Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

Love Horoscope 22 December 2023: इन राशियों की जीवन में आएगी प्यार की बहार, पढ़ें अपना आज का लव राशिफल

Love Horoscope 22 December 2023: आज का दिन (22 दिसंबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: December 22, 2023 6:00 IST
Love Horoscope 22 December 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope 22 December 2023

Love Horoscope 20 December 2023: आज का दिन (20 दिसंबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

मेष लव राशिफल: MESH LOVE RASHIPHAL

चाहत में नोकझोंक होती रहती है बस इन्हे गंभीर न होने दें और समय रहते ही अपने मतभेदों को दूर कर लें। धन के जुड़े मामलों को रोमांस से दूर रखें। भाई, बहन और पड़ोसियों की मदद के लिए आप हमेशा तैयार रहते हैं। आज नौकरी और रिश्तों दोनों से कोई अच्छी खबर मिलने की संभावना है। अपने ध्यान को अपने जीवन के विशेष व्यक्ति की तरफ केंद्रित करें और अपने विचारों को उससे बांटें। इससे आपके दोनों के बीच की गलतफहमी दूर होगी। इससे पहले अपने प्यार की महत्वपूर्ण निशानी चॉकलेट खरीदना न भूलें क्योंकि यह दरारों को भरने का अच्छा उपाय है।

वृषभ लव राशिफल: VRISHABH LOVE RASHIPHAL

आज लम्बी दुरी की यात्रा पर जाएं और लोगों से मिलें इससे आपको ख़ुशी और शांति प्राप्त होगी। मुहब्बत के हिसाब से आज का दिन बेहतरीन तो नहीं है लेकिन किसी का साथ इसे अच्छा बना देगा। अपने पति/ पत्नी के लिए कुछ स्पेशल करें। आप हमेशा गलतियों को सुधारने की कोशिश करते है। आज आप अपने नए कार्यों की शुरुआत करने के लिए तैयार हैं। अपने दिल की बातों को अपने सोलमेट से बांटें और निश्चिन्त रहें कोई भी समस्या ज्यादा दिन तक आपको परेशान नहीं कर सकती। गलतफहमियों को आपने प्यार के बीच में न आने दें।

मिथुन लव राशिफल: MITHUN LOVE RASHIPHAL

घरेलू और व्यावसायिक मामले आपके अपमान या दुख का कारण बन सकते हैं। प्रेम का रोग लाइलाज है जो केवल अपने पार्टनर की केयर और प्यार से ही ठीक होगा लेकिन ऐसे में अपनी जिम्मेदारियों को अच्छे से पूरा करें। अपने पिता से मिली शिक्षा व ज्ञान का अब आपको फायदा होगा। आज का दिन नयी दोस्ती और अच्छे संबंधों को अनुभव करने का दिन है। आपके विरोधी भी आज आपको सराहेंगे जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। ऐसे में अपने जीवनसाथी को न भूलें क्योंकि वो आपको जीवन के हर रास्ते पर प्रोत्साहित करेगा। उसे अपने प्यार की निशानी भी दें, इससे आपके बीच का विश्वास और अंतरंगता बढ़ेगी।

कर्क लव राशिफल:  KARKA LOVE RASHIPHAL

आपके लिए किसी भी संघर्ष से छुटकारा पाना चुटकी बजाने जितना आसान है। नए परिवेश में ढलने के लिए आप पूरी तरह से तैयार हैं और अपने संबंधों को लेकर गंभीर हैं। अभी विवाह से जुड़ा कोई भी निर्णय लेने से बचें। अंतरंग पल आपके रिश्तों को फ्रेश और जीवंत कर देंगे। आज आपका करिश्मा, योग्यता और गुण पुरे आकर्षण में हैं। आपके कौशल के कारण आपका हर काम अच्छे से पूरा होगा। खुले विचारों वाले और दूरदर्शी बनें। किसी खास के प्रति आकर्षित महसूस करेंगे और आपके सितारे यह बता रहे हैं कि थोड़ी सी मेहनत से आपका काम बन सकता है इसलिए आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ें।

सिंह लव राशिफल: SIMHA LOVE RASHIPHAL

आज आप एक अलग ही अलौकिक शक्ति महसूस करेंगे जिससे आप अपनी स्वीटहार्ट का दिल जीत सकते हैं। अपने प्रयासों से आप कार्यस्थल और निजी जीवन में सफलता प्राप्त करेंगे। अपनी बेजान ज़िन्दगी में चाहत का रंग भरने के लिए अपने व्यक्तित्व पर भी ध्यान दें और ऋण, दुर्घटना आदि से बचें। कोई यात्रा, समारोह या पार्टी आज आपके कार्ड में है। नए रिश्ते बनाने और पुराने रिश्ते में नयी जान डालने के लिए आज का समय अच्छा है। घरेलू उतर चढाव, नयी योजनाएं और फ्रेश खोजें आपका इंतज़ार कर रहे है। आपकी किस्मत में एक लम्बा और प्यार भरा संबंध है बस जीवन में किसी भी तरह की जल्दबाजी से बचें।

कन्या लव राशिफल: KANYA LOVE RASHIPHAL

मनोरंजन, आनंद और आराम आज आपका दिन इन्ही तीन चीज़ों में निहित है। रोमांस और यौन सुख आपकी प्राथमिकता हैं और इसके लिए आप पूरी तरह से तैयार हैं। प्रेम संबंधों में आई समस्याओं को रबड़ की तरह न खींचे बल्कि जल्द ही इन्हे सुझा लगे। आज आपका ध्यान पूरी तरह से आपके ज़रूरी कामों पर है और आपकी मेहनत के संतोषजनक परिणाम मिलने वाले है। मुसीबतों का डटकर सामना करें और इसमें आपका पार्टनर पूरा सहयोग देगा। अपने बाबू की इच्छाओं का भी पूरा ध्यान रखे। आपका आत्मविश्वास और समझदारी आपको हर डर,जख्म और निराशा से दूर रखेगा।

तुला लव राशिफल: TULA LOVE RASHIPHAL

आज आप दिल के मुद्दों को लेकर भावुक हैं और आपकी इस स्थिति का लोग गलत प्रयोग कर सकते हैं। माँ या माँ के जैसी कोई स्त्री को आपकी केयर की आवश्यकता पड़ेगी। घर के नवीनीकरण या मरम्मत में अधिक समय बीतेगा। नए सम्बन्ध के लिए आज का दिन अच्छा है। आपके ग्रह-गोचर बदल रहे हैं और यह बदलाव आपके दिन को रोमांचक बना देगा।

वृश्चिक लव राशिफल: VRISHCHIK LOVE RASHIPHAL

इस समय छोटी यात्रा का योग बन रहा है जिनमे आपके छोटे भाई/ बहन आपका साथ दे सकते हैं। अपने लवर को नजरअंदाज न करें और उसके लिए कोई उपहार ज़रूर लें। यह छोटी छोटी चीज़ें ही को प्यार गहरा बनाती हैं। पड़ोसियों के साथ तकरार हो सकती है। आज का दिन ज़िम्मेदारी और दिल की डील के बीच में अधरझूल रहेगा। आपके प्रियजनों को आपकी मदद की ज़रूरत पड़ सकती है। सब आपकी ईमानदारी की सराहना करते है किन्तु आज अपनी सेहत का भी ध्यान रखें। अपने जीवनसाथी की तारीफ करें, उसे पैंपर करें ताकि उसे अच्छा लगे और आपका भी दिन बन जाएं।

धनु लव राशिफल: DHANU LOVE RASHIPHAL

भाई बहन सम्बन्धी समस्याएं आज परेशान कर सकती हैं जिसके कारण आपको कोई रोमांटिक यात्रा रद्द करनी पड़ेगी। फैशन, कला, कीमती सामन के प्रति आप आज आकर्षित होंगे। कभी-कभी पैसे कमाने की दौ़ड में जिंदगी इतनी आगे बढ जाती है कि रिश्ते पीछे छूट जाते हैं। आज का आपका दिन इत्र की तरह महकने वाला हैं क्योंकि आज आप अपने शोना के साथ एक कभी न भूलने वाली शाम गुजारेंगे। आज आप कुछ खास महसूस करेंगे और आपकी अपने प्यार का इजहार करने की भी इच्छा होगी। तो अधिक सोचना क्या? आगे बढ़ें और अपने दिल की हर हसरत को पूरा कर लें।

मकर लव राशिफल: MAKARA LOVE RASHIPHAL

आज आप एक शांत और सुखी दिन व्यतीत करेंगे। आपकी प्राथमिकता आपका परिवार और आपका जीवनसाथी रहेगा। रिश्ता केवल दिल से नहीं रूह से भी निभाया जाता है इसलिए अगर आपके रिश्ते में कोई गलतफहमी है तो आज उसे दूर कर लें क्योंकि गलतफहमी का दीमक मुहब्बत के पेड़ को थोड़ी देर में ही तबाह कर देता है।

कुंभ लव राशिफल: KUMBHA LOVE RASHIPHAL

अभी आप अपने प्रेम जीवन को लेकर भावुक हैं और इस स्थिति में आप कोई खास निर्णय ले सकते हैं। कोई सरप्राइज मिलेगा या आप भी अपने जानू के लिए कुछ स्पेशल कर सकते हैं। अपने प्यार की गर्मी से अपने जीवन को गुलजार बनाने का समय आ चुका है बस धोखे से बचें। आज के दिन आपको अपने चाहने वालों के साथ बातचीत करने और उनके स्नेह को पाने का मौका मिलेगा। इससे आपकी सारी चिंताएं, परेशानियां और कार्यभार कम हो सकता है। आज आप अपने कूल रवैये और प्यार भरी बातों से अपने दिलवर को प्रभावित करने में सफल रहेंगे बस उनकी तारीफ़ करना न भूलें।

मीन लव राशिफल: MEENA LOVE RASHIPHAL

आज का दिन फार्च्यून से भरपूर है जहां आप दोस्तों, भाई, बहन और दिलबर के साथ समय बिताएंगे। अपने साथी का खास ख्याल रखें क्योंकि उन्हें आपकी मदद की ज़रूरत पड़ सकती है।। प्रेम में छोटी-छोटी शरारते और छेड़खानी प्यार को और भी गहरा बनाती है। पैसे और प्यार में से आप आज पैसे को अधिक महत्व दे सकते है। हो सकता है कि आप कुछ मामलों को लेकर परेशान हों किंतु इनमे खास रिश्तों को शामिल न करें। दिल की बातों को दिल में रखने की बजाय आज साहस जुटा कर उन्हें बता ही दें। इसके लिए एक खत का प्रयोग जादू का काम करेगा।

(लेखक के बारे में: अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने Aromalogist हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Aries Horoscope 2024: मेष राशि के जातकों के लिए साल 2024 में क्या शुरू होंगे अच्छे दिन? यहां पढ़ें वार्षिक राशिफल

Rajyog 2024: साल 2024 में बन रहे हैं ये राज योग, इन 5 राशियों की चमकने वाली है तकदीर

22 December 2023 Ka Panchang: जानिए शुक्रवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement