्टनर पर पूरी तरह से भरोसा कर सकते है। उस पर संदेह न करें।

मीन लव राशिफल

पति पत्नी के रिश्ते में शारीरिक आकर्षण नहीं बल्कि दिल से जुड़ाव होना ज़रूरी है। आपकी पर्सनालिटी और गुणों के कारण हर कोई आपको जानना और आपके करीब आना चाहता है। आज किसी भी विषय के बारे में सोच समझ कर निर्णय लें फिर वो रोमांस से संबंधित हो या सेक्स के। आज आप रिश्तों को मजबूत करना चाहते हैं। आप अपने साथी की और आकर्षित महसूस करेंगे और यह आकर्षण यौन संबंधी या किसी अन्य गतिविधि को लेकर भी हो सकता है। रोमांस आपकी प्राथमिकता है और इसलिए अपने साथी से भावनात्मक और कामुक संतुष्टि की इच्छा होगी। अपनी इच्छाओं को दबाने की जगह अपने साथी से शेयर करें।

(लेखक के बारे में:  अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने Aromalogist हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Sawan Somwar 2023: सावन के सातवें सोमवार पर बन रहा है बेहद शुभ संयोग, शिवजी के साथ नाग देवता की पूजा करने से मिलेगा दोगुना फल

Nag Panchami 2023: सर्प दंश और काल सर्प दोष से मुक्ति पाने के लिए नाग पंचमी के दिन इस तरह से करें नागों की पूजा

Nag Panchami 2023: नाग पंचमी पर कैसे शुरू हुई गुड़िया पीटने की परंपरा? जानिए नाग देवता की पूजा की सही विधि

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement