Friday, April 26, 2024
Advertisement

वैलेंटाइन पर मिलेगा प्यार का साथ, राशि के अनुसार गुलाब दे कर करें पार्टनर से प्यार का इजहार

Valentine's Day 2023: इस वैलेंटाइन अपने प्यार को अपनी राशि के अनुसार गुलाब दें। ऐसा करना आपके लिए लकी साबित होगा। ज्योतिषी चिराग दारूवाला से जानिए आपकी राशि के लिए किस रंग का गुलाब सही रहेगा।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Updated on: February 08, 2023 14:34 IST
Valentine s Day 2023- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY Valentine's Day 2023

Valentine's Day 2023: वैलेंटाइन वीक की शुरुआत 7 फरवरी को रोज डे के साथ हो चुकी है। इसके साथ ही प्यार हवा में घुलने लगा है। प्यार के अरमान और सपने अब प्रेमियों के दिलों में गुलाब की तरह खिलने और महकने लगे हैं। लाल रंग के गुलाब को प्यार और जुनून का प्रतीक माना जाता है। ऐसे में सभी लाल रंग का गुलाब देकर पार्टनर के सामने अपना हाल-ए-दिल बयां करते हैं। लेकिन अगर आप चाहते हैं कि आपका प्रस्ताव सफल रहे तो अपनी राशि के अनुसार गुलाब दें। ऐसा करने से आपका प्यार जरूर से सफल होगा। 

इस साल वैलेंटाइन डे पर बहुत ही शुभ संयोग बन रहा है। जानकारों के अनुसार यह दिन शुक्रवार है, जिसके स्वामी शुक्र ग्रह प्रेम के कारक हैं। सोने पर सुहागा यह है कि शुक्र अपने ही नक्षत्र पूर्वाषाढ़ा में होगा। इससे शुक्र प्रबल होगा और प्रेम करने वालों को प्रेम का सहयोग मिल सकता है। इस रोज डे पर अपने पार्टनर को राशि के अनुसार गुलाब देना शुभ रहेगा। इससे आपके जीवन में प्यार की बारिश हो सकती है। आइए जानते हैं कौन सा गुलाब आपके रिश्ते में रोमांस को बढ़ाएगा।

1. मेष 

मेष राशि के स्वामी मंगल का रंग लाल है और मेष राशि के जातक काफी ऊर्जावान होते हैं। इन्हें चटक लाल रंग बहुत पसंद होता है। अगर आपका प्रेमी भी मेष राशि का है तो उन्हें लाल गुलाब देकर अपने प्यार का इजहार करें। आप उन्हें गुलाब के साथ रोमांटिक कार्ड दे सकते हैं। प्यार का रंग और गहरा होगा।

Red Rose

Image Source : PIXABAY
Red Rose

2. वृषभ

वृष राशि के स्वामी शुक्र के जातक काफी रोमांटिक और गंभीर होते हैं। इन्हें प्यार के साथ सादगी पसंद है। अगर आप इस राशि के अपने प्रेमी के दिल में अपने प्यार की खुशबू को बढ़ाना चाहते हैं तो उन्हें गुलाबी रंग का गुलाब गिफ्ट करना बहुत अच्छा रहेगा। अगर आप उन्हें गुलाब के फूल के साथ कोई ड्रेस या मेकअप का सामान गिफ्ट करेंगे तो यह सोने पर सुहागा की तरह काम करेगा।

3. मिथुन 

मिथुन राशि का स्वामी बुध है और इस राशि के लोग विचारों में खोए हुए लेकिन रोमांटिक होते हैं। वे बुद्धि और कला को बहुत महत्व देते हैं। ऐसे में अगर आपका प्रेमी मिथुन राशि का है तो उसे लाल के साथ सफेद गुलाब भी दें। इससे आपके प्यार में सादगी का एहसास होगा, जो इस राशि के जातकों को बेहद भाता है। आप उन्हें उपहार के तौर पर रोमांटिक कहानियों की किताब भी दे सकते हैं।

4. कर्क 

सफेद गुलाब सच्चे प्यार और दिल की ईमानदारी का प्रतिनिधित्व करता है जो कर्क राशि वालों को बहुत भाता है। सफेद रंग शांति का भी प्रतीक है इसलिए आप कर्क राशि के जातकों को सफेद गुलाब देकर अपने दिल की बात कह सकते हैं।

White Rose

Image Source : PIXABAY
White Rose

5. सिंह 

इस साल वैलेंटाइन डे के मौके पर सिंह राशि के जातकों को नारंगी या नीले रंग का गुलाब उपहार में देना बेहद कारगर रहेगा। सिंह राशि के स्वामी सूर्य इस समय शनि के साथ हैं। इसलिए इन दिनों रंगीन गुलाब का प्रभाव भी अधिक देखने को मिलेगा।

6. कन्या

कन्या राशि का स्वामी बुध है। ऐसे में लव लाइफ में रोमांस का तड़का लगाने के लिए आपको अपने प्रेमी को लाल गुलाब देना चाहिए। लेकिन सिर्फ एक गुलाब से काम नहीं चलेगा, अगर नीला गुलाब भी मिल जाए तो लाल गुलाब के साथ अपने प्रेमी को दे दें।

7. तुला

तुला राशि के लोग जीवन को बेहद संतुलित नजरिए से देखते हैं। उन्हें ना तो ज्यादा तीखा पसंद है और ना ही ज्यादा हल्का. वैसे इस साल रोज डे के मौके पर तुला राशि के स्वामी शुक्र मंगल के साथ हैं। ऐसे में प्यार के मामले में काफी उत्साह और उत्साह रहेगा। आप उन्हें प्यार का इजहार करने के लिए गुलाबी रंग का गुलाब दे सकते हैं जो प्यार में संतुलन को दर्शाता है। आप उसे गुलाब के फूल वाली ड्रेस दे सकते हैं। गुलाबी और सफेद रंग की ड्रेस उन पर खूब जंचेगी।

8. वृश्चिक

अगर आप वृश्चिक राशि के मंगल के सामने प्यार का इजहार करना चाहते हैं तो रोज डे के मौके पर आप उन्हें लाल गुलाब का फूल गिफ्ट कर सकते हैं। मंगल इस समय शुक्र के साथ धनु राशि में है। ऐसे में वृश्चिक राशि के जातकों को पीला गुलाब देकर भी प्यार का इजहार किया जा सकता है। आप उन्हें प्यार का इजहार करने के लिए बिजली का कोई उपकरण भी दे सकते हैं।

9. धनु

धनु राशि का स्वामी ग्रह बृहस्पति है। रोज डे के मौके पर अग्नि तत्व की इस राशि के जातकों को नारंगी या पीले रंग का गुलाब देना उत्तम रहेगा। धनु राशि के लोग प्यार के मामले में काफी रोमांटिक माने जाते हैं लेकिन दिखावा करना इन्हें पसंद नहीं होता है। वे सादगी और सभ्यता को बहुत महत्व देते हैं। इसलिए अगर आप पहली बार अपने प्यार का इजहार करना चाहते हैं तो उन्हें पीला गुलाब दे सकते हैं। अगर आप प्यार के सफर में आगे बढ़ चुके हैं तो नारंगी रंग का गुलाब देकर आप प्यार के रिश्ते को और मजबूत कर सकते हैं।

Yellow Rose

Image Source : PIXABAY
Yellow Rose

10. मकर 

मकर राशि का स्वामी शनि है। अगर आप इस राशि के जातकों से प्यार का इजहार करना चाहते हैं तो लाल गुलाब का फूल गिफ्ट कर सकते हैं। दरअसल, शनि के स्वामित्व वाली इन राशियों का परंपराओं से गहरा लगाव है। वैसे आप चाहें तो उन्हें लाल गुलाब के साथ नीला गुलाब भी दे सकते हैं। वैसे अगर आप गुलाब के साथ कोई पुरानी चीज या उनसे जुड़ी यादें गिफ्ट करते हैं तो उनके चेहरे पर खुशी देखकर आप अपने रोज डे को सफल मान सकते हैं.

11. कुंभ 

बैंगनी रंग का गुलाब बहुत ही अलग रंग का और अनोखा गुलाब होता है। यह आसानी से उपलब्ध नहीं होता है और इसका रंग अन्य गुलाबों से अलग होता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंभ राशि के जातकों को बैंगनी गुलाब बहुत पसंद होता है क्योंकि इसे पहली नजर के प्यार का प्रतीक माना जाता है। इसके अलावा इन राशि के लोगों को सफेद गुलाब भी बहुत पसंद होता है।

Purple Rose

Image Source : PIXABAY
Purple Rose

12. मीन 

मीन राशि का स्वामी गुरु है। गुरु को पीला रंग प्रिय है। इस राशि के लोगों को पीला रंग भी बेहद पसंद होता है। इस राशि के लोगों में परंपरा और सादगी से चलने का गुण होता है। इस समय वसंत ऋतु के अनुसार पीला रंग भी शुभ होता है। ऐसे में अगर आप उन्हें पीला गुलाब और उसके साथ पीली ड्रेस गिफ्ट करें तो रोज डे यादगार बन सकता है। रोज डे के दिन आप अपने प्रेमी को मंदिर लेकर जाएं तो और भी अच्छा रहेगा।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

MahaShivratri 2023: एक बेलपत्र से ही शिवजी क्यों हो जाते हैं खुश? जानें इसके पीछे की पौराणिक कथा

लाल गुलाब का कर लें ये उपाय, मिलेगा प्यार का साथ, लव मैरिज में आ रही दिक्कतें होंगी दूर

 तुर्की में विनाशकारी भूकंप की भविष्यवाणी हुई सच, पहले भी कई बातें बन चुकी है हकीकत, जानें आगे की भविष्यवाणियां!

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement