Thursday, July 11, 2024
Advertisement

Love Horoscope 23 June 2024: आज इन राशियों के जीवन में लगेगा रोमांस का तड़का, जानें हाल सभी राशियों के दिल का, पढ़ें आज का लव राशिफल

Love Horoscope 23 June 2024: आज का दिन (23 जून) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Naveen Khantwal Updated on: June 23, 2024 6:00 IST
Love Horoscope 23 June- India TV Hindi
Image Source : FILE Love Horoscope 23 June

Love Horoscope 23 June 2024: आज का दिन (23 जून) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि रिश्तों के लिहाज से यह आपके लिए एक उलझन भरा दिन है। आप अपने साथी के कार्यों और प्रेरणाओं को समझने में विफल रहेंगे। आपमें बेचैनी और असंतोष की अस्पष्ट भावना भी उत्पन्न हो सकती है। आपको सब कुछ ठीक करने के लिए समय देने की जरूरत है। आज जल्दबाजी करने की कोशिश से कोई फायदा नहीं होने वाला है। बल्कि इसे धीरे-धीरे लें और स्थिति अपने आप सुलझ जाएगी।     

  • भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 2

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि हाल ही में आपके रिश्ते में आ रही किसी भी समस्या को दूर करने के लिए दिन सही है, लेकिन आपको पहला कदम उठाने की जरूरत है। आपको अपना अभिमान एक तरफ रखना चाहिए और चीजों को हाथ में लेना चाहिए। अन्यथा, आपका रिश्ता एक पथरीले रास्ते की ओर बढ़ रहा है। आपका साथी आज आपके द्वारा दिए गए सुझावों के लिए खुला रहेगा। इस राशि के नव विवाहित जातकों के जीवन में रोमांस की अधिकता रहेगी।        

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 4

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप अपने अतीत के किसी व्यक्ति से दोबारा मिलेंगे, हालाँकि वह व्यक्ति आपके लिए रोमांटिक रुचि का नहीं हो सकता है। वह आपको एक महत्वपूर्ण अंतर्दृष्टि प्रदान करेगा जो आपको उन भ्रमों को हल करने में मदद कर सकता है जो आप लंबे समय से अपने साथ लेकर चल रहे थे। इस जानकारी की मदद से ठीक होने की दिशा में अपना पहला कदम उठाएं।          

  • भाग्यशाली रंग : ग्रे 
  • भाग्यशाली अंक : 6

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि अब आपका दिमाग आज़ाद है और आप गुलाब के रंग के चश्मे के बिना किसी को खोजने के लिए तैयार हैं। अनिश्चितता की परिचित भावना को आप को छूने न दें और अपनी रीढ़ को ठंडक दें। प्यार के हरे-भरे बगीचों में धीरे-धीरे चलो। रोमांस उमस भरा नहीं होगा और आप प्यार और विस्मय के घर में ठंडेपन से रहेंगे।                       

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 8

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि अब समय आ गया है कि आप अपने रिश्ते को निष्पक्ष तरीके से आंकें। क्या आप इसे अगले स्तर पर ले जाने के लिए तैयार हैं? यह समय है कि आप अपने साथी के बजाय अपनी खुद की भावनाओं की जांच करें और उस अस्पष्टता से निपटें जो आप आमतौर पर महसूस करते हैं। अपने रिश्ते के बारे में निर्णायक कार्रवाई करने का यह सबसे अच्छा समय है ताकि आप उसे उस दिशा में निर्देशित कर सकें जो आप उसे ले जाना चाहते हैं।                       

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 10

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि आप लंबे समय से किसी की गहराई से प्रशंसा कर रहे हैं। लेकिन कुछ घटनाएं आपको उन पर अपना समय बर्बाद करने पर पछता सकती हैं। जिस क्रश के लिए आप गिरना चाहते हैं वह किसी भी ध्यान और देखभाल के योग्य नहीं है! किसी एक बेहतर और अद्भुत पर स्विच करें। आप किसी ऐसे व्यक्ति के लायक हैं जो आपको कल की ओर देखता है और उसका मानसिक स्तर उच्च है।            

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 12

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि यह बहुत अच्छा दिन है क्योंकि आप अपने साथी से खुलकर बात कर पाएंगे। आप कब से इस अवसर की तलाश कर रहे थे! उनके साथ अपने सभी रहस्य प्रकट करें और अपनी चिंताओं को साझा करें! यह आपके रिश्ते में उत्साह का संचार करेगा, जिससे आप दोस्त के रूप में और एक जोड़े के रूप में भी करीब आएंगे। आज लव लाइफ में रोमांस का तड़का लग सकता है।                

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 1

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने रिश्ते में एक महत्वपूर्ण मोड़ पर खड़े हैं और आज आप दृष्टि की असामान्य स्पष्टता से धन्य होंगे। आप स्पष्ट रूप से और बिना भावना के निर्णय लेने में सक्षम होंगे कि आप कहाँ थे और अब आप कहाँ जा रहे हैं। आप यह भी निर्णय कर सकेंगे कि आपके जीवन ने जिस दिशा को ले लिया है उससे आप खुश हैं या नहीं और इस मार्ग पर टिके रहना है या नहीं।                  

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 3

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि अभी अपने परिवार को समय देना बहुत जरूरी है। करियर और अन्य बाहरी विचार आपके ध्यान की मांग कर रहे हैं। हालाँकि, पिछले कुछ दिनों में आपकी रिश्ते की स्थिति काफी अनिश्चित हो गई है और यह जरूरी है कि आप अभी अपने परिवार का पालन-पोषण करें। हालांकि कुछ वित्तीय नुकसान हो सकता है, लेकिन अपने साथी के लिए कुछ सोच-समझकर और संवेदनशील तरीके से करना बेहद फायदेमंद होगा।                   

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 5

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि अपने साथी के साथ बैठकर उन मुद्दों को सुलझाने का यह सही समय है जो हाल ही में आपको परेशान कर रहे थे। ये आपकी भावनाओं और एक दूसरे के प्रति आपकी प्रतिबद्धता की गहराई से संबंधित हो सकते हैं। यह सांसारिक घरेलू मामलों के बारे में भी हो सकता है जिसे आप अनदेखा करते रहे हैं। तथ्य यह है कि यह संयुक्त कार्रवाई का सही समय है।                      

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 7

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि आपके कई दिलचस्प व्यक्तियों के संपर्क में आने की संभावना है और इनमें से एक बैठक से अधिक सार्थक संबंध बन सकते हैं। जो लोग पहले से ही किसी रिश्ते में हैं, वे डिनर या आउटिंग के साथ पुराने रोमांस को फिर से ताज़ा कर पाएंगे। हो सकता है कि पिछले कुछ दिनों में आपका पार्टनर अलग और अलग हो गया हो, लेकिन आज स्थिति में सुधार जरूर आएगा।           

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 9

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि दूसरे मौके के लिए दिन उपयुक्त है। जिन लोगों ने आपके प्रति अच्छा व्यवहार नहीं किया है, वे आज आपसे संपर्क करेंगे। अपनी दोस्ती और प्रेम संबंधों को सुधारने का यह सबसे अच्छा समय है। क्षमा करने और भूलने और जैतून की शाखा को बढ़ाने के लिए यह एक अच्छा दिन है। वहीं दूसरी ओर, आप भी किसी ऐसे व्यक्ति से संपर्क कर सकते हैं जिसके साथ आपका पुराना रिश्ता रहा है और आप एक नई शुरुआत करने की कोशिश कर रहे हैं।               

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 11

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Shukra Uday: दो महीने बाद 29 जून को शुक्र होंगे उदय, अब सुधरेगी इन 4 राशियों की आर्थिक स्थिति, इन लोगों को लव लाइफ में मिलेंगे अच्छे परिणाम

राम नाम जपते हैं, लेकिन इसका सही अर्थ बहुत कम लोगों को है पता, आइए जानते हैं इसकी महिमा

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement