Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Shukra Gochar 2023: शुक्र का कर्क राशि में गोचर, करियर और पैसों के मामले में ये राशियां रहेंगी बेहद लकी, बदलेगा इनका भाग्य

Shukra Gochar 2023: शुक्र ग्रह 7 अगस्त 2023 को राशि परिर्वतन करेंगे। शुक्र मिथुन राशि से कर्क राशि में प्रवेश करेंगे जिसका असर सभी 12 राशियों पर पड़ेगा।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Sushma Kumari Published on: August 02, 2023 17:05 IST
Shukra Gochar 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Shukra Gochar 2023

Shukra Gochar 2023: महान ग्रह शुक्र 7 अगस्त 2023 को मिथुन राशि की यात्रा समाप्त कर कर्क राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं।  शुक्र के इस गोचर से विभिन्न राशि वालों पर अलग-अलग प्रभाव पड़ेगा। ऐसे में चलिए चिराग बेजान दारूवाला के माध्यम से जानते हैं इस गोचर से सभी राशियों पर क्या प्रभाव होगा। 

1. मेष राशि

मेष राशि वालों के लिए यह गोचर सुख और शांति लेकर आएगा। इस समय आप अपने परिवार की सुख-सुविधाओं का ध्यान रखेंगे और उन्हें अधिक आराम देने का प्रयास करेंगे। किसी भी मामले में निर्णय न लें। प्रेम जीवन में आपको सोच-समझकर फैसला लेने की जरूरत है। नई नौकरी के अवसर भी बन सकते हैं। आप अपने करियर में आगे बढ़ सकते हैं। स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा।  मनोरंजन के नए साधन मिल सकते हैं। परिवार के लोग आपका सम्मान करेंगे।

2. वृषभ राशि

वृषभ राशि वालों के लिए शुक्र का यह गोचर शुभ रहेगा। छोटी यात्रा हो सकती है। भाई-बहनों से संबंध मधुर रहेंगे। परिवार में सभी मिलजुल कर रहेंगे।  जीवनसाथी के साथ रिश्ते में मधुरता आएगी। विद्यार्थियों के शिक्षकों के साथ संबंध बहुत अच्छे रहेंगे। दोस्तों के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं। आप किसी नई सोच के साथ आगे बढ़ सकते हैं। आपके अंदर पढ़ने-लिखने का शौक बढ़ेगा।

3. मिथुन राशि 

मिथुन राशि वालों के पारिवारिक जीवन में खुशियां आएंगी। घर में कुछ फंक्शन होंगे।  आर्थिक लाभ हो सकता है।  व्यापार में प्रगति होगी और वह आगे बढ़ेगा। किसी के रिश्ते की बात आगे बढ़ेगी। आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने की जरूरत है। अतिथियों का आगमन होगा। पैतृक व्यवसाय में भी लाभ होगा।

4. कर्क राशि

कर्क राशि वालों के लिए यह गोचर आमतौर पर अच्छा रहेगा। इस गोचर के दौरान आपके मन में अच्छे विचार आएंगे जो आपको अच्छा सोचने के लिए प्रेरित करेंगे। नौकरी में आपकी स्थिति बहुत अच्छी रहेगी। आपको धन लाभ के योग बनेंगे। स्वास्थ्य की दृष्टि से भी यह गोचर अच्छा रहेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी।

5. सिंह राशि

शुक्र के कर्क राशि में गोचर के प्रभाव से आपके विदेश जाने की अच्छी संभावना है। आपकी सैलरी भी बढ़ सकती है।  स्वास्थ्य की दृष्टि से यह गोचर अच्छा नहीं है। इस गोचर के दौरान आप कोई गैजेट भी खरीद सकते हैं। जीवनसाथी के साथ आपकी थोड़ी अनबन हो सकती है जिसके कारण तनाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। आपको अपना पूरा ख्याल रखने की जरूरत है। खूब पानी का सेवन करें। 

6. कन्या राशि

कन्या राशि के लिए शुक्र का यह गोचर आपके लिए संभावनाओं का समय लेकर आएगा। आपकी आर्थिक उन्नति होने की पूरी संभावना है। आपके लिए विवाह का प्रस्ताव आ सकता है। अगर आप अपने मित्र की सलाह मानकर कोई काम करेंगे तो आपको फायदा होगा। आर्थिक चुनौतियों से लड़ने का मौका मिलेगा। आपकी पैसों से जुड़ी जो भी समस्या है वह दूर हो जाएगी। इस दौरान आप कुछ योजनाओं में बेहद सफल रहेंगे। भाई-बहनों का पूरा सहयोग मिलेगा। आर्थिक तौर पर आपके लिए अच्छे योग बनेंगे।

7. तुला राशि

माना जा रहा है कि शुक्र का गोचर तुला राशि वालों के लिए परेशानियां बढ़ा सकता है। नौकरी में आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। राजनीति के क्षेत्र से जुड़े लोगों को अपना अधिक ध्यान रखना चाहिए। जो लोग बिजनेस के क्षेत्र से हैं उनके लिए अपना बिजनेस बढ़ाने का बहुत अच्छा मौका है। अपनी सेहत का थोड़ा ख्याल रखें।  इस समय आपके कामकाज में भी प्रगति होगी। पदोन्नति भी होगी। इस गोचर के दौरान आपके पिता के साथ आपके संबंध बहुत मधुर रहेंगे। आपके सामने नए अवसर आ सकते हैं। इस गोचर के दौरान सावधान रहें।

8. वृश्चिक राशि

शुक्र गोचर के प्रभाव से आपके जीवन में खुशियां बढ़ेंगी। किसी लंबी यात्रा पर जाने के योग हैं। परिजनों के साथ किसी लंबी यात्रा पर भी जा सकते हैं। परिवार की महिला सदस्यों का अधिक प्यार मिलेगा। कुछ नए लोगों से मुलाकात होगी। आपको धन लाभ भी होगा और अपनी आर्थिक स्थिति सुधारने का मौका भी मिलेगा। पारिवारिक मामलों में आपको लाभ मिलेगा।

9. धनु राशि

धनु राशि वालों को इस गोचर के दौरान महिलाओं के साथ अच्छा व्यवहार करना चाहिए। पारिवारिक जीवन में तनाव रहेगा। स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना होगा। पैसा निवेश करना आपके लिए अच्छा नहीं रहेगा। साझा न करें। मानहानि की संभावना बन सकती है। कार्यस्थल पर महिलाओं के साथ अच्छा व्यवहार करें, अन्यथा उनकी वजह से आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

10. मकर राशि

मकर राशि वालों के लिए यह गोचर आपके दांपत्य जीवन में खुशियां बढ़ाने वाला साबित होगा। आपको अपने कारोबार को आगे बढ़ाने में सफलता मिलेगी। जिससे आपको फायदा होगा।  जीवनसाथी की बात सुनकर ही कोई निर्णय लें। आपको लाभ होगा। प्रेम विवाह होने की पूरी संभावना है। नजदीकियां बढ़ेंगी।  जल्दबाजी में कोई भी फैसला न लें, यह आपके लिए ठीक नहीं है।

11. कुंभ राशि

कुंभ राशि वाले लोगों को नौकरी में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। स्वास्थ्य की दृष्टि से यह गोचर अनुकूल माना जाएगा। पिता का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। ज्यादा बाहर का खाना खाने से बचें। पैतृक संपत्ति विवाद का कारण बन सकती है। आप जितनी मेहनत करेंगे उतना ही आपको फायदा होगा। नियमित व्यायाम करें और साफ पानी पियें। जिससे आपका स्वास्थ्य काफी अच्छा रहेगा।

12. मीन राशि

प्रेम संबंधों के लिए यह गोचर अच्छा रहेगा। आप शिक्षा पर बहुत अधिक ध्यान देंगे। इससे आपको बहुत कुछ मिलेगा और फायदा भी होगा। नौकरी में बदलाव की संभावना बन सकती है।  इस दौरान आप कोई नया वाहन खरीद सकते हैं जिससे आपको लाभ होगा। आपकी बुद्धि का विकास होगा।  शादीशुदा लोगों को नई खबर सुनने को मिल सकती है। आपको अपने प्रेम संबंधों में अच्छे तरीके से सफलता मिलेगी।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें - 

 

Ekadashi Vrat August 2023: अगस्त में एकादशी व्रत की तिथियां कौनसी हैं? जानिए डेट, मुहूर्त और महत्व

Teej 2023: हरियाली तीज और हरतालिका तीज दोनों व्रत में क्या है अंतर, जानें पूजा नियम और महत्व

Swapna Shastra: सावन में दिख जाएं सांप तो समझिए आपके साथ होने वाला है यह, भगवान शिव भी देते हैं ये खास संकेत

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement