Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Love Horoscope 20 December 2023: ये राशियां थामेंगी एक दूसरे का दामन, इनके रिश्तों में चढ़ेगा प्यार का रंग, पढ़ें आज का लव राशिफल

Love Horoscope 20 December 2023: आज का दिन (20 दिसंबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

Written By : Anil Kumar Thakkar Edited By : Aditya Mehrotra Published on: December 20, 2023 6:00 IST
Love Horoscope- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope

Love Horoscope 20 December 2023: आज का दिन (20 दिसंबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

मेष लव राशिफल: MESH LOVE RASHIPHAL

अपनी बेजान ज़िन्दगी में चाहत का रंग भरने के लिए अपने व्यक्तित्व के साथ साथ अपनी सूरत पर भी ध्यान दें। रोमांस में आई समस्याओं को आप आपसी तालमेल से दूर कर सकते हैं। काम में बॉस या वरिष्ठ अधिकारी आपसे प्रभावित होंगे। आपके लिए यह समय सबसे बढ़िया हैं। आज आप खुद पर ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अब आप नए कार्यों को शुरू करना चाहते हैं लेकिन अभी समय उचित नहीं हैं इसलिए इन कार्यों को कुछ समय के लिए स्थगित कर दें। आपके अपने साथी के साथ कुछ मतभेद हो सकती हैं लेकिन आप सब कुछ संभाल लेंगे।

वृषभ लव राशिफल: VRISHABH LOVE RASHIPHAL

अपनी माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें और उनके साथ समय बिताएं। अगर प्रेम में कोई परेशानी है तो इस रिश्ते को रबड़ की तरह न खींचे बल्कि एक दूसरे को कुछ समय दें। वक्त हर घाव भर देता है। सफर में दुर्घटना या सामान की चोरी से बचने के लिए सतर्क रहें। आज आपके लिए खुशियों भरा दिन है जहाँ आपके नए दोस्त बनेंगे और आपके प्रतिद्वंदी भी आपकी सहायता करेंगे। आपका स्वीटू और सब दोस्त आपकी मदद के लिए बिलकुल तैयार है। नए रिश्तों को लेकर आप उत्साहित है। आप अपने साथी की अपने प्रति भावनाओं को अच्छे से समझते है और उसका पूरा सम्मान भी करते है।

मिथुन लव राशिफल: MITHUN LOVE RASHIPHAL

किसी क़रीबी की बीमारी, दुर्घटना इत्यादि आपको झटका दे सकती है। सोलमेट के साथ मतभेद हो सकता है, मुद्दों को शांति और नम्रता से सुलझाएँ। लव रिलेशनशिप्स में यह बात भी मायने रखती है कि आप अपने प्यार का अहसास अपने पार्टनर को कैसे करवाते हैं। काफी समय से बचा हुआ काम आज आप पूरा कर लेंगे जिससे आपके सहकर्मी भी आपकी तारीफ करेंगे। इससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और आपको संतुष्टि मिलेगी। अपने साथी को कुछ समय दें और अपनी भावनाओं को साफ़ साफ़ व्यक्त करें।

कर्क लव राशिफल:  KARKA LOVE RASHIPHAL

आज का दिन लिव इन पार्टनर या परिवार के साथ मतभेद का है जिसके कारण आप बैचैन हो सकते हैं। नया वातावरण आपको नए लोगों से मिलाएगा जो पूरा जीवन आपका सहयोग करेंगे। क़ानूनी समझौतों या टाईअप की संभावना है। किसी करीबी मित्र से फिल्म देखने या घूमने का आमंत्रण मिल सकता है। अनावश्यक कामों या गतिविधियों से बचें। कुछ जाने पहचाने चहरे आपको परेशान कर सकते हे लेकिन आप खुद को संभालने में सक्षम हैं। अपने पार्टनर को खास महसूस कराने में कोई कसर न छोड़े, इसके लिए आप उसके लिए डिनर तैयार कर सकते है या कोई रोमांटिक फिल्म भी देखी जा सकती है। इससे आपको भी फायदा होगा।

सिंह लव राशिफल: SIMHA LOVE RASHIPHAL

काम बनेंगे और आप मनोरंजन - पार्टी करने के फुल मूड में रहेंगे। पालतू जानवर, पड़ोसी या किरायेदार कबाब में हड्डी बन सकते हैं। आज आप कुछ नया तलाश कर रहे हैं और आप भाग्यशाली हैं क्योंकि वो आपको अवश्य प्राप्त होगा। यह खोज यौन आवेगों और भावनात्मक जरूरतों से जुडी हुई भी हो सकती है। जीवन में कोई समस्या है तो उसे अकेले सुलझाने की जगह अपने प्रियतम के साथ हल करें। याद रखें प्यार का मरहम हर दर्द को दूर करता है।

कन्या लव राशिफल: KANYA LOVE RASHIPHAL

अब समय आ गया है जब आप अपनी रचनात्मता का प्रयोग करके प्यार के खेल का पूरा मज़ा लें। अपने जीवनसाथी की प्रशंसा करें, उसे ऐसे स्वप्नलोक में ले जाएँ जिसकी कल्पना वो हमेशा से करता रहा है। भागदौड़ भरे इन दिनों में आप अपनी सेहत का ध्यान रखना न भूलें। अगर आपके निजी या व्यावसायिक जीवन में किसी भी तरह का मतभेद हैं तो उससे छुटकारा पाने के लिए आज अच्छा दिन है। नयी चीज़ें आपको आकर्षित करेंगी और आप नए बदलावों का आंनद लेंगे।आपका पार्टनर अधिक प्यार व ध्यान की उम्मीद रखता है। आप भी अपनी मुहब्बत से उन्हें पूरी तरह से संतुष्य करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

तुला लव राशिफल: TULA LOVE RASHIPHAL

बच्चों या पिता पर आया संकट आपकी दिनचर्या को प्रभावित कर सकता है हालाँकि रोमांटिक जीवन आपको स्वर्ग का सा अहसास कराएगा। अपने साथी को समझने की कोशिश करें क्योंकि रिश्ता तभी फलता फूलता है जब इसमें विश्वास हो। घरेलू शांति आपके मन को सुकून प्रदान करेगी। इस भागदौड़ भरी ज़िंदगी से आज आप मुक्ति पा कर अपने परिवार और जीवनसाथी के साथ रहना चाहते है। यह क्षण आराम, आनंद और उपभोग से भरे हुए हैं। आपके निस्वार्थ प्रेम, मुहब्बत और योग्यता को देख कर सब आपको सराहेंगे। अगर कोई क्यूटी आपसे फ़्लर्ट करें तो हैरान न हो, आपका कूल और चार्मिंग व्यक्तित्व है ही ऐसा।

वृश्चिक लव राशिफल: VRISHCHIK LOVE RASHIPHAL

अपने प्रियतम के साथ प्रकृति की गोद में समय बिताएं। यह यात्रा आपके रोमांस और अंतरंगता को बढ़ाएगी। सब कुछ भुला कर बस इन पलों में खो जाएँ। संगीत, नृत्य, कला और फोटोग्राफी के माध्यम से भी अपने साथी को लुभा सकते हैं। धन की कमी से निराश न हों। आज का दिन उत्तेजक और रोमांटिक है! भावनात्मक सुख आपकी प्राथमिकता रहेगी और यह उन चीज़ों का मज़ा लेने का समय हैं जो आपके पास हैं। वैवाहिक सुख का भी योग बन रहा हैं इसलिए अपने दिल की बात का इजहार कर दें। हो सकता है कि फूलों का एक गुच्छा आज आपका दिन बना दे।

धनु लव राशिफल: DHANU LOVE RASHIPHAL

रोमांटिक रिश्तों में नयी जान लाने के लिए किसी सरप्राइस की योजना बनाएं या अपने जानू को कोई उपहार दें। कार्य स्थल पर आपके सहयोगी आपकी परेशानी की वजह बन सकते हैं,इसलिए ध्यान रखें। अपनी लव लाइफ में उत्तेजना लेन के लिए अपने रूप को निखारना भी अच्छा विचार है। आज का दिन आपके जीवन में नयी ताज़गी ले कर आया है। अपने प्यार के संबंध में नई जान भरने के लिए परफेक्ट दिन है। सिंगल लोगों को अभी कुछ इंतज़ार की ज़रूरत है। आपके इंतज़ार का फल आपको बहुत जल्दी मिलेगा। बड़ों और बच्चों के साथ कुछ देर बैठ कर आप अपने दिन को यादगार बना सकते है।

मकर लव राशिफल: MAKARA LOVE RASHIPHAL

अगर कोई नयी शुरुआत करनी है तो आज का दिन बेहतरीन है फिर वो बात चाहे नए रिश्ते की हो या नए व्यवसाय की। साथी के साथ बनाई भविष्य की योजनाओं को पूरा करने के लिए प्रयास करेंगे। अगर आप सिंगल है तो परफेक्ट पार्टनर आपका इंतज़ार कर रहा है। अपने समवन स्पेशल के नजदीक रहने की अभिलाषा में आज आप एक लॉन्ग ड्राइव पर जा सकते है। हमदर्दी, मुहब्बत और लगाव यही तीन शब्द आज आपके दिल की आवाज़ हैं। इन सब में अपनी प्राथमिकताओं को भी याद रखें। आज की मुलाकात आपको जीवन भर याद रहने वाली है।

कुंभ लव राशिफल: KUMBHA LOVE RASHIPHAL

यह समय है अपने ड्रीम को पूरा करने का। प्रेम के मामले में आप बहुत गंभीर हैं और भविष्य में अपने गुणों के कारण आपका पार्टनर आप पर अधिक विश्वास करेगा। आज किन्ही कारणों से जेल या अस्पताल भी जाना पड़ सकता है, इसलिए थोड़ा ध्यान रखें। आपको अपनी प्राथमिकताओं के बारे में अच्छे से पता है और आप आज अपने रास्ते में आने वाली हर समस्या से निपटने के लिए भी तैयार हैं। दो चाहने वालों के बीच सम्मान, प्रशंसा और सराहना होना अवश्य है। याद रखें कई बार एक मुस्कुराहट भी वो कमाल कर जाती है जो कोई अन्य चीज़ नहीं कर पाती।

मीन लव राशिफल: MEENA LOVE RASHIPHAL

रोमांस के लिए आज का समय बेहतरीन है जहाँ आपका कोई खास संबंध बनेगा। रिश्तों का महत्व आपके अधिक कोई नहीं समझता और इसके लिए आप नेटवर्किंग का पूरा उपयोग करते हैं। आज आपके दिल के करीबी या शुभ चिंतक से कोई बहस न करें। आज का दिन आपके लिए आशा, उत्साह और अवसरों को ले कर आया है। अपने साथी के साथ अपने विचारों को बांटे ताकि गलतफहमियों को दूर किया जा सके। आपके जीवन का यह चरण समृद्धि, सफलता और सहानुभूति से भरा हुआ है। याद रखें रिश्‍ते और रास्‍ते तब खत्‍म हो जाते हैं,जब पांव नहीं दिल थक जाते हैं।

(लेखक के बारे में: अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने Aromalogist हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं।)

ये भी पढ़ें-

New Year 2024: खरमास खत्म होते ही साल 2024 के पहले महीने में इतने दिन बजेंगी शहनाइयां, नोट करें विवाह का शुभ मुहूर्त

January Grah Gochar 2024: जनवरी में ग्रहों का होने वाला है राशि परिवर्तन, जानें इन ग्रह-गोचर का आपकी राशि पर क्या पड़ेगा प्रभाव

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement