Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

Weekly Health Horoscope: इस हफ्ते परेशानी और तनाव से घिरे रहेंगे ये 4 राशि वाले जातक, कहीं ये आपकी राशि तो नहीं?

Weekly Health Horoscope 15th May to 21st May 2023: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपकी सेहत कैसी रहेगी? जानिए सभी 12 राशियों का स्वास्थ्य राशिफल।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Sushma Kumari Published on: May 14, 2023 19:09 IST
Weekly Health Horoscope - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Health Horoscope

Weekly Health Horoscope 15th May to 21st May 2023: नया हफ्ता शुरू होने वाला है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपकी सेहत कैसी रहेगी? चलिए जानते हैं स्वास्थ्य साप्ताहिक राशिफल। 

1. मेष राशि

इस सप्ताह मेष राशि के जातकों को अपने स्वास्थ्य को प्राथमिकता देनी चाहिए। अपने व्यस्त कार्यक्रम के साथ, आत्म-देखभाल की उपेक्षा करना आसान हो सकता है, लेकिन अपनी ऊर्जा और ध्यान को बनाए रखने के लिए आत्म-देखभाल आवश्यक है।

2. वृषभ राशि

यह सप्ताह आपके शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान देने का समय है। अपने व्यवहारिक स्वभाव के साथ, आपके पास सकारात्मक परिवर्तन करने के लिए अनुशासन और दृढ़ संकल्प है जो लंबे समय में आपके स्वास्थ्य को लाभ पहुंचाएगा।

3. मिथुन राशि

इस सप्ताह अपने स्वास्थ्य को प्राथमिकता देना आवश्यक है। जब आपके ऊर्जा स्तर और तनाव के स्तर की बात आती है तो आराम करने और अपने शरीर के संकेतों को सुनने के लिए समय निकालें।

4. कर्क राशि

आपका शारीरिक स्वास्थ्य और भावनात्मक कल्याण निकट से जुड़ा हुआ है। तनाव या चिंता के किसी भी लक्षण पर ध्यान दें और व्यायाम, ध्यान या अन्य तनाव कम करने वाली गतिविधियों के माध्यम से इन भावनाओं को प्रबंधित करने के लिए कदम उठाएं।

5. सिंह राशि

इस सप्ताह आपके स्वास्थ्य के लिहाज से यह महत्वपूर्ण है कि आप अपना ध्यान रखें और स्वस्थ विकल्प चुनें। जैसे ही सप्ताह शुरू होता है, आप सामान्य से थोड़ा अधिक संवेदनशील महसूस कर सकते हैं, इसलिए आराम करने और रिचार्ज करने के लिए समय निकालना सुनिश्चित करें।

6. कन्या राशि

यह सप्ताह ऊर्जा का एक विस्फोट लाता है और अपने स्वास्थ्य और कल्याण पर ध्यान केंद्रित करता है। अपने विश्लेषणात्मक दिमाग और विस्तार पर ध्यान देने के साथ, आप स्वस्थ विकल्प बनाने के लिए तैयार हैं जो आपके दिमाग, शरीर और आत्मा को लाभ पहुंचाएगा।

7. तुला राशि

इस सप्ताह स्वास्थ्य और तंदुरूस्ती की दृष्टि से स्वयं की देखभाल और तनाव प्रबंधन को प्राथमिकता देना महत्वपूर्ण है। आप चिंतित या अभिभूत महसूस कर सकते हैं, इसलिए आवश्यक होने पर ब्रेक लें और ऐसी गतिविधियों में संलग्न हों जो आपको खुशी और आराम दें।

8. वृश्चिक राशि

अपने स्वास्थ्य और कल्याण के मामले में एक परिवर्तनकारी और सशक्त सप्ताह के लिए तैयार हो जाइए! आपका बढ़ा हुआ अंतर्ज्ञान और आंतरिक शक्ति आपके रास्ते में आने वाली किसी भी बाधा या चुनौती को दूर करने के लिए आपको सशक्त बनाएगी।

9. धनु राशि

इस सप्ताह आप अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने के लिए ऊर्जावान और उत्साहित महसूस कर सकते हैं। आपका साहसिक स्वभाव आपको कसरत या गतिविधियों को आज़माने के लिए प्रेरित कर सकता है, जो आपकी दिनचर्या में उत्साह की भावना ला सकता है।

10. मकर राशि

इस सप्ताह सितारे आपको स्वास्थ्य को प्राथमिकता देने की याद दिला रहे हैं। यह आपके शरीर को वह देखभाल और ध्यान देने का समय है जिसका वह हकदार है और सकारात्मक बदलाव करने के लिए प्रेरित महसूस करता है।

11. कुंभ राशि

इस सप्ताह अपने जीवन के सभी क्षेत्रों में संतुलन खोजने पर ध्यान देना महत्वपूर्ण है। एक स्वस्थ संतुलन बनाए रखने के लिए, स्व-देखभाल गतिविधियों को प्राथमिकता देने का प्रयास करें जो आपको तनाव को प्रबंधित करने और जमीन से जुड़े रहने में मदद करती हैं।

12. मीन राशि

आप इस सप्ताह ऊर्जा और जीवन शक्ति का अनुभव कर सकते हैं, क्योंकि ब्रह्मांडीय धाराएं आपके शारीरिक और भावनात्मक कल्याण का समर्थन करती हैं। आप एक नए फिटनेस रूटीन को आजमाने के लिए प्रेरित हो सकते हैं या स्व-देखभाल प्रथाओं को प्राथमिकता दे सकते हैं।

ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें - 

Weekly Finance Horoscope: इस हफ्ते इन 4 राशियों पर मां लक्ष्मी रहेंगी मेहरबान, धन लाभ के मामले में होगा तगड़ा लाभ 

Weekly Love Horoscope: इस हफ्ते इन 3 राशियों की लव लाइफ में आएंगी मुश्किलें, वहीं इनके जीवन में हो सकती है किसी खास की एंट्री

Weekly Horoscope: इस हफ्ते क्या कहते हैं आपके किस्मत के सितारे, किसे मिलगी तरक्की, किन राशियों का होगा भाग्योदय? पढ़ें साप्ताहिक राशिफल

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement