Saturday, May 18, 2024
Advertisement

Shani Uday 2023: होलिका दहन से मेष, सिंह, मकर सहित इन 4 राशियों के शुरू होंगे अच्छे दिन, शनि उदय होकर दूर करेंगे इनके सारे कष्ट

Shani Uday 2023: शनि के उदित होने का असर आपको करियर, स्वास्थ्य और पारिवारिक जीवन पर पड़ सकता है। ऐसे में आइए ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं कि शनि के उदय से किस राशि के जातकों पर क्या प्रभाव पड़ेगा।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Sushma Kumari Updated on: March 06, 2023 16:32 IST
Shani Uday 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Shani Uday 2023

Shani Uday 2023: ज्योतिष शास्त्र में शनि को न्याय का स्वामी कहा जाता है। शनि या शनि का नाम सुनते ही लोग डर जाते हैं। शनि व्यक्ति के अच्छे और बुरे कर्मों का दंड भी देते हैं। शनि की महादशा को बहुत प्रभावशाली माना जाता है और इसका जातक पर शुभ और अशुभ दोनों प्रभाव पड़ता है। हमारा करियर, पैसा यहां तक कि वैवाहिक जीवन भी शनि की दशा पर निर्भर करता है। 06 मार्च 2023 को याानि आज शनि ग्रह अपनी राशि कुंभ में उदित हो रहा है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों के अस्त होने अर्थात उनका प्रभाव कम हो जाता है, जो ग्रह अस्त होते हैं वे शुभ फल नहीं देते हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार होली से पहले शनि का उदय होना काफी प्रभावी रहेगा। शनि के उदित होने का असर उनके करियर, स्वास्थ्य और पारिवारिक जीवन पर पड़ सकता है। आइए ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं कि शनि के उदय से किस राशि के जातकों को लाभ होगा।

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए भी शनि उदय लाभकारी रहेगा। आपकी इच्छाएं पूरी होंगी। नौकरीपेशा जातकों के लिए यह समय बहुत ही शुभ रहने वाला है। आपको प्रमोशन के साथ-साथ वेतन में वृद्धि भी मिल सकती है। होली के बाद आपकी आमदनी बढ़ सकती है।

वृष राशि

यह राशि लाभकारी रहेगी। पारिवारिक संबंधों में सुधार आएगा। माता-पिता का पूरा सहयोग मिलेगा। वाहन की खरीदारी होगी, घर का काम शुरू होगा। करियर में भाग्य आपका साथ देगा। दैनिक व्यापारी के लिए यह समय अच्छा रहेगा। इस समय आपको नई खुशखबरी मिलेगी।

मिथुन राशि

इस राशि के शनि आपको सुख-समृद्धि और धर्म के कार्यों में उन्नति देंगे। नौकरीपेशा लोगों की तरक्की होगी। परिवार सहित समाज में आपका मान सम्मान बना रहेगा। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा। माता-पिता का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

कर्क राशि

कर्क राशि वालों के लिए शनि देव उदय अनुकूल रहेगा। आपके जीवन में चल रही परेशानियां दूर होंगी। धन लाभ के शुभ संकेत मिल रहे हैं। इस दौरान आपको परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा और रुके हुए कार्य पूरे होंगे।

सिंह राशि

शनि देव का कुंभ राशि में उदय होना अत्यंत लाभकारी रहेगा। शनि के उदय होने के बाद आपको आर्थिक लाभ होने के योग बन रहे हैं। अटका हुआ पैसा आपको वापस मिल सकता है। शनि देव और सूर्य देव की कृपा से नया व्यापार शुरू करना लाभदायक रहेगा। आपकी सेहत थोड़ी बिगड़ सकती है, हालांकि समय के साथ यह ठीक भी हो जाएगी।

कन्या राशि

शनि के उदित होने से कन्या राशि वालों के जीवन में ढेर सारी खुशियां आने वाली हैं। इस दौरान उन्हें नौकरी और व्यापार में लाभ मिलने की संभावना है। नौकरी में आ रही परेशानी से निजात मिलेगी। धन लाभ के योग बन रहे हैं। परिवार में सुख-समृद्धि रहेगी। मन के अनुसार कार्यों में सफलता मिलेगी।

तुला राशि

तुला राशि के जातकों को कुंभ राशि में शनि उदय से लाभ होगा और उन्हें व्यापार या व्यवसाय के क्षेत्र में प्रगति मिलेगी। राजनीति की ओर रुझान रखने वाले या इस क्षेत्र से जुड़े लोगों को शनि उदय की अवधि में लाभ मिलेगा। साथ ही विवाह के अच्छे प्रस्ताव भी आ सकते हैं।

वृश्चिक राशि

शनि का कुंभ राशि में उदय हो रहा है ऐसे में वृश्चिक राशि के जातकों को धन लाभ होगा। लंबे समय से नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को सफलता मिलेगी। यदि आप कोई नया व्यापार शुरू करना चाहते हैं तो इस समय करना अच्छा रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपके काम की तारीफ होगी। इस कारण प्रमोशन भी मिल सकता है।

धनु राशि

शनि के अस्त होने से धनु राशि के जातकों को कई समस्याओं से मुक्ति मिलेगी। आपके वैवाहिक जीवन में चल रही परेशानियां दूर होंगी। आपको अधिक मेहनत करने की जरूरत है और ऐसा करने से आपकी आर्थिक समस्याएं धीरे-धीरे खत्म हो जाएंगी। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे जातकों के लिए भी समय शुभ है।

मकर राशि

शनि का गोचर मकर राशि के जातकों के लिए बहुत ही शुभ और फलदायी रहने वाला है। आपको बता दें कि शनि कुंभ राशि में उदित होने वाले हैं ऐसे में इस राशि के जातकों को धन लाभ होने वाला है। लंबे समय से रुके हुए काम पूरे होंगे। नया व्यापार शुरू करने वाले लोगों के लिए यह समय शुभ है। कार्यक्षेत्र में सफलता मिलने के योग हैं।

कुंभ राशि

शनि देव कुंभ राशि में ही अस्त हुए थे और 5 मार्च को यहां उदय होने वाले हैं। ऐसे में कुंभ राशि वालों को नौकरी और कारोबार में लाभ मिल सकता है। आपको शनि देव की कृपा मिलेगी और शनि की कृपा से आपको लाभ होगा। नौकरी में नए अवसर मिलेंगे। वाहन व प्रॉपर्टी की खरीदारी के लिए समय उपयुक्त है साथ ही निवेश करना भी लाभदायक रहेगा।

मीन राशि

मीन राशि के जातकों पर भी शनि उदय का सकारात्मक प्रभाव रहेगा। इस अवधि में सौभाग्य के संकेत मिल रहे हैं और जीवन में सुख-समृद्धि आ सकती है। नौकरी के नए प्रस्ताव मिल सकते हैं और आय में वृद्धि के संकेत हैं। जो भी काम हाथ में लिया जाए उसमें सफलता मिलने के आसार अधिक हैं।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Holashtak 2023: होलाष्टक में भूलकर भी न करें ये काम, जानिए डेट और पौराणिक कथा

होलिका दहन के दिन बस करें ये काम, कभी खाली नहीं होगी तिजोरी, मां लक्ष्मी जमकर बरसाएंगी कृपा

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement