Saturday, May 18, 2024
Advertisement

Weekly Love Horoscope: किस राशि को मिलेगा प्यार, किसे निराशा? जानें लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा ये सप्ताह

Weekly Love Horoscope: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपकी लव लाइफ कैसी रहेगी।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Sushma Kumari Updated on: March 04, 2023 22:58 IST
साप्ताहिक लव राशिफल 6 से 12 मार्च 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Love Horoscope

Weekly Love Horoscope: मार्च माह का नया हफ्ता शुरू होने वाला है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपकी लव लाइफ कैसी रहेगी? जानिए लव राशिफल।

साप्ताहिक लव राशिफल 6 से 12 मार्च 2023

1. मेष राशि

प्यार आपको एक ऐसे व्यक्ति से परामर्श करने के लिए प्रोत्साहित करता है जो आपके समुदाय में अत्यधिक सम्मानित और प्रशंसित है, इससे पहले कि आप अपने जीवन के लिए कार्य योजना तैयार करें। बहुत दूर के भविष्य में रोमांटिक पूर्ति का अनुभव होने की संभावना है।

2. वृष राशि

रोमांटिक रिश्तों के संदर्भ में, मज़ाक रिश्ते में तनाव और यहाँ तक कि ब्रेकअप में भी योगदान दे सकता है। यह संभव है कि भागीदारों के बीच संबंध उतना मजबूत न हो जितना वे चाहते हैं।

3. मिथुन राशि

प्यार के लिए धैर्य और सही व्यक्ति के साथ आने की प्रतीक्षा करने की क्षमता की आवश्यकता होती है। यदि आप वर्तमान में अविवाहित हैं, तो यह सलाह आप पर लागू हो सकती है। यह उन लोगों के लिए आवश्यक है जो प्रतिबद्ध भागीदारी में हैं कि वे अपने भागीदारों के साथ खुले और सीधे तरीके से संवाद करें।

4. कर्क राशि

परिवार और अन्य महत्वपूर्ण लोगों के साथ उच्च गुणवत्ता वाला समय बिताने से रिश्तों को मज़बूत बनाने में मदद मिल सकती है।

5. सिंह राशि

अगर आपमें एक-दूसरे के लिए प्यार और इच्छा है, तो आप अपने साथी के साथ जो समय बिताते हैं, वह उच्च स्तर तक बढ़ सकता है। जब आप अपने व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन के बीच संतुलन बनाने का प्रयास कर रहे हों, तो आपको अपने जीवनसाथी को खुद को अभिव्यक्त करने के लिए कुछ जगह देनी चाहिए।

6. कन्या राशि

प्यार को उन लोगों के साथ ईमानदार बातचीत करने के लिए जलन और अहंकार को दूर करने की आवश्यकता होती है जिनकी आप परवाह करते हैं।

7. तुला राशि

यदि आप वर्तमान में अविवाहित हैं, तो इस बात की संभावना है कि आप किसी नए व्यक्ति से मिल सकते हैं जो जीवन में आपकी मान्यताओं और जुनून को साझा करता है। जो लोग रिलेशनशिप में हैं उनके लिए जरूरी है कि वे अपने पार्टनर के साथ रोमांस और कनेक्शन के लिए समय निकालें।

8. वृश्चिक राशि

बड़े भाई-बहनों से आर्थिक मामलों में मदद मिल सकती है। शैक्षणिक पाठ्यक्रमों, बीमा और घरेलू खर्चों के अलावा यात्रा व्यय होने की संभावना है।

9. धनु राशि

यदि आपके वैवाहिक जीवन में संचार का कोई ठोस आधार नहीं है, तो आपको अल्पकालिक सुख के लिए प्रतिबद्ध होने से पहले सावधानी बरतनी चाहिए। अस्वीकार प्रस्तावों पर विचार करें।

10. मकर राशि

इस बात का ध्यान रखना जरूरी है कि बिना वजह के झगड़े आपके रिश्ते के लिए हानिकारक हैं। दोनों लोग जो पहले कभी प्रतिबद्ध रिश्ते में नहीं रहे हैं और जो एक महत्वपूर्ण समय के लिए एक में रहे हैं, वे रोमांटिक मुठभेड़ों के लिए अतिसंवेदनशील होते हैं।

11. कुंभ राशि

प्यार के मामले में इस समय आपकी रोमांटिक पार्टनरशिप एक महत्वपूर्ण मोड़ पर आ सकती है। आने वाले वर्षों में आपकी वर्तमान प्रतिबद्धताओं का आपके रोमांटिक जीवन पर महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ सकता है।

12. मीन राशि

यह सप्ताह उन जोड़ों के लिए फायदेमंद हो सकता है जो प्रतिबद्ध संबंधों में हैं, लेकिन इसके लिए यह भी आवश्यक हो सकता है कि आप अपनी बात रखें और अपने साथी की आवश्यकताओं को ध्यान में रखें। इस बिंदु पर, आपको या तो एक सुझाव देना चाहिए या एक को स्वीकार करने के लिए सहमत होना चाहिए।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।) 

ये भी पढ़ें-

Holika Dahan 2023 Upay: होलिका दहन की राख से करें ये उपाय, बदल सकती है आपकी तकदीर, लक्ष्मी जी भी खटखटाएंगी घर का दरवाजा!

Holi 2023: होलिका दहन की पूजा इस विधि के साथ करें, नोट कर लें पूजा की सामग्री की लिस्ट

होलिका दहन के दिन बस करें ये काम, कभी खाली नहीं होगी तिजोरी, मां लक्ष्मी जमकर बरसाएंगी कृपा

 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement