Friday, May 10, 2024
Advertisement

Shani Uday 2023: होलिका दहन से एक दिन पहले हो रहा है शनि का उदय, इन 4 राशियों की चमकेगी किस्मत

Shani Uday 2023: इस साल इन राशियों की होली काफी रंगीन होने वाली है। दरअसल, होलिका दहन से पहले शनि का उदय होने वाला है, जिसका लाभ इन 4 राशि को मिलने वाला है।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Updated on: February 24, 2023 16:46 IST
Shani Uday 2023, holika dahan 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Shani Uday 2023

Shani Uday 2023: कुंडली में मौजूद नौ ग्रहों की चाल हमारे जीवन में बदलाव की सबसे बड़ी इकाई है। इन्हीं ग्रहों की वजह से हमारे जीवन और भविष्य में बड़े बदलाव देखने को मिलते हैं। वहीं कुंडली में बैठे शनि ग्रह को न्याय का देवता और कर्मफल दाता माना जाता है। शनि देव हमारे कर्मों के अनुसार फल देते हैं। आपको बता दें कि होलिका दहन से ठीक एक दिन पहले यानी 6 मार्च को शनि का उदय होने जा रहा है, जो कुछ राशियों के लिए फलदायी साबित होगा। 6 मार्च को रात करीब 11.36 बजे शनि उदय होगा। आइए जानते हैं किन राशियों के लिए शनि उदय फलदायी साबित होगा।

शनि उदय का राशियों पर प्रभाव

वृषभ

वृष राशि के जातकों के लिए शनि का उदय होना अत्यंत लाभकारी रहेगा। वृष राशि का स्वामी शुक्र है जो कि शनि देव का मित्र ग्रह भी है। इसलिए इन दोनों ग्रहों की पूजा करने से आपको भरपूर लाभ मिल सकता है। शनि के उदित होते ही इस राशि के जातकों के भाग्य में वृद्धि होगी। आपके कई रुके हुए काम तेजी से पूरे होने लगेंगे। साथ ही सफलता के मार्ग में आ रही रुकावटें दूर होंगी। आप अपने शत्रुओं पर हावी रहेंगे और उनकी रणनीतियां विफल होंगी।

सिंह

सिंह राशि के जातकों को शनि के उदय होने से लाभ मिलेगा। लंबे समय से बकाया कर्ज से मुक्ति मिलेगी साथ ही आप धन संचय करने में भी सफल रहेंगे। आपका अटका हुआ पैसा भी आपको वापस मिल सकता है। आर्थिक मोर्चे पर लाभ की प्रबल संभावनाएं हैं। शनि के उदय होते ही आपको कोई शुभ समाचार भी मिल सकता है। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा और लंबे समय से चला आ रहा मतभेद या तनाव दूर होगा। लेकिन सिंह राशि वालों को अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा। लापरवाही के कारण परेशानी बढ़ सकती है।

27 फरवरी से इन 4 राशियों पर मंडराएंगे संकट के बादल, कुंभ राशि में सूर्य, शनि और बुध की युति बढ़ाएगी मुश्किल

तुला

वक्री शनि भी तुला राशि के जातकों का भाग्य चमका सकता है। तुला राशि वालों को उदयवन शनि रोजगार संबंधी लाभ दे सकता है। नौकरी, व्यापार में तरक्की होगी। कार्यशैली में सुधार होगा। कार्यस्थल पर आपके काम की तारीफ होगी। आपके घर में समृद्धि दस्तक दे। मेहनत से किए गए हर काम का उचित फल आपको मिलेगा। नियमित रूप से शनि की पूजा करें और बीज मंत्र- 'ॐ प्रां प्रीं प्रौं शनैश्चराय नमः' का जाप करें।

कुंभ 

इस समय शनि कुंभ राशि में ही विराजमान हैं। शनि उदय के समय आपको मित्रों और रिश्तेदारों का पूरा सहयोग मिलेगा। शनि के उदय होते ही निवेश की योजनाएं आपको दीर्घकालीन लाभ देंगी। ख़र्चे थोड़े बढ़ेंगे, लेकिन आमदनी के स्रोतों से काफ़ी धन का आगमन होगा। शनि के उदय होते ही लोगों से आपकी निकटता बढ़ेगी, लेकिन किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा करने से आपको बचना होगा। इस दौरान 'ॐ शं शनैश्चराय नमः' मंत्र का जाप करें और शनि से सुख-समृद्धि की कामना करते रहें।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Holashtak 2023: होलाष्टक में भूलकर भी न करें ये काम, जानिए डेट और पौराणिक कथा

होलिका दहन के दिन बस करें ये काम, कभी खाली नहीं होगी तिजोरी, मां लक्ष्मी जमकर बरसाएंगी कृपा

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement