Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Weekly Health Horoscope 12th to 18th February 2024: इस हफ्ते इन राशि वालों को अपनी सेहत का रखना होगा खास ध्यान, यहां पढ़ें साप्ताहिक हेल्थ राशिफल

Weekly Health Horoscope 12th to 18th February 2024: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपका स्वास्थ्य कैसा रहेगा।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: February 10, 2024 9:30 IST
Weekly Health Horoscope - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Health Horoscope

Weekly Health Horoscope 12th to 18th February 2024: नया हफ्ता आरंभ होने जा रहा है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपका स्वास्थ्य कैसा रहेगा? जानिए साप्ताहिक हेल्थ राशिफल।

मेष: इस सप्ताह मेष राशि वालों को अपने स्वास्थ्य को प्राथमिकता देनी चाहिए. अपने व्यस्त कार्यक्रम के साथ, आत्म-देखभाल की उपेक्षा करना आसान हो सकता है, लेकिन अपनी ऊर्जा और ध्यान बनाए रखने के लिए आत्म-देखभाल आवश्यक है।

वृषभ: इस सप्ताह अपने शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान देने का समय है। आपके व्यावहारिक स्वभाव के साथ, आपके पास सकारात्मक बदलाव करने का अनुशासन और दृढ़ संकल्प है जो लंबे समय में आपके स्वास्थ्य को लाभ पहुंचाएगा।

मिथुन: इस सप्ताह अपने स्वास्थ्य को प्राथमिकता देना जरूरी है। जब आपकी ऊर्जा के स्तर और तनाव के स्तर की बात आती है तो आराम करने और अपने शरीर के संकेतों को सुनने के लिए समय निकालें।

कर्क: आपका शारीरिक स्वास्थ्य और भावनात्मक कल्याण निकटता से जुड़े हुए हैं। तनाव या चिंता के किसी भी लक्षण पर ध्यान दें और व्यायाम, ध्यान या अन्य तनाव कम करने वाली गतिविधियों के माध्यम से इन भावनाओं को प्रबंधित करने के लिए कदम उठाएं।

सिंह: इस सप्ताह अपना ख्याल रखना और अपने स्वास्थ्य के लिए स्वस्थ विकल्प चुनना महत्वपूर्ण है। जैसे ही सप्ताह शुरू होगा, आप सामान्य से थोड़ा अधिक संवेदनशील महसूस कर सकते हैं, इसलिए आराम करने और तरोताजा होने के लिए समय अवश्य निकालें।

कन्या: यह सप्ताह ऊर्जा का विस्फोट लेकर आता है और आपके स्वास्थ्य और खुशहाली पर ध्यान केंद्रित करता है। अपने विश्लेषणात्मक दिमाग और विस्तार पर ध्यान के साथ, आप स्वस्थ विकल्प चुनने के लिए तैयार हैं जो आपके दिमाग, शरीर और आत्मा को लाभ पहुंचाएगा।

तुला: स्वास्थ्य और सेहत के लिहाज से इस सप्ताह आत्म-देखभाल और तनाव प्रबंधन को प्राथमिकता देना महत्वपूर्ण है। आप चिंतित या अभिभूत महसूस कर सकते हैं, इसलिए जब आवश्यक हो तो ब्रेक लें और ऐसी गतिविधियों में शामिल हों जो आपको खुशी और आराम दें।

वृश्चिक: अपने स्वास्थ्य और कल्याण के मामले में एक परिवर्तनकारी और सशक्त सप्ताह के लिए तैयार हो जाइए! आपकी बढ़ी हुई अंतर्ज्ञान और आंतरिक शक्ति आपको आपके रास्ते में आने वाली किसी भी बाधा या चुनौती पर काबू पाने के लिए सशक्त बनाएगी।

धनु: इस सप्ताह आप अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखने के लिए ऊर्जावान और उत्साहित महसूस कर सकते हैं। आपकी साहसिक प्रकृति आपको वर्कआउट या गतिविधियों को आज़माने के लिए प्रेरित कर सकती है, जो आपकी दैनिक दिनचर्या में उत्साह की भावना ला सकती है।

मकर: इस सप्ताह सितारे आपको अपने स्वास्थ्य को प्राथमिकता देने की याद दिला रहे हैं। अब समय आ गया है कि आप अपने शरीर को वह देखभाल और ध्यान दें जिसका वह हकदार है और सकारात्मक बदलाव करने के लिए प्रेरित महसूस करें।

कुंभ: इस सप्ताह अपने जीवन के सभी क्षेत्रों में संतुलन खोजने पर ध्यान देना महत्वपूर्ण है। स्वस्थ संतुलन बनाए रखने के लिए, स्व-देखभाल गतिविधियों को प्राथमिकता देने का प्रयास करें जो आपको तनाव को प्रबंधित करने और जमीन पर बने रहने में मदद करती हैं।

मीन: इस सप्ताह आप ऊर्जा और जीवन शक्ति का अनुभव कर सकते हैं, क्योंकि ब्रह्मांडीय धाराएँ आपके शारीरिक और भावनात्मक कल्याण का समर्थन करती हैं। आप नई फिटनेस दिनचर्या आजमाने या स्व-देखभाल प्रथाओं को प्राथमिकता देने के लिए प्रेरित हो सकते हैं।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Surya Grahan 2024: साल 2024 का पहला सूर्य ग्रहण इस दिन लगेगा, जानिए कहां-कहां पड़ेगा असर

Surya-Shani Yuti 2024: फरवरी में इस दिन बनने जा रहा है सूर्य-शनि की युति, इन 5 राशियों की बढ़ेगी मुश्किलें

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement