Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

Weekly Business Horoscope: इस हफ्ते इन 4 राशि वाले जातकों को बिजनेस में होगा डबल मुनाफा, खूब बढ़ेगी कमाई

Weekly Business Horoscope 15th May to 21st May 2023: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं किन राशियों को इस हफ्ते कारोबार के क्षेत्र में सफलता मिलेगी।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Sushma Kumari Updated on: May 14, 2023 15:47 IST
Weekly Business Horoscope - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Business Horoscope

Weekly Business Horoscope 15th May to 21st May 2023: मई माह का नया हफ्ता आरंभ होने जा रहा है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। ऐसे में आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं किन राशियों को इस हफ्ते कारोबार के क्षेत्र में दिखेगी बढ़ोतरी। 

मेष राशि

आप पेशेवर रूप से बहुत अच्छा करेंगे और करियर के अन्य विकल्पों के बारे में सोचने का यह एक अच्छा समय है। इस अवधि में वैज्ञानिक क्षेत्र से जुड़े छात्रों को सफल होने और अपने सपनों की नौकरी पाने के कई मौके मिलेंगे। यह समझना बहुत महत्वपूर्ण है कि शांतिपूर्ण, पेशेवर जीवन को बनाए रखने के लिए समय प्रबंधन क्यों आवश्यक है।

वृषभ राशि

अपने पेशे को गंभीरता से लें और अपने सभी लंबित कार्यों को पूरा करें। इससे आपकी पेशेवर छवि पर बहुत सकारात्मक प्रभाव पड़ने वाला है। इसके अलावा आपके उच्च अधिकारी भी प्रभावित होंगे और महत्वपूर्ण परियोजनाओं और अवसरों को हासिल करने में वे आपकी मदद करेंगे।

मिथुन राशि

आपका कार्यक्षेत्र जिम्मेदारियों से भरा रहेगा और आपको उतनी ही मेहनत करने की आवश्यकता होगी। अपने वरिष्ठ अधिकारियों को प्रभावित करने का यह सही समय है, इसलिए हर दूसरे अवसर का सर्वोत्तम तरीके से उपयोग करने का प्रयास करें। व्यापारियों के लिए भी यह समय अच्छा है। कम समय में आपको अनुकूल सफलता मिलने वाली है।

कर्क राशि

आपके पेशे को आपके तत्काल समय और ध्यान की आवश्यकता होगी। वर्तमान में आपके लिए अपने लंबित कार्यों को पूरा करना जरूरी है ताकि आप अपने वरिष्ठों और उच्चाधिकारियों को प्रभावित कर सकें।

सिंह राशि

अपने पेशे को गंभीरता से लें और अपने सभी लंबित कार्यों को पूरा करें। काम के सिलसिले में यात्रा के प्रबल योग हैं। बेहतर होगा कि आप अपने प्रोजेक्ट की शुरुआत में ही अपने वरिष्ठ अधिकारियों से बात कर लें ताकि आप कार्यों को आसानी से पूरा कर सकें और नए अवसरों की प्रतीक्षा कर सकें।

कन्या राशि

कार्यक्षेत्र में आप बहुत अच्छा करेंगे और आपके वरिष्ठ भी आपसे प्रभावित रहेंगे। पदोन्नति या अपने वेतन में वृद्धि के बारे में सोचने का यह एक अच्छा समय है। इस बारे में अपने वरिष्ठों से बात करें और अपने सहकर्मियों से प्रभावी ढंग से संवाद करें। बहुत जल्द इसके सकारात्मक परिणाम मिलेंगे और आप अपने पेशेवर जीवन में नए बदलाव देख पाएंगे।

तुला राशि

आपका पेशेवर जीवन मौज-मस्ती के साथ-साथ जिम्मेदारियों से भरा रहने वाला है। आपके पास सहायक सहकर्मी होंगे जो काम करते समय मन की शांति प्राप्त करने में आपकी सहायता करेंगे। इसके अलावा आपके वरिष्ठ भी काफी सहयोगी रहेंगे और वे इस बात का ध्यान रखेंगे कि आपको महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट समय-समय पर मिलते रहें।

वृश्चिक राशि

कार्यक्षेत्र में आप अच्छा कर पाएंगे, लेकिन महत्वपूर्ण अवसर हाथ से निकल सकते हैं। आपके वरिष्ठ भी आपसे खुश नहीं रहेंगे। फिर भी, अच्छा काम करते रहें, और अपने सहकर्मियों के साथ अच्छी बातचीत करें। वे कुछ ही समय में आपकी पहचान बनाने में मदद करेंगे।

धनु राशि

आपका पेशेवर जीवन जिम्मेदारियों से भरा रहेगा, लेकिन आप उनमें से प्रत्येक को संभालने में सक्षम रहेंगे। इतना ही नहीं सहकर्मियों का भी पूरा सहयोग आपको मिलेगा। यह आपको कम समय में सफलता दिलाने में मदद करने वाला है।

मकर राशि

व्यवसाय: पेशेवर तौर पर आप बहुत अच्छा करेंगे और आप अपने वरिष्ठों को प्रभावित करने में भी सफल रहेंगे। पदोन्नति के लिए पूछने का यह एक अच्छा समय है। आपको जितना हो सके अपने काम पर ध्यान देने की जरूरत है और सुनिश्चित करें कि आपके सहयोगी सही रास्ते पर हैं।

कुंभ राशि

पेशेवर तौर पर इस समय आपको जबरदस्त सफलता मिलेगी। अपने वरिष्ठों और उच्च अधिकारियों से पक्ष लेने का यह एक अच्छा अवसर है। वे आपके काम से प्रभावित होंगे और आपको महत्वपूर्ण अवसर प्रदान कर सकते हैं। सहकर्मियों के साथ भी आपके संबंध सुधरेंगे, इसलिए चिंता करने की कोई बात नहीं है।

मीन राशि

आपका पेशेवर जीवन शानदार रहने वाला है, लेकिन आप अपने वरिष्ठों को प्रभावित नहीं कर पाएंगे। अपने लंबित कार्यों को पूरा करें, अन्यथा आपको नए प्रोजेक्ट नहीं मिलेंगे। सफलता प्राप्त करना आपके लिए कठिन होगा, लेकिन जब सफलता आएगी तो वह आपके जीवन में लंबे समय तक बनी रहेगी। व्यवसाय से जुड़े जातकों को अभी जोखिम भरी संभावनाओं में नहीं उलझना चाहिए। जीवन में नई शुरुआत की प्रतीक्षा करें।

श्री ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है। 

ये भी पढ़ें - 

Weekly Finance Horoscope: इस हफ्ते इन 4 राशियों पर मां लक्ष्मी रहेंगी मेहरबान, धन लाभ के मामले में होगा तगड़ा लाभ 

Weekly Love Horoscope: इस हफ्ते इन 3 राशियों की लव लाइफ में आएंगी मुश्किलें, वहीं इनके जीवन में हो सकती है किसी खास की एंट्री

Weekly Horoscope: इस हफ्ते क्या कहते हैं आपके किस्मत के सितारे, किसे मिलगी तरक्की, किन राशियों का होगा भाग्योदय? पढ़ें साप्ताहिक राशिफल

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement