Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Weekly Health Horoscope: सेहत के लिहाज से कैसा रहेगा आपका यह सप्ताह, यहां पढ़ें सभी 12 राशियों का हेल्थ राशिफल

Weekly Health Horoscope 18th to 24th September 2023: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपकी सेहत कैसी रहेगी? जानिए सभी 12 राशियों का स्वास्थ्य राशिफल।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Updated on: September 17, 2023 14:58 IST
Weekly Health Horoscope - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Health Horoscope

Weekly Health Horoscope 18th to 24th September 2023: नया हफ्ता शुरू होने वाला है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपकी सेहत कैसी रहेगी? चलिए जानते हैं स्वास्थ्य साप्ताहिक राशिफल। 

मेष 

मेष साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल के लिए आपको अपने शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है। अपनी ऊर्जा के स्तर को बढ़ाने और तनाव को कम करने के लिए नियमित व्यायाम और स्वस्थ खान-पान की आदतों को अपनी दिनचर्या में शामिल करें।

वृषभ

यह आपके स्वास्थ्य और कल्याण को प्राथमिकता देने का समय है! इस सप्ताह का स्वास्थ्य राशिफल बताता है कि आप ऊर्जा और जीवन शक्ति में वृद्धि का अनुभव कर सकते हैं। नियमित व्यायाम और स्वस्थ खान-पान की आदतों को अपनी दिनचर्या में शामिल करें और पर्याप्त आराम और नींद को प्राथमिकता दें।

मिथुन 

इस सप्ताह आप अपने स्वास्थ्य के मामले में अधिक ऊर्जावान और अपना ख्याल रखने के लिए प्रेरित महसूस कर सकते हैं। आपकी स्वाभाविक जिज्ञासा और नई चीजें सीखने की इच्छा भी आपके स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकती है, इसलिए एक नई व्यायाम दिनचर्या या स्वस्थ नुस्खा आजमाने पर विचार करें।

कर्क

यह सप्ताह आपके स्वास्थ्य के संदर्भ में, अपने मन, शरीर और आत्मा के पोषण पर ध्यान केंद्रित करने का समय है। आप पा सकते हैं कि तनाव और चिंता आप पर भारी पड़ रही है, इसलिए ध्यान या योग जैसी आत्म-देखभाल और विश्राम तकनीकों को प्राथमिकता देना सुनिश्चित करें।

सिंह

सिंह साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल बताता है कि आने वाला सप्ताह आपके शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान देने का एक अच्छा समय है। आपकी ऊर्जा का स्तर ऊंचा रहेगा और आप अपना ख्याल रखने के लिए प्रेरित महसूस करेंगे।

कन्या

कन्या साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल सुझाव देता है कि आप स्वास्थ्य और कल्याण के एक सप्ताह के लिए तैयार रहें! जब आप अपनी शारीरिक और मानसिक भलाई को प्राथमिकता देंगे तो विवरण पर आपका सावधानीपूर्वक ध्यान देना और आत्म-सुधार पर ध्यान देना आपके काम आएगा।

तुला

आप सामान्य से थोड़ा अधिक तनावग्रस्त या थका हुआ महसूस कर सकते हैं, इसलिए ब्रेक लेना सुनिश्चित करें और व्यायाम, ध्यान और प्रियजनों के साथ समय बिताने जैसी आत्म-देखभाल गतिविधियों को प्राथमिकता दें।

वृश्चिक

वृश्चिक साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल बताता है कि इस सप्ताह अपने स्वास्थ्य और कल्याण को प्राथमिकता देना महत्वपूर्ण है। आप सामान्य से थोड़ा अधिक तनावग्रस्त या थका हुआ महसूस कर रहे होंगे, इसलिए ब्रेक लेना सुनिश्चित करें और व्यायाम, ध्यान और प्रियजनों के साथ समय बिताने जैसी आत्म-देखभाल गतिविधियों को प्राथमिकता दें।

धनु

धनु साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल के अनुसार, यह सप्ताह आपके समग्र स्वास्थ्य और कल्याण पर ध्यान केंद्रित करने का एक अच्छा समय हो सकता है। सप्ताह की शुरुआत में आपकी राशि में ग्रहों की स्थिति ऊर्जा और जीवन शक्ति की भावना ला सकती है, जो आपको आत्म-देखभाल को प्राथमिकता देने के लिए प्रोत्साहित कर सकती है।

मकर

मकर साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल के अनुसार, यह सप्ताह आपके समग्र स्वास्थ्य में सुधार करने की रोमांचक क्षमता लेकर आया है। सितारे आपको स्वस्थ आदतें अपनाने और आपकी जीवन शक्ति बढ़ाने में मदद करने के लिए संरेखित हैं। जैसे-जैसे सप्ताह आगे बढ़ता है, आपको अपने स्वास्थ्य लक्ष्यों के साथ ट्रैक पर बने रहने के लिए अपने अनुशासन और दृढ़ संकल्प पर भरोसा करने की आवश्यकता हो सकती है।

कुंभ 

इस सप्ताह आपके लिए अपने शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को प्राथमिकता देना जरूरी है। अपने स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए व्यायाम, स्वस्थ भोजन और स्व-देखभाल गतिविधियों के लिए समय निकालें।

मीन 

इस सप्ताह का राशिफल स्वस्थ आदतों के लिए ऊर्जा और प्रेरणा की लहर दर्शाता है। चाहे वह नई कसरत की दिनचर्या हो या स्वस्थ खान-पान की आदतें, अपने अंतर्ज्ञान पर भरोसा रखें कि वह आपके शरीर को क्या चाहिए, इसके बारे में आपका मार्गदर्शन करेगा।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Vastu Tips: समय रहते जान लीजिए फर्नीचर रखने की सही दिशा के बारे में, वरना उठाना पड़ सकता है पैसों का नुकसान

Weekly Love Horoscope 2023: वैवाहिक और लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा यह सप्ताह? यहां पढ़िए अपना साप्ताहिक लव राशिफल

इस सप्ताह कैसी रहेगी आपकी आर्थिक स्थिति? यहां जानें किस जातक को रहना होगा सावधान और किन्हें मिलेगा लाभ

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement