Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Weekly Finance Horoscope 12th to 18th February 2024: इस सप्ताह इन राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति रहेगी खराब, पैसों के मामले में बरतनी होगी सावधानी

Weekly Finance Horoscope 12th to 18th February 2024: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपकी आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: February 10, 2024 8:30 IST
Weekly Finance Horoscope - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Finance Horoscope

Weekly Finance Horoscope 12th to 18th February 2024: नया हफ्ता आरंभ होने जा रहा है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपकी आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी? जानिए आर्थिक राशिफल।

मेष- 

अपने वित्त का ध्यान रखें और सुनिश्चित करें कि आप अभी भी अपनी आय बचाने में सक्षम हैं। यह आपके लिए अपनी बचत में कुछ जोड़ने का अच्छा समय होगा ताकि आपके सामने एक स्थिर भविष्य हो।

वृषभ- 

आपका वित्त स्थिर रहेगा, लेकिन आपको अपनी बचत बढ़ाने की जरूरत है। कुछ समय के लिए अपने खर्चों पर नियंत्रण रखना एक अच्छा विचार है ताकि आप भविष्य में एक स्थिर जीवन जी सकें। नए निवेश अवसरों के बारे में सोचने का भी यह अच्छा समय है क्योंकि सितारे आपके पक्ष में हैं।

मिथुन- 

आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी और नए निवेश के लिए भी यह अच्छा समय है। आपमें जीवन में कुछ जोखिम भरा काम करने का साहस और दृढ़ संकल्प होगा। सितारे भी आपके पक्ष में हैं इसलिए अपनी आर्थिक स्थिति को बेहतर ढंग से व्यवस्थित करने का प्रयास करें। आपके परिवार को भी इस संबंध में सर्वोत्तम मार्गदर्शन प्रदान करना चाहिए।

कर्क- 

आर्थिक स्थिति में उल्लेखनीय सुधार हो सकता है। आप आय के लाभदायक स्रोतों में निवेश करने में सक्षम होंगे, जिससे आपको जल्द से जल्द सर्वोत्तम रिटर्न प्राप्त करने में भी मदद मिलेगी। अपनी आय को स्थिर करना आपकी ज़िम्मेदारी है ताकि आप जल्द से जल्द अपने परिवार की देखभाल कर सकें।

सिंह- 

आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी, लेकिन आपको अपनी बचत में सुधार करने की जरूरत है। यह निवेश के लिए अच्छा समय नहीं है। आपके परिवार को भी पैसे की कीमत समझनी चाहिए और इस मामले में आपका समर्थन करना चाहिए।

कन्या- 

आर्थिक स्थिति में सुधार होने वाला है। नए निवेश के लिए भी यह अच्छा समय है जहां आप अपनी वित्तीय स्थिति से संबंधित जोखिम भरे अवसर ले सकते हैं। अब स्थिर आय के स्रोत के बारे में सोचना बेहतर है। इस संबंध में आपका परिवार बेहद सहायक रहेगा और आप प्रभावी बातचीत के माध्यम से अपने वित्त में सुधार करने में सक्षम होंगे।

तुला

आपकी वित्तीय स्थिति में सुधार होगा और आप कुछ समय के लिए अपनी बचत में सुधार करने में सक्षम होंगे। यह समझना महत्वपूर्ण है कि आपका निवेश काम क्यों नहीं कर रहा है। बेहतर होगा कि अभी जोखिम भरा जोखिम न लें क्योंकि सितारे आपके पक्ष में नहीं हैं। बहुत जल्द आप अपने आर्थिक जीवन में लाभकारी बदलाव करने में सक्षम होंगे।

वृश्चिक- 

आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी लेकिन आप अपनी आमदनी नहीं बचा पाएंगे। यह निवेश के लिए भी अच्छा समय नहीं है क्योंकि आपको भारी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है।

धनु- 

आर्थिक संभावनाओं से जुड़े लोगों के लिए समय अच्छा है। सुनिश्चित करें कि आप जो करते हैं उस पर ध्यान केंद्रित करें और अपने सभी लंबित कार्यों को पूरा करें। आर्थिक रूप से आप बहुत अच्छा करेंगे और आय के लाभदायक स्रोतों में निवेश करने का भी यह अच्छा समय है।

मकर- 

अपने वित्त का प्रबंधन स्वयं करें क्योंकि अपने वित्तीय मुद्दों के संबंध में किसी अजनबी पर भरोसा करने का यह अच्छा समय नहीं है।

कुंभ-

आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी, लेकिन निवेश के लिए यह अच्छा समय नहीं है। जितना संभव हो सके अपनी आय बचाएं ताकि आप एक स्थिर जीवन जी सकें। उन लोगों को पैसा उधार न दें जिन पर आप पूरी तरह भरोसा नहीं कर सकते। जोखिम भरी संभावनाएं हैं, इसलिए अपनी वित्तीय स्थिति को लेकर बहुत सावधान रहें।

मीन-

आपकी वित्तीय स्थिति स्थिर रहेगी, लेकिन आपको अपनी बचत में सुधार करने की आवश्यकता है। पैसों की दिक्कतें आप समझ नहीं पाएंगे जिससे परेशानियां भी बढ़ सकती हैं। अपने वित्त का प्रबंधन स्वयं करें और जितना संभव हो अपनी बचत पर ध्यान दें।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Venus Transit 2024: शुक्र करेंगे मकर राशि में गोचर, अब चमकेगी इन राशियों की किस्मत, जानिए मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल

Kamakhya Temple: कामख्या मंदिर में किस देवी-देवता की होती है पूजा? जानिए क्या है धार्मिक महत्व

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement