Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Love Horoscope 22 February 2024: आज इन जातकों को मिलेगा अपने प्यार का साथ, रोमांस से भरा रहेगा दिन, जानें अपनी लव लाइफ का हाल

Love Horoscope 22 February 2024: आज का दिन (22 फरवरी) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Updated on: February 22, 2024 10:15 IST
Love Horoscope 22 February 2024- India TV Hindi
Image Source : FILE IMAGE Love Horoscope 22 February 2024

Love Horoscope 22 February 2024- आज का दिन (22 फरवरी) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष-

गणेशजी कहते हैं कि आप पिछले कुछ हफ्तों से किसी करीबी रिश्ते में शामिल हैं और आज यह नई ऊंचाइयों पर पहुंच सकता है। आपके पास कुछ योजनाएं हैं और उन पर आगे बढ़ने से पहले यदि आप अपने साथी के साथ उन पर चर्चा कर लें तो यह बुद्धिमानी होगी। शाम को आपको कोई सुखद समाचार मिल सकता है, इसका इंतज़ार करें।

  1. भाग्यशाली रंग -  काला
  2. भाग्यशाली अंक - 15

वृषभ-

गणेशजी कहते हैं कि आज आपका विचार अपने रिश्ते पर थोड़ा नियंत्रण रखने का है और आपके प्रभुत्व से आपका साथी आहत महसूस कर सकता है। आपका साथी घुटन महसूस कर सकता है और इसलिए आपको खुद को उसके अनुसार ढालना होगा। उसे रोमांटिक डिनर के लिए किसी अच्छे रेस्तरां में ले जाएं।

  1. भाग्यशाली रंग -  लाल
  2. भाग्यशाली अंक - 12

मिथुन-

गणेशजी कहते हैं कि आज आप काफी रोमांटिक महसूस करेंगे। अगर इस समय आपकी किसी से सगाई हुई है तो उम्मीद करें कि आपका बंधन और मजबूत होगा। आज आपको अपने पार्टनर को आकर्षित करने के लिए अपरंपरागत तरीके अपनाने पड़ सकते हैं। 

  1. भाग्यशाली रंग - हरा
  2. भाग्यशाली अंक - 9

कर्क-

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने रिश्ते में थोड़ा अजीब महसूस कर सकते हैं, लेकिन आपको ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि यह सिर्फ एक चरण है और जल्द ही गुजर जाएगा। आपको अपने रिश्ते के अधिक खूबसूरत पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए और जल्द ही सब कुछ अद्भुत दिखने लगेगा। छोटी-मोटी खामियों को नजरअंदाज करना सीखें। 

  1. भाग्यशाली रंग -  हरा
  2. भाग्यशाली अंक - 14

सिंह-

गणेशजी कहते हैं कि यदि आप अपने रिश्ते में थोड़ा अजीब महसूस करते हैं तो अब समय आ गया है कि आप अपने साथी के साथ बात करें। अपने साथी से गहराई से बात करने और उसकी चिंताओं को समझने का अवसर लें; आपकी पहल अच्छे संचार के द्वार खोलेगी।

  1. भाग्यशाली रंग -  ग्रे 
  2. भाग्यशाली अंक - 17

कन्या-

गणेशजी कहते हैं कि आप किसी विशिष्ट व्यक्ति को लुभाने और आकर्षित करने की बहुत कोशिश कर रहे हैं, किसी कारण से वह समान भावनाओं को व्यक्त नहीं कर रहा है। आपको कुछ समय तक इंतजार करना पड़ सकता है; बहुत अधिक प्रयास न करें अन्यथा प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है। अपने प्यार को आकर्षित करने के लिए और अधिक नवीन तरीकों के बारे में सोचें।

  1. भाग्यशाली रंग -  नीला
  2. भाग्यशाली अंक - 3

तुला-

गणेशजी कहते हैं कि आपकी अपनी चिंताएँ हैं, लेकिन आप नहीं जानते कि अपने साथी को उनके बारे में कैसे बताएं। आपको अपना समय बर्बाद किए बिना ऐसा करना होगा लेकिन अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के तरीके के बारे में सोचें क्योंकि वही परिणाम तय करेगा। आज बातचीत करते समय बहुत सूक्ष्म और शांत रहें।

  1. भाग्यशाली रंग - बैंगनी
  2. भाग्यशाली अंक - 6

वृश्चिक-

गणेशजी कहते हैं कि हाल ही में आपके मन में किसी खास व्यक्ति के लिए कुछ भावनाएं विकसित हुई हैं, लेकिन किसी कारण से आप लंबे समय से उन्हें व्यक्त नहीं कर पाए हैं। आज आप अपनी भावनाओं को बहुत ही सौम्य और सूक्ष्म तरीके से व्यक्त करने का साहस जुटा सकते हैं।

  1. भाग्यशाली रंग -  भूरा
  2. भाग्यशाली अंक - 4

धनु-

गणेशजी कहते हैं कि आप लगातार किसी विशेष व्यक्ति का ध्यान आकर्षित करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन हर बार जब आप कोई विशेष कदम उठाते हैं तो आप लड़खड़ा जाते हैं और आप वापस उसी स्थिति में आ जाते हैं। अपना समय लें और कुछ दिनों में फिर से प्रयास करना शुरू करें, चीजें बेहतर हो जाएंगी और आप अपने प्रेमी का दिल जीत सकते हैं।

  1. भाग्यशाली रंग -  गुलाबी
  2. भाग्यशाली अंक - 1

मकर-

गणेशजी कहते हैं कि अगर आप अच्छे रिश्ते में हैं तो यह दिन मौज-मस्ती करने का है, लेकिन अगर आप खराब रिश्ते में हैं तो आपको किसी बात पर बात करनी पड़ सकती है। जिन मामलों पर तत्काल ध्यान देने की आवश्यकता है, उन्हें दबाए रखने का कोई मतलब नहीं है, इसलिए अपने साथी के साथ बैठें और इस पर चर्चा करें। जितनी जल्दी हो, उतना अच्छा!

  1. भाग्यशाली रंग -  नारंगी
  2. भाग्यशाली अंक - 7

कुंभ- 

गणेशजी कहते हैं कि आज आपके और आपके पार्टनर के बीच रिश्ते तनावपूर्ण हो सकते हैं क्योंकि कुछ मुद्दे खुलकर सामने आ सकते हैं। ऐसी स्थिति से निपटने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि कुछ छोटी-मोटी बातों को छोड़कर एक साथ कुछ रचनात्मक गतिविधियों में शामिल हों, जिनमें आप दोनों को ध्यान और दृढ़ संकल्प की आवश्यकता होती है। इससे आप एक-दूसरे के करीब आएंगे।

  1. भाग्यशाली रंग -  सुनहरा
  2. भाग्यशाली अंक - 18

मीन-

गणेशजी कहते हैं कि रिश्तों को लेकर यह दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। आपका और आपके जीवनसाथी का आज बहुत अच्छा दिन हो सकता है और आप कुछ समस्याओं का पारस्परिक रूप से स्वीकार्य समाधान खोजने का संकल्प ले सकते हैं। वाद-विवाद से बचें। 

  1. भाग्यशाली रंग -  पीला
  2. भाग्यशाली अंक - 2

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Mahashivratri Vrat 2024- 8 मार्च को रखा जाएगा महाशिवरात्रि का व्रत, पूजा के लिए मिलेंगे ये शुभ मुहूर्त, जानें पारण का समय

Kalki Dham Mandir- कल्कि धाम मंदिर इस वजह से बना बेहद खास, ये हैं इसकी प्रमुख विशेषताएं

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement