Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Love Horoscope 12 February 2024: आज इन राशियों के जातकों की प्यार की दास्तां होगी रोमांटिक, जानिए 12 फरवरी का लव राशिफल

Love Horoscope 12 February 2024: आज का दिन (12 फरवरी) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

Written By : Anil Kumar Thakkar Edited By : Aditya Mehrotra Updated on: February 22, 2024 15:34 IST
Love Horoscope 12 February 2024- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope 12 February 2024

Love Horoscope 12 February 2024: आज का दिन (12 फरवरी) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

1. मेष लव राशिफल: MESH LOVE RASHIFAL

माता-पिता आपके लिए भगवान के समान है और आज उन पर आए संकट आपको परेशान करेंगे। आपके प्यार में सच्चाई है जिससे आपका रोमांटिक जीवन और भी प्रफुलित होगा। पार्टनर को किस, आलिंगन करना या एक मुस्कराहट आपकी चाहत की ही निशानी है। यात्रा में विलंब हो सकता है। आज आप बिलकुल बेफिक्र हैं क्योंकि आपका हर काम सफलतापूर्वक पूरा हो रहा है। अपने पुराने दोस्तों और सहयोगियों से मिल कर आप अपने सुखद अनुभवों को बांटे। आपकी सामूहिक गतिविधियां आपके परिवार और घरेलू जीवन को प्रभावित कर सकती हैं। साथी के साथ टहलना, चैट करना और छोटी छोटी बातों पर साथ में हंसना जीवन में मिठास ले आएगा।

2. वृषभ लव राशिफल: VRISHABH LOVE RASHIFAL

अपनी सूरत में बदलाव करके आप आत्मविश्वास से भरपूर महसूस करेंगे। आज आप किसी स्पेशल को अपने दिल का हाल बताएंगे, जिससे आपके जीवन के नए चरण की शुरुआत होगी। जीवन का साधारण प्रेम भी अहंकारी आदमी नहीं कर सकता, क्योंकि प्रेम के लिए झुकना अनिवार्य शर्त है। आपको जानने वाले लोग आपने गुणों से अच्छे से बाकिफ हैं और उनसे बातचीत करने से आपको नई योजनाएं और विचार मिल सकते है। प्यार में सच्चाई व उत्सुकता आपके रोमांटिक जीवन और आपको भी प्रफुलित बनाए रखेगी। पार्टनर को किस, आलिंगन करना या प्यार के दो शब्द कहना भी चाहत का ही प्रतीक है।

3. मिथुन लव राशिफल: MITHUN LOVE RASHIFAL

आज आप अपने साथी की जुदाई के कारण तनहा महसूस करेंगे जिससे आपको मानसिक समस्याओं का भी सामना करना पड़ सकता है। कुछ समय अकेले में बिताएं और अपने स्वीटू से जुड़ने के लिए नेटवर्किंग का प्रयोग करें। भय और डर छोड़कर आत्मविश्वास से काम लें। रोमांस के लिए आज का समय अनरूपता और खुशियों से भरा है। आज कोई खास रिश्ता बनेगा और आपके ग्रह बता रहे हैं कि यह रिश्ता जीवनभर का भी हो सकता है इसलिए खास ख्याल रखें। अगर आप विवाहित है तो ससुराल वालों के साथ रिश्ता मजबूत होगा। बस अपने प्रियतम के साथ किसी भी तरह की बहस से बचें।

4. कर्क लव राशिफल: KARK LOVE RASHIFAL

आपके आकर्षण और करिश्मे से कोई भी नहीं बच सकता यही कारण है कि अपने जानने वालों में आप बेहद लोकप्रिय हैं। रिश्ते को फ्रेश रखने के लिए छेड़खानी और हंसी मजाक करना न भूलें। अचानक आयी घरेलू मुसीबतें आज आपको व्यस्त रखेंगी आज सभी बाधाओं पर विजय पाने का दिन है। आप अपने प्रेम संबंध में एक नए मोड़ का अनुभव करेंगे जिससे यह और भी खूबसूरत और उत्साहित हो जाएगा। नए रिश्तों का भी संकेत मिल रहा है। अगर किसी को चाहते है तो दोस्ती से शुरुआत करें और धीरे-धीरे आगे बढ़ें, ऐसा प्यार पूरी उम्र आपका साथ देगा।

5. सिंह लव राशिफल: SINGH LOVE RASHIFAL

आज आप सामाजिक सर्कल से कट ऑफ करने और अकेले रहने के मूड में हैं। आपके बॉस और वरिष्ठ अधिकारी आपके काम की तारीफ करेंगे। रिश्ते में तनाव को जगह न दें, इससे रिश्तों में दरार आ सकती है। याद रखें, बेजान रिश्ते और बासी फूल जीवन को कभी भी महका नहीं सकते। अपने रोजाना के जीवन से कुछ वक्त निकालें और उनका ख्याल रखें जो आपकी चिंता करते है। आपका पार्टनर आपको आकर्षित करता है, आपको उत्तेजित करता है और आप उनसे पूरे दिल से प्रेम करते है। आज आप दोनों एक दूसरे के साथ बेहतरीन पल व्यतीत करेंगे। नए रिश्तों की शुरुआत के लिए अभी आज का दिन बढ़िया है।

6. कन्या लव राशिफल: KANYA LOVE RASHIFAL

आपके पति-पत्नी या परिवार आपके लिए वो संपत्ति हैं जिनके बिना आप अधूरे हैं। आप इनसे बहुत प्रेम करते हैं लेकिन इसका इजहार भी जरूरी है। अपने परिवार के साथ बैठकर भोजन करना और अपने पार्टनर के साथ किसी खास यात्रा पर जाना आपकी केयर व लव को प्रदर्शित करेगा। आज अपने सभी प्रिय लोगों को गले से लगाये क्योंकि आपकी सफलता और खुशी में उनकी खास भूमिका है। आप दोनों साथ में अपने भविष्य के सपनों को बुनें, यह सपने जरूर सच होंगे।

7. तुला लव राशिफल: TULA LOVE RASHIFAL

इस समय आप भावुक और उत्साहित महसूस कर रहे हैं। आपका स्वीटू आपकी प्राथमिकता है जिसके साथ आप कुछ सुनहरे पल बिताना चाहते हैं। पिता या शिक्षक की बीमारी या उन्हें हुए घाटे से आपका जीवन प्रभावित हो सकता है। आप विपरीत लिंग के लोगों से मिलने-जुलने में अधिक दिलचस्पी रखते हैं। आज आप बोरियत से बचने के लिए अपने आप किसी खेल या शौक में व्यस्त रह सकते है। आप दोनों रोमांच और उत्तेजना को साथ में अनुभव करेंगे। 

8. वृश्चिक लव राशिफल: VRISHCHIK LOVE RASHIFAL

कानूनी समझौते या टाई अप आपके लिए लाभदायक सिद्ध होंगे बस योजनाओं को सही से प्रयोग में लाएं। अगर कोई करीबी मित्र आपमें दिलचस्पी दिखाएं या फ़्लर्ट करे तो हैरान न हों क्योंकि आपका आकर्षण है ही कुछ ऐसा। अभी धन से जुड़े मामलों को अपने रोमांस से दूर रखें। आपके लिए सफलता आपके परिवार से जुड़ी हुई हैं। इसके लिए आपको खुद के आराम और अपने परिजनों की देखभाल व स्वास्थ्य से बीच में संतुलन बनाए रखने की आवश्यकता है। आज आप पर रोमांस का खुमार इस तरह से छायेगा कि आप दुनिया भी भूल बैठेंगे। कोई भी नई शुरुआत के लिए भी आज का दिन बेहतरीन हैं।

9. धनु लव राशिफल: DHANU LOVE RASHIFAL

अभी आपके सितारे बुलंदी पर है जिससे आप हर रोग या बाधा का सरलता से सामना कर सकते हैं। आपको महसूस होगा जैसे कोई अलौकिक शक्ति आपका पथ प्रदर्शन कर रही है। प्रेम के मामले में आप खुशकिस्मत हैं। आपका अनुभव आपकी भावनात्मक ताकत को बढ़ाएगा जिससे साथी के साथ अंतरंगता भी बढ़ेगी। आज का दिन आपके लिए शानदार है जिसमें पूरी स्पॉटलाइट सिर्फ आपकी ओर ही है। आपका प्रियतम आपके रोमांटिक कुशलता और आपकी कंपनी दोनों की तारीफ करेगा। आज आपका रोमांटिक मूड सुखद और रोमांचक होने के कारण प्यार के यह क्षणों और भी यादगार बनेंगे। अपने प्यार को और गहरा बनाने के लिए प्रयास करें।

10. मकर लव राशिफल: MAKAR LOVE RASHIFAL

दादा या उनके जैसे किसी का बिछड़ना आपके लिए तनाव का कारण बनेगा। अपने साजन, बच्चों या प्रियजनों के लिए आप कुछ भी कर सकते हैं। अपने सपनों को हकीकत में बदलने के लिए अपनी बुद्धिमता और कल्पना का प्रयोग करें और मोहब्बत के इस खेल में जीत हासिल करें। अपने पेशेवर और घरेलू जीवन को संतुलित करने में आप आज परेशान और बेचैन हो सकते हैं। बस कुछ खाली समय निकाल उसके साथ व्यतीत करें जिसके लिए आप पूरी तरह से समर्पित हैं। आपके थोड़े से समय और एक गुलाब से फूल से आपको वो सुख मिलेगा जिससे आप अपनी सारी परेशानियां भूल जाएंगे।

11. कुंभ लव राशिफल: KUMBH LOVE RASHIFAL

आज आपका पूरा ध्यान अपने घर और किसी खास की तरफ रहेगा। पिता या पिता जैसे किसी को संकट का सामना करना पड़ सकता है, उनके साथ रहकर मदद करें। अपने शोना की उपेक्षा न कर के उससे अपने प्यार का इज़हार करें, जिसके लिए आपकी मुस्कान ही काफी है। आज आप उत्तेजित और जोशीला महसूस कर रहे हैं। आज का पूरा दिन उत्साह, कामुकता और प्रेरणा से भरपूर है। अपने मनोभाव और विचारों को अपने प्रियतम तक पहुंचाने के लिए अच्छा समय है। खुद में विश्वास रखें और अपने रिश्ते में दूसरे लोगों को हस्तक्षेप न करने लें बल्कि आप दोनों स्वयं अपने निर्णय लें।

12. मीन लव राशिफल: MEEN LOVE RASHIFAL

आज आप अपने चचेरे भाई-बहन, साला-साली या किसी सहकर्मी से मुलाकात करके उसका मार्गदर्शन कर सकते हैं। अपनी लव लाइफ के बारे में कोई खास निर्णय लेंगे। प्रेमी युगलों के लिए आने वाले कुछ दिन मस्त जायेंगे। अपने शौकों को नजरअंदाज न करें, आप खुश रहेंगे तभी अपने साथी को भी खुश रख सकेंगे। अब समय है अपनी रोमांटिक जिंदगी को और भी दिलचस्प बनाने का। जब बात प्यार की आती है तो आप अधिक गंभीर महसूस करते है। अपने साथी के साथ अपने भविष्य की चर्चा करें इससे आप दोनों एक दूसरे के और भी करीब महसूस करेंगे। अपने साथी को खुश करने के लिए आपकी एक नजर या मुस्कान ही काफी है।

(लेखक के बारे में: अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Weekly Health Horoscope 12th to 18th February 2024: इस हफ्ते इन राशि वालों को अपनी सेहत का रखना होगा खास ध्यान, यहां पढ़ें साप्ताहिक हेल्थ राशिफल

Weekly Horoscope 12 to 18 February 2024​: ये हफ्ता किन राशियों के लिए होगा लकी साबित? किसकी किस्मत में क्या लिखा है, पढ़ें साप्ताहिक राशिफल

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement