Friday, May 10, 2024
Advertisement

Weekly Finance Horoscope 10th to 16th July 2023: इस हफ्ते इन राशियों को पैसों के मामले में रहना होगा सावधान, जानिए अपना आर्थिक राशिफल

Weekly Finance Horoscope 10th to 16th July 2023: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपकी आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: July 08, 2023 12:30 IST
Weekly Finance Horoscope- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Finance Horoscope

Weekly Finance Horoscope 10th to 16th July 2023: नया हफ्ता आरंभ होने जा रहा है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपकी आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी? जानिए आर्थिक राशिफल।

मेष 

नए उद्यमों या अतिरिक्त परियोजनाओं पर नजर रखें जो आपके कौशल और रुचियों से मेल खाते हों। हालाँकि, कोई भी महत्वपूर्ण निवेश करने से पहले सावधानी बरतें और गहन शोध करें।

वृषभ

जरूरत पड़ने पर विश्वसनीय वित्तीय विशेषज्ञों से सलाह लें। आवेगपूर्ण खरीदारी और अनावश्यक खर्च से बचें। इसके बजाय, बचत को प्राथमिकता दें और एक ठोस वित्तीय आधार तैयार करें।

मिथुन

 सतर्क रहें और आवेगपूर्ण खरीदारी से बचें। यदि आवश्यक हो तो वित्तीय पेशेवरों से सलाह लें। सकारात्मक पक्ष पर, निवेश या अतिरिक्त आय के माध्यम से वित्तीय वृद्धि के अवसर मिल सकते हैं।

कर्क

सतर्क रहें और आवेगपूर्ण खरीदारी से बचें। अपनी वित्तीय रणनीतियों को अनुकूलित करने के लिए पेशेवर सलाह लेने पर विचार करें। अपने दीर्घकालिक लक्ष्यों के अनुरूप निवेश के अवसरों का पता लगाएं, लेकिन कोई भी प्रतिबद्धता बनाने से पहले गहन शोध करें।

सिंह

सामने आने वाले नए अवसरों पर नजर रखें, क्योंकि वे वित्तीय लाभ ला सकते हैं। हालाँकि, सतर्क रहें और आवेगपूर्ण खर्च या जोखिम भरे उपक्रमों से बचें। धैर्य और सावधानीपूर्वक योजना निरंतर प्रगति सुनिश्चित करेगी।

कन्या

जोखिम लेने के बारे में सतर्क रहें और आपके सामने आने वाले किसी भी अवसर पर गहन शोध करें। धैर्य और अनुशासन आपके वित्त को प्रभावी ढंग से प्रबंधित करने की कुंजी होगी।

तुला

आवेगपूर्ण खर्च से बचें और अनुशासित बचत योजना पर कायम रहें। इसके अतिरिक्त, किसी भी संभावित वित्तीय जोखिम या सट्टेबाजी उद्यम से सावधान रहें।

वृश्चिक

विशेषज्ञ की सलाह लेने या ऐसे निवेश अवसरों की तलाश करने पर विचार करें जो आपकी जोखिम सहनशीलता के अनुरूप हों। यह आपके बजट की समीक्षा करने और आवश्यक समायोजन करने का भी एक अच्छा समय है।

धनु

आवेगपूर्ण खर्च या जोखिम भरे उपक्रमों से सावधान रहें। बुद्धिमान वित्तीय प्रबंधन का अभ्यास करें और आवश्यकता पड़ने पर विशेषज्ञ की सलाह लें।

मकर

 वित्तीय स्थिरता को प्राथमिकता देकर और ठोस वित्तीय निर्णय लेकर, आप बढ़ी हुई समृद्धि और सुरक्षा का मार्ग प्रशस्त कर सकते हैं।

कुंभ 

धैर्य और दीर्घकालिक परिप्रेक्ष्य वित्तीय स्थिरता और विकास प्राप्त करने की कुंजी होगी। किसी भी चुनौती से निपटने के लिए धैर्यवान, स्पष्ट और मैत्रीपूर्ण रहें।

मीन 

महत्वपूर्ण निवेश करने से पहले पेशेवर सलाह लेने या गहन शोध करने पर विचार करें। आय उत्पन्न करने या अपने वित्तीय पोर्टफोलियो में विविधता लाने के लिए नए रास्ते तलाशने का भी यह एक अच्छा समय है।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

अधिकमास को क्यों कहा जाता है पुरुषोत्तम मास? कितने साल बाद लगता है मलमास, यहां जानें पूरी डिटेल्स

Budh Gochar 2023: 8 जुलाई से इन राशियों के शुरू होंगे अच्छे दिन, बुध का गोचर इन राशियों के घर लाएगा खुशियों की सौगात

बस कुछ दिन बाद ही शुरू होने वाला है मलमास, इस माह में ये काम होते हैं वर्जित, जानिए इसका महत्व

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement