Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Weekly Career Horoscope: इन राशि के जातकों को करियर में मिलेगा नया मुकाम, शुभ आएगा परिक्षाओं का परिणाम

Career Weekly Horoscope 18th September to 24th September 2023: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं करियर और शिक्षा के लिहाज से आपका ये हफ्ता कैसा रहेगा।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Updated on: September 17, 2023 14:58 IST
Career Weekly Horoscope - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Career Weekly Horoscope

Career Weekly Horoscope 18th September to 24th September 2023:  नया हफ्ता शुरू होने वाला है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं करियर और शिक्षा के लिहाज से आपका ये हफ्ता कैसा रहेगा।  

मेष : इस सप्ताह काम की अधिकता रहेगी और व्यस्तता रहेगी. यदि आप काम पूरा करना चाहते हैं, तो आपको अपने क्रोध या आक्रामकता पर नियंत्रण रखना सीखना होगा। कुछ लोगों को परीक्षा अच्छी न होने पर तनाव महसूस हो सकता है, लेकिन इस सप्ताह के दूसरे चरण में चीज़ें अच्छी होंगी।

वृषभ: यदि आप अधिक कक्षाएं लेना चाहते हैं, तो ऐसा करने के लिए यही सप्ताह है क्योंकि आपकी शिक्षा आपको एक ठोस आधार हासिल करने में मदद कर सकती है।

मिथुन : पर्याप्त प्रयास, दृढ़ संकल्प से सफल प्रेरणा मिल सकती है और आपके लिए अपने प्रयासों में धैर्य रखना बहुत महत्वपूर्ण है।

कर्क: आप नए कौशल हासिल करके और अपनी मानसिकता को नकारात्मक से सकारात्मक दिशा में स्थानांतरित करके आगामी परीक्षा में वांछित परिणाम प्राप्त करने की संभावनाओं में सुधार कर सकते हैं।

सिंह: आपमें से जो लोग विदेश में प्रवेश के इच्छुक हैं उन्हें इस सप्ताह सफलता मिलने की संभावना है। नृत्य सीखने या रचनात्मक लिखने की इच्छा हो सकती है।

कन्या: कोई नया कौशल अपनाने से आपकी पढ़ाई में सुधार होगा। प्रतियोगी परीक्षाओं से संबंधित शुभ समाचार मिल सकता है।

तुला: नई संचार और सीखने की प्रौद्योगिकियों के साथ-साथ नई ज्ञान प्रणालियों की खोज की जा सकती है। इस अवधि के बाद आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में सक्षम होंगे।

वृश्चिक: प्रतियोगी परीक्षाओं को पास करने के लिए सामान्य से अधिक प्रयास और अतिरिक्त मार्गदर्शन की भी आवश्यकता हो सकती है। यह सप्ताह आपके कौशल और धैर्य दोनों की परीक्षा ले सकता है क्योंकि आप अपनी पढ़ाई का दबाव महसूस कर सकते हैं।

धनु: भले ही आपको कक्षा में कठिनाइयां न हो फिर भी आपको अपने गुरुओं से मदद लेनी चाहिए। वे न केवल आपके प्रदर्शन की समीक्षा करने में आपकी मदद करेंगे, बल्कि वे आपके पास पहले से मौजूद कौशल को और विकसित करने के लिए कार्यशालाएं और अवसर भी प्रदान करेंगे।

मकर: छात्रों को अच्छी प्रगति मिलने की संभावना है। सप्ताह के अंत के आसपास की अवधि आपके लिए एक प्रगतिशील अवधि होगी और इसलिए आपको ग्रहों की कृपा का अधिकतम लाभ उठाने के लिए ऊर्जा को सही दिशा में लगाना चाहिए।

कुंभ: आपको अपने शिक्षकों से अच्छा सहयोग मिलेगा और इसलिए आप इस सप्ताह के दूसरे भाग में पढ़ाई पर बेहतर ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। यह सप्ताह पढ़ाई के लिए अधिक समय निकालने में कुछ संघर्ष ला सकता है।

मीन: यदि आप अपने शैक्षणिक प्रयासों में सफल होना चाहते हैं तो आपको लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए, क्योंकि ग्रह आपसे लंबे समय तक कड़ी मेहनत करवा सकते हैं। धीरे-धीरे आप अपना ज्ञान बढ़ाने में सफल होंगे और आपके प्रदर्शन से आपके माता-पिता भी खुश हो सकते हैं।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

सेहत के लिहाज से कैसा रहेगा आपका यह सप्ताह, यहां पढ़ें सभी 12 राशियों का हेल्थ राशिफल

 इस सप्ताह कैसी रहेगी आपकी आर्थिक स्थिति? यहां जानें किस जातक को रहना होगा सावधान और किन्हें मिलेगा लाभ

वैवाहिक और लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा यह सप्ताह? यहां पढ़िए अपना साप्ताहिक लव राशिफल

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement