Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Love Horoscope 21 December 2023: आज किन राशियों को मिलेगा प्यार का साथ और किन्हें करना होगा इंतजार, पढ़ें लव राशिफल

Love Horoscope 21 December 2023: आज का दिन (21 दिसंबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: December 21, 2023 6:00 IST
Love Horoscope 21 December 2023- India TV Hindi
Image Source : FILE IMAGE Love Horoscope 21 December 2023

Love Horoscope 21 December 2023: आज का दिन (21 दिसंबर ) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि आप कितनी भी कोशिश कर लें, आपका पार्टनर आपकी ओर ध्यान नहीं दे रहा है। यह समय उसे अपने कार्यों से संतुष्ट करने का है। आप जल्दी घर आएं और हो सके तो अपने पार्टनर के लिए खाना बनाएं। अपने कमरे को रोशनी और मोमबत्तियों से सजाएँ। अपने साथी को दिखाएँ कि प्यार आपकी रगों में है। यह बात आपके पार्टनर को समझ आ जाएगी। अगर आप अपने पार्टनर से दूर हैं तो आप उनसे टेलीफोन के जरिए संपर्क कर सकते हैं।

  • भाग्यशाली रंग : गहरा भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 2

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि आपमें से जो लोग अकेले हैं वे रिश्ता शुरू करने की योजना बना रहे हैं। जो लोग पहले से ही किसी के साथ प्रतिबद्ध रिश्ते में हैं, वे अपने रिश्ते में खोया हुआ रोमांस वापस पाने की कोशिश करेंगे। आपका साहस सभी चुनौतियों पर हावी रहेगा और आप किसी भी चीज़ से नहीं डरेंगे।

  • भाग्यशाली रंग : ग्रे
  • भाग्यशाली अंक : 6

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि अपने पार्टनर के करीब आने के लिए आपको थोड़ा विनम्र और केयरिंग होना पड़ेगा। वह इस वक्त कुछ बेहद अहम मुद्दे पर काम कर रहे हैं। आपको उसे अपने साथ सबकुछ साझा करने की प्रेरणा और साहस देने की जरूरत है। अगर आप इस समय उनका साथ देंगे तो इसका आपके रिश्ते पर लंबे समय तक असर रहेगा।

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 8

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको अपने पार्टनर के बारे में कुछ महत्वपूर्ण जानकारी मिलेगी जिससे आपको उनके बारे में राय बनाने में मदद मिलेगी। आपका साथी पिछले कुछ समय से आपको भ्रमित करने वाले संकेत भेज रहा है। आज आपको जो जानकारी मिलेगी, उससे आपको अपने साथी के तर्क को समझने में मदद मिलेगी कि उसने ऐसा व्यवहार क्यों किया और आपको भविष्य के लिए योजना बनाने में मदद मिलेगी। खुद को इतना लचीला बनाएं कि नई चीजें अपना सकें।

  • भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 4

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि ग्रहों की स्थिति आपके प्रेम जीवन के लिए अच्छी है। अपने दोस्तों के साथ बाहर जाकर मौज-मस्ती करना न भूलें। जहां की आप कल्पना भी नहीं कर सकते, ऐसी जगह पर आपको डेटिंग और रिलेशनशिप बनाने का मौका मिल सकता है। इसलिए अब तुम्हें सबसे मिलना होगा। यह समय उस पुराने रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए भी सही है, जिसे लेकर आपके मन में कई तरह की शंकाएं थीं।

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 3

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन कुछ पारिवारिक गतिविधियों के लिए बहुत अच्छा दिन है। अपने बच्चों को खेल के मैदान या संग्रहालय या पार्क में ले जाएं। आप अपने माता-पिता या भाई-बहनों के साथ भी समय बिता सकते हैं। शाम का समय रोमांस के लिए अच्छा है लेकिन आपको किसी बड़ी पार्टी के बजाय अंतरंग मिलन करना चाहिए। अब पारिवारिक जिम्मेदारियां आपकी प्राथमिकता बनेंगी।

  • भाग्यशाली रंग :  गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 10

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि कुछ अच्छे शब्द और विचार आपके माध्यम से आपके साथी तक पहुंचे हैं। आपने अपने साथी को कई बार बताया है कि वह आपके लिए कितना मायने रखता है, लेकिन अब कुछ करने का समय है। अपने कार्यों से अपने प्यार को साबित करें और आज कार्य करने का दिन है। आपके प्यार के इज़हार से आपका पार्टनर खुश और आश्चर्यचकित महसूस करेगा।

  • भाग्यशाली रंग :  नीला
  • भाग्यशाली अंक : 7

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको अपने प्रिय के प्रति अपना व्यवहार बदलने की जरूरत पड़ सकती है। वह तनावग्रस्त हो सकता है और इसका गुस्सा आप पर निकाल सकता है। अगर आप भी ऐसा व्यवहार करेंगे तो स्थिति बिगड़ने में देर नहीं लगेगी। बल्कि उसकी समस्या को समझें और समझदारी से काम लें। वे आपके प्रति नरम भी रहेंगे और आपका एहसान भी मानेंगे। अभी नहीं तो बाद में जरूर करूंगा।

  • भाग्यशाली रंग :  काला
  • भाग्यशाली अंक : 12

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि आज कई चीजों को स्वीकार करने का दिन है। इस तरह आप अनावश्यक झगड़ों से बच जाएंगे लेकिन कभी-कभी आपको बोलने की ज़रूरत होती है। अगर आपके पार्टनर का रवैया और व्यवहार आपको परेशान कर रहा है तो इस मुद्दे पर अपने पार्टनर से चर्चा करें। इन चीजों से आप बेहतरी की ओर बढ़ेंगे। आप अपने मूल्यों और सिद्धांतों के लिए जाने जाते हैं। अपनी सीमा में रहकर काम करें।

  • भाग्यशाली रंग :  भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 16

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि कई प्रेमियों को छाँटने और केवल एक को चुनने में बहुत अधिक समय बर्बाद न करें। आपका व्यक्तित्व आकर्षक है लेकिन इस बार आपका जादू काम नहीं कर रहा है क्योंकि भाग्य आपके साथ नहीं है। जब आप किसी नतीजे पर पहुंचेंगे तो समझ जाएंगे कि आपने बिल्कुल सही किया है।

  • भाग्यशाली रंग :  पीला
  • भाग्यशाली अंक : 14

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन अपने परिवार को समर्पित करने का एक महत्वपूर्ण दिन है। करियर और अन्य अनावश्यक विचार आपका ध्यान खींच सकते हैं। हालाँकि, पिछले कुछ दिनों से आपके रिश्ते की स्थिति थोड़ी अनिश्चित हो गई है, इसलिए समय की माँग है कि आप अपने परिवार पर भी पूरा ध्यान दें। आपको ऐसा महसूस हो सकता है कि आपके वित्त को नुकसान हुआ है, लेकिन अपने साथी के लिए सोच-समझकर और संवेदनशील कुछ करने से भरपूर इनाम मिल सकता है।

  • भाग्यशाली रंग :  नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 18

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि आप लंबे समय से किसी के बहुत बड़े प्रशंसक रहे हैं लेकिन कुछ घटनाओं ने आपको यह महसूस कराया है कि आपने उनके चक्कर में बस अपना समय बर्बाद किया है, जिसे आप इतनी तवज्जो और प्यार दे रहे हैं वह इसके लायक नहीं है। उससे बेहतर किसी को खोजिए। आपको एक ऐसे साथी की जरूरत है जो आपको भविष्य देखने में मदद कर सके और जिसका मानसिक स्तर भी ऊँचा हो।

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 9

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Magh Month 2024: माघ का महीना कब से शुरू होगा? जानें इस माह का महत्व और नियम

Chanakya Niti: भूल से भी न जगाएं इन 7 लोगों को नींद से, वरना खुद के लिए मोल ले लेंगे बड़ा खतरा, आगे जानें चाणक्य ने क्या बताया

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement