Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

Weekly Career Horoscope 26th February to 3rd March 2024: इस सप्ताह इन राशि वालों को करियर में मिलेगी बड़ी सफलता, जानें आपकी किस्मत में क्या लिखा है?

Weekly Career Horoscope 26th February to 3rd March 2024: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपका करियर कैसा रहेगा।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: February 24, 2024 11:05 IST
Weekly Career Horoscope - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Career Horoscope

Weekly Career Horoscope 26th February to 3rd March 2024: नया हफ्ता आरंभ होने जा रहा है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपके करियर और शिक्षा के क्षेत्र में स्थिति कैसी रहेगी? जानिए साप्ताहिक करियर राशिफल।

मेष: उच्च शिक्षा के लिए आपका प्रोजेक्ट सफल रहेगा। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए और कड़ी मेहनत और ईमानदारी से काम करने का प्रयास करना चाहिए।

वृषभ: आपके पास अध्ययन करने और अपने कौशल में सुधार करने के लिए बहुत सारे विकल्प हैं। इस सप्ताह आप लिखित परीक्षा में सफल रहेंगे। यदि आप भाषा या संचार के छात्र हैं तो यह सप्ताह आपको अपने लक्ष्य हासिल करने में मदद कर सकता है। आपके द्वारा पहले दी गई परीक्षा से संबंधित मान्यता।

मिथुन: कॉलेज और कक्षा में रचनात्मक प्रयास सफल हो सकते हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपका संगीत कार्यक्रम सुचारू रूप से चले, अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखने और स्वस्थ भोजन करने का लक्ष्य रखें। खेल और समूह अध्ययन में भाग लेने से इस सप्ताह आपको सफलता मिल सकती है।

कर्क: आप में से जो लोग मेडिकल की पढ़ाई कर रहे हैं वे अपनी परियोजनाओं में सफल होंगे। इस सप्ताह आपको अपनी पढ़ाई के प्रति ईमानदारी से काम करने की जरूरत है।

सिंह: अपनी पढ़ाई से संबंधित सभी लंबित कार्यों को निपटाएं और उन सभी विषयों का अभ्यास करें जिन्हें आपने गंभीरता से नहीं लिया है।

कन्या: कन्या राशि के लोगों को इस सप्ताह अपने शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को प्राथमिकता देने की आवश्यकता है। थकान से बचने के लिए काम और आत्म-देखभाल के बीच संतुलन बनाएं।

तुला: तुला राशि वालों को इस सप्ताह अपने शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को प्राथमिकता देने की जरूरत है। उन गतिविधियों में शामिल होने के लिए समय निकालें जो विश्राम और आत्म-देखभाल को बढ़ावा देती हैं।

वृश्चिक: इस दौरान आप अपने दोस्तों और सोशल मीडिया पर समय बर्बाद न करें, तभी आप अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित कर पाएंगे, अन्यथा समय कब बर्बाद हो जाएगा, आपको पता ही नहीं चलेगा।

धनु: इस सप्ताह आप अपने स्वास्थ्य और खुशहाली पर ध्यान देंगे। आत्म-देखभाल को प्राथमिकता देना और सचेत विकल्प चुनना आवश्यक है जो आपके शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य का समर्थन करते हैं।

मकर: इस सप्ताह आप जो हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं उसके लिए बहुत अधिक मेहनत और संघर्ष की आवश्यकता होगी। यदि आप विषय बदलने की सोच रहे हैं तो आपको कुछ देरी का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए बहुत सोच-समझकर कदम उठाएं या अपने वरिष्ठों से सलाह लें।

कुंभ: कुंभ राशि वाले इस सप्ताह अपने स्वास्थ्य और खुशहाली को प्राथमिकता दें। अपने शरीर, मन और आत्मा को पोषण देने के लिए समग्र दृष्टिकोण अपनाएँ। अपनी दिनचर्या में नियमित व्यायाम, संतुलित आहार और पर्याप्त आराम शामिल करें।

मीन: यह सप्ताह आपके समग्र कल्याण पर जोर देता है। आत्म-देखभाल को अपनाना और काम और आराम के बीच एक स्वस्थ संतुलन बनाए रखना आवश्यक है। नियमित व्यायाम में संलग्न रहें जो आपकी ऊर्जा स्तर और क्षमताओं के अनुरूप हो।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Weekly Health Horoscope: इस सप्ताह इन राशि के जातकों को अपनी सेहत का रखना होगा खास ध्यान, पढ़ें अपना साप्ताहिक हेल्थ राशिफल

इस हफ्ते किन जातकों की आर्थिक स्थिति में आएगी मजबूती? जानें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल

फाल्गुन का महीना इस दिन से होगा शुरू, महाशिवरात्रि, होली से लेकर विजया एकादशी तक, आएंगे ये प्रमुख-व्रत त्योहार

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement