Friday, May 10, 2024
Advertisement

Weekly Finance Horoscope 3rd to 9th July 2023: पैसों के मामले में इन राशि के जातकों को बरतनी होगी सावधानी, पढ़ें अपना आर्थिक राशिफल

Weekly Finance Horoscope 3rd july to 9th July 2023: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपकी आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: July 01, 2023 7:00 IST
Weekly Finance Horoscope- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Finance Horoscope

Weekly Finance Horoscope 3rd to 9th July 2023: नया हफ्ता आरंभ होने जा रहा है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपकी आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी? जानिए आर्थिक राशिफल।

मेष

आवेगपूर्ण खरीदारी से बचें और भविष्य के लिए बचत पर ध्यान दें। मेष साप्ताहिक वित्त राशिफल बताता है कि इस सप्ताह आपको अपनी आय बढ़ाने के मौके मिल सकते हैं।

वृषभ

वृषभ साप्ताहिक वित्त राशिफल बताता है कि यह आय के अतिरिक्त स्रोतों की तलाश करने या नए निवेश के अवसरों का पता लगाने का अनुकूल समय है। हालांकि, किसी भी वित्तीय उद्यम के लिए प्रतिबद्ध होने से पहले सावधानी बरतें और गहन शोध करें।

मिथुन 

दीर्घकालिक लक्ष्यों पर विचार करें और यदि आवश्यक हो तो समायोजन करें। मिथुन साप्ताहिक वित्त राशिफल बताता है कि यह सप्ताह अप्रत्याशित खर्च ला सकता है, इसलिए एक आकस्मिक योजना बनाना महत्वपूर्ण है।

कर्क

कर्क साप्ताहिक वित्त राशिफल बताता है कि यह सप्ताह अप्रत्याशित वित्तीय दायित्व पेश कर सकता है, इसलिए एक बैकअप योजना और आपातकालीन निधि रखना महत्वपूर्ण है।

सिंह

यह आपके बजट की समीक्षा करने और अपने दीर्घकालिक वित्तीय लक्ष्यों का आकलन करने का एक अनुकूल समय है। सोच-समझकर निवेश करें और जरूरत पड़ने पर पेशेवर सलाह लें।

कन्या

दीर्घकालिक वित्तीय लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करें और अपनी बचत बढ़ाने के तरीकों पर विचार करें। रणनीतिक निवेश करने या आवश्यकता पड़ने पर पेशेवर सलाह लेने के लिए यह अनुकूल समय है।

तुला

अपनी वित्तीय भलाई सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक समायोजन करते हुए अपने बजट और वित्तीय लक्ष्यों की समीक्षा करने का यह एक उपयुक्त समय है। आप पेशेवर सलाह लेने या अपने उद्देश्यों के अनुरूप निवेश के अवसरों की तलाश करने पर विचार करते हैं।

वृश्चिक 

अपनी खर्च करने की आदतों का आकलन करें और उन क्षेत्रों की पहचान करें जहां आप कटौती या बचत कर सकते हैं। आप आवेगपूर्ण खरीदारी से बचें और एक ठोस वित्तीय आधार बनाने पर ध्यान केंद्रित करें।

धनु

धनु साप्ताहिक वित्त राशिफल सुझाव देता है कि आप अपने निवेश में विविधता लाने या आय सृजन के लिए नए रास्ते तलाशने पर विचार करें।

मकर

यह आपके बजट की समीक्षा करने, समझदारी से निवेश करने और दीर्घकालिक वित्तीय लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करने का एक अनुकूल समय है। आय सृजन के लिए विशेषज्ञ की सलाह लेने या नए रास्ते तलाशने पर विचार करें।

कुंभ

 कुंभ राशि का साप्ताहिक वित्त राशिफल सुझाव देता है कि आप किसी भी अत्यधिक जोखिम भरे उद्यम से सावधान रहें और कोई भी वित्तीय निर्णय लेने से पहले अच्छी तरह से शोध करना सुनिश्चित करें।

मीन

अपने बजट की समीक्षा करें और सुनिश्चित करें कि आपका खर्च आपके वित्तीय लक्ष्यों के अनुरूप है। मीन राशि का साप्ताहिक वित्त राशिफल सुझाव देता है कि आप आवेगपूर्ण खर्च और अनावश्यक भोग-विलास से बचें।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Monthly Horoscope July 2023: जुलाई में इन राशियों के जातकों पर होगी धन-दौलत की बौछार, जानिए इस महीने आपके लिए क्या है?

Raksha Bandhan 2023: इस बार रक्षाबंधन पर रहेगा भद्रा का साया, जानिए राखी बांधने के लिए कौनसा समय होगा शुभ

सावन महीने में शिवलिंग पर चढ़ाएं ये चीजें, भोलेनाथ पूरी करेंगे हर मनोकामना, जानिए इस माह का महत्व

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement