Thursday, May 09, 2024
Advertisement

Weekly Finance Horoscope: इस हफ्ते इन 5 राशि वालों पर रहेगी मां लक्ष्‍मी की कृपा, आएगा पैसा ही पैसा, जानें अपना हाल

Weekly Finance Horoscope 31st July to 6th August 2023: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपकी आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Sushma Kumari Published on: July 29, 2023 20:30 IST
 Weekly Finance Horoscope 31st July to 6th August 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Finance Horoscope 31st July to 6th August 2023

Weekly Finance Horoscope 31st July to 6th August 2023:  नया हफ्ता आरंभ होने जा रहा है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपकी आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी? जानिए आर्थिक राशिफल।

मेष राशि

इस सप्ताह पैसों की बात करें तो कुछ सावधानीपूर्वक योजना बनाने और बजट बनाने की आवश्यकता हो सकती है। जबकि आपकी आय स्थिर रह सकती है, अप्रत्याशित खर्च उत्पन्न हो सकते हैं, जो संभावित रूप से आपके वित्त पर दबाव डाल सकते हैं।

वृषभ राशि

यह सप्ताह आपको अपनी खर्च करने की आदतों के प्रति सतर्क और सचेत रहने के लिए प्रोत्साहित करता है। अपने बजट पर टिके रहना और आवेगपूर्ण खरीदारी से बचना आवश्यक है।

मिथुन  राशि

यह सप्ताह आपको सावधानी बरतने और सोच-समझकर निर्णय लेने के लिए प्रोत्साहित करता है। आवेगपूर्ण खरीदारी से बचें और अपने निवेश के मूल्य का सावधानीपूर्वक आकलन करें।

कर्क राशि

जब आपके वित्त की बात आती है तो इस सप्ताह सतर्क और जिम्मेदार रहना महत्वपूर्ण है। अपने बजट पर बारीकी से नज़र डालें और सुनिश्चित करें कि आप अपने पैसे का प्रबंधन बुद्धिमानी से कर रहे हैं।

सिंह राशि

सिंह राशि वालों को इस सप्ताह अपने आर्थिक मामलों पर ध्यान देने की जरूरत है। अपनी खर्च करने की आदतों का आकलन करें और सुनिश्चित करें कि आप एक बजट पर कायम रहें। आवेगपूर्ण खरीदारी से बचें और दीर्घकालिक वित्तीय स्थिरता पर ध्यान केंद्रित करें।

कन्या राशि

कन्या राशि वालों के लिए इस सप्ताह अपनी वित्तीय स्थिति पर बारीकी से नजर रखना जरूरी है। अपनी खर्च करने की आदतों का मूल्यांकन करें और उन क्षेत्रों की पहचान करें जहां आप पैसे बचा सकते हैं।

तुला राशि

तुला राशि वालों के लिए इस सप्ताह आर्थिक मामले सकारात्मक नजर आ रहे हैं। आपको अप्रत्याशित लाभ या आकर्षक अवसर प्राप्त हो सकते हैं।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों को इस सप्ताह आर्थिक मामलों पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। अपने बजट का आकलन करना, अपने खर्चों पर नज़र रखना और आवश्यक समायोजन करना आवश्यक है।

 धनु राशि

धनु राशि वालों के लिए इस सप्ताह आर्थिक मामलों पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। अपनी वर्तमान वित्तीय स्थिति का आकलन करना और एक ऐसा बजट बनाना आवश्यक है जो आपके दीर्घकालिक लक्ष्यों के अनुरूप हो।

मकर राशि

आर्थिक दृष्टि से यह सप्ताह मकर राशि वालों के लिए कुछ स्थिरता और सकारात्मक विकास लेकर आ सकता है। आप अपनी आय में वृद्धि का अनुभव कर सकते हैं या अप्रत्याशित वित्तीय लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

कुंभ राशि

जब वित्त की बात आती है, तो कुंभ राशि, यह सप्ताह आपको समझदार और व्यावहारिक होने के लिए प्रोत्साहित करता है। एक ठोस वित्तीय योजना बनाना और उस पर कायम रहना जरूरी है। आवेगपूर्ण खर्च से बचें और दीर्घकालिक वित्तीय स्थिरता पर ध्यान केंद्रित करें।

मीन राशि

जब वित्त की बात आती है, तो मीन राशि वालों के लिए यह सप्ताह सावधानीपूर्वक योजना और व्यावहारिकता की मांग करता है। वित्तीय स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए अपने बजट और खर्चों की समीक्षा करना महत्वपूर्ण है।

ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।

ये भी पढ़ें - 

घर में रखे पुराने मंदिर का क्या करना चाहिए? जानिए मंदिर से जुड़े जरूरी नियम

Astro Tips: भूलकर भी नुकीली चीजों को दान नहीं करें, वरना भंग हो जाएगी घर-परिवार की शांति

मंदिर में कितनी परिक्रमा लगाना होता है फलदायी? यहां जानिए इससे जुड़ी अहम बातें

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement