Friday, April 26, 2024
Advertisement

Love Horoscope 23 February 2024: आज इन राशियों को अपने पार्टनर से मिलेगा भरपूर प्यार, जानें आपकी लव लाइफ में क्या लिखा है?

Love Horoscope 23 February 2024: आज का दिन (23 फरवरी) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

Written By : Anil Kumar Thakkar Edited By : Vineeta Mandal Published on: February 23, 2024 6:00 IST
Love Horoscope 23 February 2024- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope 23 February 2024

Love Horoscope 23 February 2024: आज का दिन (23 फरवरी) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

1. मेष लव राशिफल: MESH LOVE RASHIFAL

दिलबर से दूर हैं तो चैट नेटवर्किंग से उसे अपने पास पा सकते हैं। इश्क़ में छेड़खानी और सितारों की छांव में अपने भविष्य की योजना बनाने से जीवन महकने लगेगा। घरेलू समस्याओं से न घबराएं क्योंकि समय सबकुछ ठीक कर देता है। अपने परिवार और खास लोगों का ध्यान रखें क्योंकि जीवन की सफलता इसी बात पर निर्भर करती हैं। जीवन की इस भागदौड़ में अपने पार्टनर को नजरअंदाज न करें। समय समय पर अपने प्यार का इज़हार करते रहें और इसके लिए रात के समय में सितारों को देख कर भविय के सपने संजोने से बेहतर क्या होगा।

2. वृषभ लव राशिफल: VRISHABH LOVE RASHIFAL

प्रेम जीवन या रोमांस में समस्याएं आने से आप सामाजिक सर्कल से कट ऑफ करके अकेले में समय बिताना चाहेंगे। सब कुछ भूलकर किसी समूह या संगठन का हिस्सा बनकर लोगों से घुलें मिलें। इससे आप खुद में नई स्फूर्ति महसूस करेंगे। बॉस या वरिष्ठ अधिकारी से संबंध बेहतर बन सकते हैं। अगर आप सिंगल है तो आपके लिए खुशखबरी है, आपका सकारात्मकऔर रचनात्मक रवैया आपको विपरीत लिंग में प्रसिद्ध कर देगा। अगर आप विवाहित है तो आपके साथी को आप पर गर्व होगा। आपकी लव लाइफ खूबसूरत और संगीतमय है। जीवन में खटास से बचना चाहते हैं तो कुछ बातों को गंभीरता ने न लेकर हंसी में उड़ा दें।

3. मिथुन लव राशिफल: MITHUN LOVE RASHIFAL

इस समय माता पिता आपके लिए अधिक महत्वपूर्ण हैं। भावुकता पर नियंत्रण रखें और रोमांटिक जीवन मे बदलाव के बारे मे सोचें। किसी से प्यार है, तो आज का दिन इसे व्यक्त करने के लिए शुभ है। आज आपकी इच्छा मस्ती और शॉपिंग करने की हो सकती है किंतु इससे आपका बजट भी हिल सकता है। वास्तव में आज आप समवन स्पेशल के साथ कुछ जादुई क्षण गुजारना चाहते है। एक लम्बी चैट, हाथों में हाथ लेकर घूमना या एक ड्राइव आपको किसी कल्पनालोक में ले जाएगी जिससे आप खुद को पूर्ण और संतुष्ट महसूस करेंगे।

4. कर्क लव राशिफल: KARK LOVE RASHIFAL

अगर साथी की तलाश है तो अभी थोड़ा इंतज़ार करें क्योंकि इंतजार का फल मीठा होता है। भविष्य में रोमांस के क्षण मिलेंगे। सफर में हुई गड़बड़ी या किसी की लाइलाज बीमारी के कारण तनाव महसूस हो सकता है। इश्क़ में आत्मसम्मान होना अच्छी बात है किंतु इसे अहंकार न बनने दें। आपकी कलात्मकता आपके बेरंग जीवन में प्रणय के रंग भर देगी जिससे आप अपने साथी से दूर नहीं रह पाएंगे। अगर आप अकेले हैं तो आज सपनों की रानी/राजा मिलने की पूरी संभावना दिख रही है। याद रखें कि वादा तभी करें अगर निभा सकते हों।

5. सिंह लव राशिफल: SINGH LOVE RASHIFAL

लिव इन पार्टनर या कोई करीबी मित्र आज आपके साथ कुछ क्वालिटी टाइम बिताना चाहता है ताकि आपके और भी नजदीख आ सके लेकिन काम के कारण आप व्यस्त हो सकते हैं। नई जॉब मिलने की संभावना है। नए वातावरण में नए संबंध बनेंगे। आज आप अपने जीवन के कुछ अहम फैसले ले सकते है। यह समय कुछ मुश्किल है लेकिन फिर भी हिम्मत न हारें। जीवन का यह दौर भी गुजर जायेगा क्योंकि आपका हमेशा साथ देने वाला पार्टनर आपके पास है। आप दोनों अपने जीवन को संवारने में पूरी तरह से सक्षम हैं। नए संबंध बनने का भी योग है।

6. कन्या लव राशिफल: KANYA LOVE RASHIFAL

कुछ लोग उदासी या अकेलेपन के कारण आप आज निराश महसूस कर सकते हैं। आप किसी प्रिय के साथ के लिए आज कुछ भी करने के लिए तैयार हैं। उदास ना हों, आपके गुणों और स्नेह के कारण कोई खास आपकी तरफ आकर्षित होगा। दुर्घटना, चोट या रोग से बचने के लिए सावधानी बरतें। आपके मित्र आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण है। आपका खुशनुमा रवैया आपको सभी चिंताओं से बाहर निकाल कर आनंदित ढंग से जीवन बिताने की प्रेरणा देता है। आप लोगों की तारीफ़ कर के और उनका ख्याल रख कर अपने प्यार का इजहार करते है। आपका प्रेम आपकी लव लाइफ में अंतरंगता बढ़ाएगा जिससे आपका प्रेममय जीवन रोमांटिक और आकर्षक बनेगा।

7. तुला लव राशिफल: TULA LOVE RASHIFAL

अचानक टुटा हुआ संबंध आपके जीवन में खटास भर सकता है लेकिन इन बातों को गंभीरता से न लेकर जीवन में आगे बढ़ें। जीवन बदलाव का दूसरा नाम है। इस बदलाव से रिश्ते भी अछूते नहीं हैं, जिस तरह जिंदगी पल-पल रंग बदलती है ठीक उसी तरह इंसानी रिश्ते भी समय के साथ बनते-बदलते हैं। अपनी दोस्ती को मजबूत बनाने के लिए अब आप अधिक मेहनत करेंगे। आज आप रिश्ते को लेकर परेशान हो सकते है या फिर आप यह तय नहीं कर पा रहे है कि आपके लिए कौन उपयुक्त है। ऐसे में अपने दिल की सुनें और सही निर्णय लें। आपने आत्मविश्वास को कम न होने दें, आपका साथी स्वयं आपकी और आएगा।

8. वृश्चिक लव राशिफल: VRISHCHIK LOVE RASHIFAL

घर की मरम्मत और नवीकरण इस समय आपकी प्राथमिकता होगी। मन में जो भी बात है उसे आज जुवां पर लाने से पीछे न हटें। प्रेम के बगीचे को हमेशा प्यार और विश्वास से सींचे ताकि प्रेम के फूल हमेशा खिलते रहें। बच्चों के लिए यह समय संकट भरा हो सकता है। कुछ खास लोग आज आपकी जिंदगी में चार चांद लगा देंगे। आपने सितारों के अनुसार आपके जीवन में लॉग डिस्टेंस रिलेशनशिप की भी संभावना है इससे आपकी लवलाइफ और भी अधिक रोमांचकारी और उत्साही बनेगी। अपनी चाहत से अपने भावनाओं को व्यक्त करें और प्यार के जादू का चमत्कार देखें।

9. धनु लव राशिफल: DHANU LOVE RASHIFAL

छोटे भाई बहन या चचेरे भाई के साथ दिन मस्ती में बीतेगा और किसी खास कनेक्शन का भी योग है। गर्लफ्रेंड/बॉयफ्रेंड से विशेष मुलाकात की संभावना है बस इस अवसर का पूरा फायदा उठायें। धन के घाटे से बचने के लिए सोच समझ कर व्यय करें। आज आपके रास्ते में आने वाली हर बाधा दूर होगी। अभी आपका उत्साह दूसरे ही स्तर पर है और आप अपने साथी के साथ कुछ खास पल गुजरना चाहते है। आपका साथी आपको दिलोजान से चाहता है इसलिए उनकी अभिलाषाओं का खास ख्याल रखें। याद रखें दुनिया में ऐसी कोई भी समस्या नहीं है जिसका हल न हो।

10. मकर लव राशिफल: MAKAR LOVE RASHIFAL

पिता या अध्यापक के संकट में होने से आपको अपनी पहले से निर्धारित यात्रा में विलंब हो सकता है। आपकी आवाज़, चेहरा और आपके अन्य गुण किसी को भी लुभाने के लिए पर्याप्त हैं। इस समय आपके सहयोगी या पड़ोसी आपके कष्ट का कारण बन सकते हैं। आज आप अपनी भावनाओं को अपने सोलमेट से व्यक्त करेंगे और इसके लिए आप कुछ सरप्राइजस का भी प्रबंध भी कर सकते हैं। चिंता न करें, आज आपका दिन भाग्यशाली है और आपके हर प्रयास में सफलता साथ देगी। प्यार की ऊर्जा आपको खास बनाती है और यही कारण है कि लोग आपके प्रति आकर्षित होते हैं।

11. कुंभ लव राशिफल: KUMBH LOVE RASHIFAL

दो लोगों के बीच में प्यार के साथ साथ सम्मान और विश्वास होना बहुत ज़रूरी है। आज एक नया रूप या हेअरकट आपके करिश्मे को बढ़ाएगा जिससे आपका क्रश भी आपको नोटिस करेगा। यदि सामने वाला अपनी दिल की भावनाओं को भी आपके साथ बांट सकता है और सहज रहता है तब यह प्यार है। अब आपको समाज में प्रशंसा के साथ साथ नई पहचान भी मिलने वाली है। नए सुझावों और दिशाओं का खुले दिल से स्वागत करें। आपका जोड़ीदार भी आपकी समझदारी की कद्र करेगा। आप दोनों एक दूसरे को बहुत अच्छे से समझते है। अपने लक्ष्य की और केंद्रित रहें और भावनाओं में न बहें।

12. मीन लव राशिफल: MEEN LOVE RASHIFAL

किसी के साथ नजदीकियां बढ़ रही है और आप इस खूबसूरत रिश्ते को लेकर बेहद उत्साहित है। आने वाले समय में आपको रोमांटिक पल का सुख प्राप्त होगा। मन से हर तरह के भय को बाहर निकाल दें। धन खर्च करते समय सावधान रहें क्योंकि घाटा हो सकता है। आज आपका दिन शानदार है और आपको कुछ ऐसे सरप्राइज मिलने वाले हैं जिससे आपका दिल बाग बाग हो जायेगा। आपकी दिलचस्पी विपरीत लिंग और सुखदायक गतिविधियों की और रहेगी। अपने प्रियजनों को प्रसन्न रखें। आज आप अद्भुत प्यार और अंतरंगता का पूरे दिल से अनुभव करेंगे।

(लेखक के बारे में: अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Braj Ki Holi 2024: कान्हा की नगरी मथुरा-वृंदावन में इस दिन से शुरू होगा रंगोत्सव, जानें लट्ठमार से लड्डू होली तक की लिस्ट

Mangal-Shukra Yuti 2024: मंगल-शुक्र की युति इन 4 राशियों को दिलाएगा धन का महालाभ, 7 मार्च तक रहेगी चांदी ही चांदी

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement