Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Love Horoscope 12 December 2023: मेष समेत इन 5 राशियों के रिश्तों में आ सकती है दरार, जानें आज का लव राशिफल

Love Horoscope 12 December 2023: आज का दिन (12 दिसंबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Aditya Mehrotra Published on: December 12, 2023 6:00 IST
Love Horoscope- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope

Love Horoscope 12 December 2023: आज का दिन (12 दिसंबर ) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं पिछले कुछ दिनों से आप अपने करियर और नौकरी के मुद्दों में व्यस्त हैं, जिसके कारण आपने अपने परिवार और प्रेम संबंधों को नजरअंदाज कर दिया है। इसलिए, जीवन के इन पहलुओं को प्राथमिकता देना समय की मांग है। आपको इन बातों पर भी ध्यान देना चाहिए, नहीं तो भविष्य में परेशानी हो सकती है।

  • भाग्यशाली रंग : खाखी 
  • भाग्यशाली अंक : 6

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं यदि आप सावधान नहीं हैं, तो कोई तीसरा पक्ष आपके प्रेम जीवन में बहुत हस्तक्षेप कर सकता है और गंभीर गलतफहमियाँ पैदा कर सकता है। आपको अपनी भावनाओं के साथ-साथ अपने साथी की भावनाओं पर भी भरोसा करना सीखना चाहिए। दूसरों की बातों पर अधिक ध्यान देने की बजाय अपनी भावनाओं पर अधिक ध्यान दें। आपको अपने साथी से उन पेशेवर मुद्दों के बारे में भी बात करनी चाहिए जो आपको परेशान करते हैं।

  • भाग्यशाली रंग : सोनेरी 
  • भाग्यशाली अंक : 2

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं आज आपके प्रेम संबंधों में उलझन और असमंजस की स्थिति रहेगी। आप अपने साथी के कार्यों और इरादों को समझने में असफल रहेंगे। आपके अंदर बेचैनी और असंतोष की अस्पष्ट भावना भी बनी रहेगी। हर चीज़ को ठीक होने में समय लगता है और आपको प्रयास करने की ज़रूरत है। जल्दबाजी में काम निपटाने से आपको मदद नहीं मिलेगी। धीरे-धीरे आगे बढ़ें और स्थिति अपने आप सुलझ जाएगी।

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 5

कर्क:

गणेशजी कहते हैं जो आज सिंगल हैं उनकी किस्मत इनका भरपूर साथ देगी। आपको अपना पार्टनर आध्यात्मिक या खेल-कूद से जुड़ी जगहों पर मिल सकता है। जो लोग पहले से ही किसी के साथ रिश्ते में हैं उन्हें कुछ दिनों के लिए इससे ब्रेक लेना चाहिए और उन चीजों के लिए समय निकालना चाहिए जिनके लिए उन्हें आमतौर पर समय नहीं मिलता है और जो उनकी पसंदीदा गतिविधियां हैं। कभी-कभी दो लोगों को एक-दूसरे से अलग होने का महत्व पता चलता है।

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 16

सिंह:

गणेशजी कहते हैं आज आप अपने सभी रिश्तों में एक नई शुरुआत करने के लिए तैयार हैं। इस तरह, आप पुराने महत्वहीन रिश्तों को पीछे छोड़ पाएंगे जो समय के साथ अपना महत्व खो चुके हैं या आप अपने प्रयासों से अपने मौजूदा रिश्ते को नवीनीकृत कर सकते हैं और उसमें प्यार की ऊर्जा का संचार कर सकते हैं। इस समय आप ऊर्जा से भरपूर हैं और अपने प्रेम संबंध को अगले स्तर पर ले जाएंगे।

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 8

कन्या:

गणेशजी कहते हैं आज कुछ बातों को स्पष्ट करने और छुपी बातों को सामने लाने का सबसे अच्छा दिन है। चीज़ों को साफ़ करना एक ऐसी ज़रूरत है जिससे आप बचते रहे हैं। इससे आपके रिश्ते में पारदर्शिता और ताजगी आएगी। दिन के अंत में शाम तक आपको अपने प्रिय से रोमांटिक मूड का तोहफा मिल सकता है।

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 4

तुला:

गणेशजी कहते हैं लोग आपके पास सहानुभूति के लिए आएंगे और आप इसे ध्यान समझने की भूल कर सकते हैं। जो लोग पहले से ही किसी रिश्ते में हैं, वे दिल से एक-दूसरे के साथ कुछ क्वालिटी टाइम बिताना चाहेंगे। आप उनके साथ अकेले रहना चाहेंगे और शांत बातचीत के माध्यम से अपने विचार साझा करना चाहेंगे।

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 3

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं आज का दिन कुछ पारिवारिक गतिविधियों के लिए बहुत अच्छा दिन है। अपने बच्चों को खेल के मैदान या संग्रहालय या पार्क में ले जाएं। आप अपने माता-पिता या भाई-बहनों के साथ भी समय बिता सकते हैं। शाम का समय रोमांस के लिए अच्छा है लेकिन आपको किसी बड़ी पार्टी के बजाय अंतरंग मिलन करना चाहिए। अब पारिवारिक जिम्मेदारियां आपकी प्राथमिकता बनेंगी।

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 1

धनु:

गणेशजी कहते हैं आपको यह समझना होगा कि सीमाएं एक सभ्य और स्वस्थ रिश्ते का प्रमाण हैं। अपने पार्टनर की पर्सनल स्पेस में दखल देकर उसे प्यार और केयर का नाम देने की कोशिश न करें। यह भी महत्वपूर्ण है कि आप अपने साथी को खुद पर नियंत्रण न करने दें क्योंकि इससे भविष्य में गंभीर समस्याएं हो सकती हैं।

  • भाग्यशाली रंग : जैतून
  • भाग्यशाली अंक : 7

मकर:

गणेशजी कहते हैं आज आप बिल्कुल नए और ताज़गी भरे रोमांटिक माहौल का आनंद लेंगे। आपके करीबी रिश्तेदारों से आपको जो प्यार मिलेगा, वह दिन का मुख्य आकर्षण होगा। आपको मजा जरूर महसूस होगा। अपने साथी के साथ यह खूबसूरत समय बिताएं और कुछ खूबसूरत यादें बनाएं। आज आप अपने पार्टनर के लिए कुछ खास कर सकते हैं और इसकी काफी सराहना होगी। सिंगल पुरुष आज किसी खास शख्स से मिल सकते हैं।

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 9

कुंभ: 

गणेशजी कहते हैं आप कितनी भी कोशिश कर लें, आपका पार्टनर आपकी ओर ध्यान नहीं दे रहा है। यह समय उसे अपने कार्यों से संतुष्ट करने का है। आप जल्दी घर आएं और हो सके तो अपने पार्टनर के लिए खाना बनाएं। अपने कमरे को रोशनी और मोमबत्तियों से सजाएँ। अपने साथी को दिखाएँ कि प्यार आपकी रगों में है। यह बात आपके पार्टनर को समझ आ जाएगी। अगर आप अपने पार्टनर से दूर हैं तो आप उनसे टेलीफोन के जरिए संपर्क कर सकते हैं।

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 10

मीन:

गणेशजी कहते हैं आज आप तन-मन से प्रेम का अनुभव करेंगे। अगर आप अकेले हैं तो हो सकता है कि आप अपने अकेलेपन को दूर करने के लिए किसी से मिलें और हो सकता है कि आपको प्यार हो जाए, जो कि बहुत हिंसक हो सकता है, लेकिन आपको याद रखना होगा कि इसके लिए बहुत अधिक समायोजन की आवश्यकता होती है। प्यार में। यदि आवश्यक हो तो यह स्थायी एवं दीर्घकालिक होता है, अन्यथा यह एक गुजरता हुआ चरण बन जाता है। प्रेमी जोड़ों को आज के दिन प्रेम का आनंद मिलने की संभावना है।

  • भाग्यशाली रंग : ग्रे 
  • भाग्यशाली अंक : 12

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Weekly Love Horoscope 11th to 17th December 2023: इस बार इन राशियों के रिलेशनशिप में होगा कुछ बड़ा बदलाव, जानें अपना साप्ताहिक लव राशिफल

Vastu Tips: अगर टपकता है आपके घर में नल से पानी , तो इन बातों का ध्यान रखें, नहीं तो मच सकती है जीवन में कलह

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement