Friday, May 10, 2024
Advertisement

Weekly Career Horoscope: इस हफ्ते इन राशि के जातकों के करियर का बेड़ा पार लगाएंगे लड्डू गोपाल, यहां पढ़िए अपना साप्ताहिक करियर राशिफल

Career And Education Weekly Horoscope 4th September to 10th September 2023: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं करियर और शिक्षा के लिहाज से आपका ये हफ्ता कैसा रहेगा।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: September 03, 2023 10:30 IST
Career And Education Weekly Horoscope- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Career And Education Weekly Horoscope

Career And Education Weekly Horoscope  4th september to 10th September 2023: नया हफ्ता शुरू होने वाला है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं करियर और शिक्षा के लिहाज से आपका ये हफ्ता कैसा रहेगा।  

मेष 

प्रतियोगी परीक्षाओं के नतीजे देर से आने का अनुमान है। आपके शिक्षक के साथ कुछ मतभेद हो सकते हैं, लेकिन यदि आप धैर्यपूर्वक अभ्यास करेंगे और उनके निर्देशों का पालन करेंगे, तो अंततः आपको वह सफलता मिलेगी जिसकी आपको तलाश है।

वृषभ

किशोरों को विपरीत लिंग के प्रति आकर्षित होने के बजाय अपनी पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए। इस सप्ताह हल्के व्यायाम और ध्यान की कक्षाएं आपकी एकाग्रता में सुधार और वृद्धि करेंगी। गायन और रचनात्मक कला के विद्यार्थियों को उत्तम सलाह और मार्गदर्शन मिलेगा।

मिथुन 

इस सप्ताह आपको अपने लक्ष्य हासिल करने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ेगी। अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित रखने के लिए आपको अपनी नकारात्मक आदतों और बुरी संगति पर काबू पाना होगा। जश्न और पार्टियां आपका ध्यान भटका सकती हैं। आपके मित्र और भाई-बहन आपको स्कूल और रोज़गार के संबंध में अच्छी सलाह देंगे।

कर्क

अपने शैक्षणिक अध्ययन में सफल होने के लिए उनकी सलाह का पालन करें। नए कौशल हासिल करने से आपको साक्षात्कार या काम में सफल होने में मदद मिल सकती है। इसमें कड़ी मेहनत और समर्पण लगता है। प्रतियोगी परीक्षा में उत्तीर्ण होने की संभावना कम है। इस सप्ताह गुरुजनों और बड़ों की सलाह से आपको लाभ होगा।

सिंह

छात्रों को इस सप्ताह रिवीजन और पुनर्मूल्यांकन पर काम करने की जरूरत है। आपमें से जो लोग उच्च शिक्षा के लिए प्रवेश लेने की योजना बना रहे हैं उन्हें इसमें सफलता मिल सकती है।

कन्या

आपमें से कुछ लोगों की रुचि अध्यात्म, योग या गुप्त विज्ञान सीखने में हो सकती है। आपमें से कुछ लोगों को बुध की कृपा से मेडिकल परीक्षाओं में सफलता मिलती है। आपको स्कॉलरशिप भी मिल सकती है. खेल के विद्यार्थियों को आक्रामकता से बचने की जरूरत है।

तुला

बेहतर परिणाम के लिए अब आपको मन लगाकर पढ़ाई करनी होगी। आपका कोई प्रिय मित्र या करीबी रिश्तेदार आपको पढ़ाई से जुड़ी अच्छी सलाह दे सकता है। प्रतियोगिता में सफलता पाने के लिए भी समय अच्छा चल रहा है।

वृश्चिक

अगर आप उच्च शिक्षा के बारे में सोच रहे हैं तो उसके लिए भी यह सप्ताह बेहतर है। आपको आगे बढ़ने में परिवार वालों का भी पूरा सहयोग मिलेगा।

धनु

भले ही आपको कक्षा में कठिनाइयाँ न हों, फिर भी आपको अपने गुरुओं से मदद लेनी चाहिए। वे न केवल आपके प्रदर्शन की समीक्षा करने में आपकी मदद करेंगे, बल्कि वे आपके पास पहले से मौजूद कौशल को और विकसित करने के लिए कार्यशालाएं और अवसर भी प्रदान करेंगे।

मकर

इस सप्ताह आपका मन पढ़ाई में नहीं लगेगा और आपका सारा ध्यान अपने भाई-बहनों या दोस्तों के साथ घूमने-फिरने में ही व्यतीत होगा। इससे आपको अपनी पढ़ाई में नुकसान होगा। जो लोग प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे हैं उन्हें अभी कड़ी मेहनत करनी होगी।

कुंभ 

उच्च शिक्षा में कुछ भ्रम की स्थिति रहेगी, जिसका असर आपके परीक्षा परिणाम पर पड़ सकता है, इसलिए सावधान रहें और अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करें। बिना सोचे-समझे कोई भी बदलाव न करें, अन्यथा परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

मीन 

इस सप्ताह आप अपनी मेहनत से पढ़ाई या शोध में बहुत अच्छा प्रदर्शन करने में सफल रहेंगे। इससे आपको पढ़ाई में अच्छे परिणाम मिलेंगे। आपको अपनी मेहनत और भाग्य का भी सहयोग मिलेगा, बस अपने मन को कहीं भी भटकने न दें।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

रविवार को इस विधि विधान के साथ करें सूर्य देव की पूजा, हर कष्ट से मिलेगी मुक्ति, जिंदगी बन जाएगा खुशहाल

Janmashtami 2023: कब मनाई जाएगी जन्माष्टमी? डेट को लेकर अपना संशय करें दूर, जानें शुभ मुहूर्त और पूजा नियम

Weekly Finance Horoscope 4th to 10th September 2023: इस हफ्ते ये राशि वाले सोच-समझकर करें निवेश, वरना पाई-पाई के हो जाएंगे मोहताज!

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement