Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

Weekly Career Horoscope 20th to 26th November 2023: इन 7 राशियों को मिलेगी अपने कार्यक्षेत्र में अपार सफलता, यहां जानें साप्ताहिक करियर राशिफल

Weekly Career Horoscope 20th to 26th November 2023: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपका करियर कैसा रहेगा।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Aditya Mehrotra Updated on: December 10, 2023 12:41 IST
Weekly Career Horoscope - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Career Horoscope

Weekly Career Horoscope 20th to 26th November 2023: नया हफ्ता आरंभ होने जा रहा है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपके करियर और शिक्षा के क्षेत्र में स्थिति कैसी रहेगी? जानिए साप्ताहिक करियर राशिफल।

मेष: विद्यार्थियों को पढ़ाई में कठिन समय का सामना करना पड़ेगा। अपर्याप्त तैयारी का असर परीक्षाओं में उनके प्रदर्शन पर भी पड़ सकता है। याददाश्त और रचनात्मकता ठीक से काम नहीं करेगी।

वृषभ: छात्रों के लिए एकमात्र सहायक कारक गुरुओं का आशीर्वाद और उनके शिक्षकों का समर्थन है। इस सप्ताह बड़ों से विवाद हो सकता है।

मिथुन: विद्यार्थियों के स्वास्थ्य पर भी ध्यान देने की जरूरत है। विदेश में शिक्षा के अवसर तलाश रहे छात्रों को इन मामलों में कुछ प्रगति देखने को मिल सकती है।

कर्क: विद्यार्थियों के लिए यह मध्यम समय हो सकता है। छात्रों को अच्छा प्रदर्शन करने के लिए सक्रिय रहना चाहिए क्योंकि यह वह अवधि नहीं है जहां सीखने और शिक्षा में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्राकृतिक उत्साह और ऊर्जा होगी।

सिंह: कड़ी मेहनत के दम पर ये प्रतियोगी परीक्षाओं में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। सप्ताह के दूसरे भाग में जातक को बुद्धिमत्ता प्रदर्शित करने के अच्छे अवसर मिल सकते हैं। जातक शिक्षकों/गुरुओं से मार्गदर्शन प्राप्त करने में भाग्यशाली रहेगा।

कन्या: इंजीनियरिंग और शोध से संबंधित विषयों का अध्ययन करने वाले छात्र अवधारणाओं को अच्छी तरह से समझेंगे। डिजाइन और विजुअल एंटरटेनमेंट की पढ़ाई करने वालों को झटका लग सकता है। जातक को विदेश में शिक्षा प्राप्त करने के लिए अनुकूल प्रतिक्रिया नहीं मिल सकती है।

तुला: इस सप्ताह जातक अपनी शिक्षा के क्षेत्र में प्रगति कर सकते हैं। जातक अपनी प्रतिभा और बुद्धिमत्ता का प्रदर्शन करने में सक्षम होगा। शिक्षा में आ रही रुकावटें अब दूर हो सकती हैं। जातकों के लिए विदेश में शिक्षा के अवसर अनुकूल हो सकते हैं।

वृश्चिक: इस राशि के जातक प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता प्राप्त कर सकेगा। इस सप्ताह उनकी याददाश्त में सुधार हो सकता है। जातक को निकट भविष्य में बेहतर और संतोषजनक परिणाम मिलने वाले हैं। शिक्षकों या गुरुओं से मनमुटाव होने की संभावना है।

धनु: शैक्षणिक मामले प्रतिकूल हो सकते हैं, लेकिन सप्ताह के दूसरे पखवाड़े में सुधार हो सकता है। प्राथमिक शिक्षा प्राप्त कर रहे विद्यार्थियों को संघर्ष का सामना करना पड़ सकता है।

मकर: शिक्षकों और गुरुओं की कृपा से ये परीक्षाओं में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। इस सप्ताह प्रतियोगी परीक्षाओं में आपको लाभकारी परिणाम नहीं मिलेंगे। जातक पर अप्रत्याशित बाहरी प्रभावों के कारण संचार पहलुओं में समस्याएँ आ सकती हैं।

कुंभ: जातकों की शिक्षा मध्यम रहेगी, इस दौरान स्वास्थ्य संबंधी कुछ परेशानियां रहेंगी। जातक मनोरंजन और अन्य बाहरी चीजों से विचलित हो सकता है जो आराम और खुशी देते हैं। परिणामस्वरूप, उनकी शिक्षा प्रभावित हो सकती है।

मीन: छात्रों को अवधारणाओं को समझने में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि वातावरण सीखने के लिए अनुकूल नहीं है। आपको अपनी पढ़ाई में पुरानी गलतियों को सुधारने के बेहतर प्रयास देखने को मिल सकते हैं।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें- 

18 November 2023 Ka Panchang: जानिए शनिवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

Chhath Puja 2023: व्रत करने वाले भी बहुत कम लोग ही जानते हैं, महाभारत से जुड़ा है छठ पूजा का इतिहास

 

 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement