Friday, April 26, 2024
Advertisement

Valentine Day 2023: लाल गुलाब का कर लें ये उपाय, मिलेगा प्यार का साथ, लव मैरिज में आ रही दिक्कतें होंगी दूर

Valentines Day Week 2023: वैलेंटाइन वीक की शुरुआत आज 'रोज डे' के साथ हो गई है, जो कि 14 फरवरी तक चलेगा। आज के दिन लाल गुलाब के उपाय को करने से आपका रिश्ता अटूट हो सकता है।

Vineeta Mandal Written By: Vineeta Mandal
Published on: February 07, 2023 9:49 IST
Rose Day 2023- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Rose Day 2023

Rose Day 2023: आज यानी मंगलवार से वैलेंटाइन वीक (Valentine Week) की शुरुआत हो चुकी है। प्रेम करने वालों के लिए यह सप्ताह काफी महत्वपूर्ण होता है। 7 फरवरी से लेकर 14 फरवरी तक प्रेमियों के लिए एक उत्सव होता है। इस दौरान कई लोग अपनी दिल की बात अपने प्रियतम तक अलग-अलग तरीके से पहुंचाते हैं। वैलेंटाइन डेके पहले दिन 'रोज डे (Rose Day)' मनाया जाता है, जिसमें चाहने वाले एक-दूसरे को लाल गुलाब देते हैं। दरअसल, लाल  गुलाब को प्यार का प्रतीक माना जाता है। 

वहीं आपको बता दें कि 'रोज डे' के दिन आप लाल गुलाब से कुछ खास उपाय कर सकते हैं। इस उपाय से आपके प्रेम संबंध में मधुरता तो आएगी ही साथ ही आपके प्रेम विवाह में आ रही सारी बाधाएं भी दूर होंगी। तो चलिए जानते हैं लाल गुलाब के उपाय।

'रोज डे' के दिन अपनाएं ये उपाय (Rose Day Remedies)

  1. भगवान भोलेनाथ काफी दयालु माने जाते हैं। ऐसे में लाल गुलाब के साथ अपनी प्रार्थना लेकर सीधे महादेव के चरणों में नतमस्तक हो जाएं। आपको अपनी प्यार का साथ जरूर मिलेगा। सोमवार और प्रदोष व्रत के दिन शिवजी पर लाल गुलाब अर्पित करने विवाह में आ रही सभी दिक्कतें दूर हो जाती हैं। 
  2. इसके अलावा शिवलिंग पर लाल गुलाब चढ़ाएं और फिर बाद उसे वहां से उठाकर अपने पास रख लें। इस उपाय से आपको सच्चा प्यार जरूर मिलेगा। 
  3. मंगलावर के दिन हनुमान जी को 11 गुलाब का फूल अर्पित करें। ऐसा करने से बजरंगबली आपकी हर मुराद को पूरी करेंगे।
  4. मंगलवार के दिन एक कागज पर अपने प्यार का नाम लिखकर और गुलाब लेकर बजरंगबली के सामने हाथ जोड़कर प्रार्थना करें। इसके बाद गुलाब को उनके चरणों में अर्पित करें और कागज अपने पास रख लें। ऐसा करने से आपको मनाचाहा प्यार की प्राप्ति होगी।
  5. अगर आप चाहते हैं कि आपका दांपत्य जीवन सुखमय और प्रेम भरा रहे तो हर रोज कांच के कटोरे में साफ पानी में गुलाब की पंखुड़ी डाले। इससे दंपति के रिश्ते में मधुरता आती है।

ये भी पढ़ें-

Vastu Tips: घर में भगवान शिवजी की ऐसी तस्वीर भूलकर भी न लगाएं, वरना...

Weekly Horoscope 6th- 12 February 2023: वैलेंटाइन से पहले सभी 12 राशियों का कैसा रहेगा यह सप्ताह, जानिए क्या बरतनी होगी सावधानी

Kumbh Saptahik Rashifal 6th-12th February 2023: वैवाहिक जीवन में शांति बनी रहे इसके लिए इस सप्ताह आपको उठाना होगा ये कदम

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement