Friday, May 17, 2024
Advertisement

Love Horoscope 13 February 2023: इन 5 राशि वालों की लव लाइफ में आएंगे कई उतार-चढ़ाव, जानें कैसा रहेगा आपका दिन

Love Horoscope 13 February 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 13 फरवरी का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Sushma Kumari Published on: February 13, 2023 13:26 IST
Love Horoscope 13 February 2023- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY Love Horoscope 13 February 2023

Love Horoscope 13 February 2023:  आज का दिन ( 13 फरवरी) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन तीव्र भावनाओं के नाम रहेगा। रोमांस के नाम पर आपकी मांगें तो बढ़ी हैं लेकिन आपने अपने पार्टनर की भावनाओं की शक्ति और उनकी सहायता को काफी कम करके आंका है। अगर आप अपने रिश्ते के हिसाब से अपनी मांगों को देखेंगे तो पायेंगे की वे आपके पार्टनर की तुलना में कहीं ज्यादा हैं। आज के समय का उपयोग अपने सबंध में थोड़े भावनात्मक होने के लिए करें।              

  •  भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 12

वृष राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज माहौल में ही रोमांस बिखरा हुआ है। आप बहुत सारे मनोरंजक और मजेदार आदमियों के संपर्क में आयेंगे और इनमें से किसी एक के साथ मुलाकात सार्थक साबित हो सकती ह। जिनका सबंध पहले से बना हुआ है वे अपने पुराने सबंध में अन्तरंग डिनर या पिकनिक पर जाकर एक नयी जान फूंक पायेंगे। आपका पार्टनर पिछले कई दिनों से कुछ खिंचा – खिंचा सा है लेकिन आज स्थिति में सुधार होगा।            

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 10

मिथुन राशि

गणेशजी कहते हैं कि अभी का समय रोमांटिक माहौल के लिए अच्छा नही है और आपका सबंध परेशानी से गुजर रहा है। शादीशुदा जोड़े अपने रिश्ते में कम होते प्यार को थोड़ी सी कोशिश करके फिर से पैदा कर सकते हैं। आपको ऐसा लग सकता है कि प्यार से आपके लिए बहुत सारी जिम्मेदारियां पैदा हो रही हैं जिससे आपको परेशानी हो रही है लेकिन धीरज रखें और इस अस्थायी चिडचिडेपन के दौर से निकलने तक शांत और सहनशील बने रहें।              

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 8

कर्क राशि

गणेशजी कहते हैं कि यह अपने रिश्तों को मजबूत और घावों को भरने का समय है। ग्रह इस तरह से पंक्तिबद्ध है की आपको ये एहसास होगा की पुरानी बातो को भूलकर आगे की तरफ बढ़ना है और अपने पुराने रिश्तो और अपनी जिंदगी को और मजबूती देनी है। आपके जो भी मुद्दे और शिकायते थी, उनका आपको एहसास होगा की इनकी वजह से आपके रिश्तो में कितनी खटास आई थी, जो की अपने जरुरत से ज्यादा उठाये थे।                    

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 6

सिंह राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज आप थोड़े चिड़चिड़ी मुद्रा में रहेंगे और हो सकता है, आप अपनी भड़ास अपने साथी पर निकाले। आपको इस चीज़ का एहसास होगा की आप का व्यव्हार अनुचित था पर आपके लिए ये चुनौतीपूर्ण होगा की आप उस दोष को न मढे, जिसमे आपके साथी का कोई कसूर नहीं है। अपने व्यव्हार को नियंत्रित करना आपके लिए महत्वपूर्ण है। अगर आप ऐसा कर पाने में असमर्थ है तो कुछ समय के लिए अपने साथी से दूर हो जाएं नहीं तो आपके रिश्ते का अस्तित्व खतरे में पड़ जाएगा।    

  •  भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 4

कन्या राशि

गणेशजी कहते हैं कि आप आज अपने पार्टनर के लिए अपना प्यार काफी खर्चीले तरीके से सार्वजनिक रूप से दिखा सकते हो। आप अपने पार्टनर की उपलब्धियों का जश्न मनाने के लिए एक सरप्राइज पार्टी भी रख सकते हो। इन योजनाओं में छोटी मोटी बाधाएं आ सकती हैं लेकिन आपके पार्टनर को उनकी ख़ुशी में आपके शामिल होने और आपके गहरे प्यार को लेकर कोई संदेह नही रह जाएगा।           

  •  भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 2

तुला राशि

गणेशजी कहते हैं कि आप सामने वाले को अपनी हंसी मजाक से प्रभावित करना चाह रहे हो लेकिन या तो वह आपसे प्रभावित नही होगा या फिर आप पर यह बात जाहिर नही होने देगा। शायद आपको उस पर प्रभाव जमाने के लिए कोई और तरीका ढूँढना पड़ेगा। जिसे आप किसी का दिल जीतने का सबसे अच्छा तरीका समझते हैं, हो सकता है सामने वाले को पसंद न आये, इसीलिए जरुरत पड़ने पर उसमें बदलाव लाने के लिए तैयार रहें।                    

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 1

वृश्चिक राशि

गणेशजी कहते हैं कि आपके अपने प्रिय के साथ आज घूमने का प्लान चौपट हो सकता है। इस प्लान को रद्द करने के पीछे का कारण जाने के लिए अपने पार्टनर को बहुत अधिक परेशान न करें। आराम से घर पर बैठ कर अपना मनपसंद टीवी शो देखने से या कोई अच्छी सी किताब पढने से भी आपका दिन उतने ही मजे में कट सकता है।                      

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 2

धनु राशि

गणेशजी कहते हैं कि अब यह जरुरी है की आप अपनी आवश्यकताओं और इच्छाओं को स्पष्ट तरीके से अपने साथी को बताएँ। आपका संचार काफी अस्पष्ट रहा है, जिसने प्रेम और रिश्तो में भ्रम की स्थिति पैदा की है। आज का दिन सभी गलतफहमी को दूर करने और अपने रिश्ते के जीवन की शक्ति को नवीनीकृत करने के लिए एकदम सही है। अपने साथी से कुछ सीख सकते हैं, जो की पूरी तरह से अनपेक्षित और आप को आश्चर्य चकित करने वाला होगा।                  

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 4

मकर राशि

गणेशजी कहते हैं कि अपने साथी के साथ बैठकर उन मुद्दों को सुलझाने का यह सही समय है जो हाल ही में आपको परेशान कर रहे थे। ये आपकी भावनाओं और एक दूसरे के प्रति आपकी प्रतिबद्धता की गहराई से संबंधित हो सकते हैं। यह सांसारिक घरेलू मामलों के बारे में भी हो सकता है जिसे आप अनदेखा करते रहे हैं। तथ्य यह है कि यह संयुक्त कार्रवाई का सही समय है।                    

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 6

कुंभ राशि

गणेशजी कहते हैं कि आप इस समय कुछ निराश अनुभव कर रहे हैं। आप विपरीत लिंग के कई सारे व्यक्तियों के साथ डेट कर चुके हैं फिर भी आपको अभी तक कोई अपनी पसंद का नही मिला है। परिवार से भी आप पर विवाह कर लेने का दबाव है। अपने परिवारवालों को यह समझाने की कोशिश करें कि आप सही व्यक्ति के लिए प्रतीक्षा करना चाहते हैं और इसीलिए वे आपको अभी के लिए सिंगल होने का भी पूरा मजा लेने दें।             

  • भाग्यशाली रंग : ग्रे 
  • भाग्यशाली अंक : 2

मीन राशि

गणेशजी कहते हैं कि आपको और आपके पार्टनर को एक साथ अच्छा समय बिताये हुए काफी समय बीत गया है। अपने व्यस्त कार्यक्रम के बावजूद अपने पार्टनर के लिए कुछ समय निकालें। अपने पार्टनर के लिए कुछ उपहार या कोई काम आने वाली चीज भी खरीद सकते हैं, इससे उन्हें आपके प्यार और देखभाल का अंदाजा भी हो जाएगा।             

  • भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 4

श्री ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है। 

ये भी पढ़ें - 

वास्तु टिप्स: वास्तु के इन उपायों को अपनाने से मिलेगा कर्ज से छुटकारा, बस इस बात का रखें खास ध्यान 

वास्तु टिप्स: बाथरूम में इस रंग की बाल्टी रखेंगे तो चमक जाएगी किस्मत, वास्तु दोष भी होगा दूर

जिसने भी इस एक चीज़ से किया समझौता, वो जीवन में कभी सिर उठाकर नहीं चल पाएगा, जानिए क्या कहती है चाणक्य नीति

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement