Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Weekly Health Horoscope 15th to 21st January 2024: सेहत के लिहाज से आपकी राशि के लिए कैसा रहेगा यह सप्ताह, एक क्लिक में पढ़ें साप्ताहिक हेल्थ राशिफल

Weekly Health Horoscope 15th to 21st January 2024: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपका स्वास्थ्य कैसा रहेगा।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: January 13, 2024 9:30 IST
Weekly Health Horoscope - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Health Horoscope

Weekly Health Horoscope 15th to 21st January 2024: नया हफ्ता आरंभ होने जा रहा है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपका स्वास्थ्य कैसा रहेगा? जानिए साप्ताहिक हेल्थ राशिफल।

मेष 

इस सप्ताह स्वयं की देखभाल को प्राथमिकता दें। चाहे वह जिम जाना हो या माइंडफुलनेस का अभ्यास करना हो, उन गतिविधियों में समय निवेश करें जो आपकी भलाई का पोषण करती हैं। संतुलित आहार और नियमित व्यायाम आपकी ऊर्जा के स्तर को बढ़ाएगा, जिससे आप अपने खेल में शीर्ष पर रहेंगे।

वृषभ 

स्वस्थ दिनचर्या बनाए रखें। सुनिश्चित करें कि आपको पर्याप्त आराम मिले और मानसिक स्वास्थ्य को प्राथमिकता दें। शांत दिमाग आपको चुनौतियों से आसानी से निपटने में मदद करेगा। अपने दैनिक कार्यक्रम में विश्राम तकनीकों को शामिल करने पर विचार करें।

मिथुन 

इस सप्ताह मानसिक और शारीरिक दोनों तरह की सेहत पर ध्यान दें। उन गतिविधियों में संलग्न रहें जो आपको खुशी देती हैं और आपको आराम देने में मदद करती हैं। चीज़ों को रोमांचक बनाए रखने के लिए एक नई फिटनेस दिनचर्या तलाशने पर विचार करें।

कर्क

तनाव प्रबंधन को प्राथमिकता दें। चाहे यह ध्यान, व्यायाम या किसी शौक के माध्यम से हो, ऐसी गतिविधियाँ खोजें जो आपको शांति प्रदान करें। पर्याप्त आराम और संतुलित आहार आपके संपूर्ण स्वास्थ्य में योगदान देगा।

सिंह

काम और आराम के बीच संतुलन बनाए रखें। नियमित व्यायाम न केवल आपको शारीरिक रूप से फिट रखेगा बल्कि आपके मानसिक स्वास्थ्य में भी योगदान देगा। रात की अच्छी नींद की शक्ति को कम आंकना याद रखें।

कन्या

मानसिक स्वास्थ्य को प्राथमिकता दें। अपने विचारों को व्यवस्थित करें और ऐसी गतिविधियों में संलग्न हों जिनसे आपको शांति मिले। संतुलित आहार और नियमित व्यायाम आपके संपूर्ण स्वास्थ्य में योगदान करते हैं।

तुला

काम और आत्म-देखभाल के बीच संतुलन बनाए रखें। उन गतिविधियों में संलग्न रहें जो आपको खुशी और आराम दें। एक स्वस्थ दिनचर्या आपके समग्र कल्याण में योगदान देगी।

वृश्चिक

मानसिक स्वास्थ्य को प्राथमिकता दें। ऐसी गतिविधियों में शामिल हों जो आपको शांति और सुकून दें। नियमित व्यायाम और संतुलित आहार आपके संपूर्ण स्वास्थ्य में योगदान देगा।

धनु

स्वस्थ दिनचर्या बनाए रखें। नियमित व्यायाम, संतुलित आहार और पर्याप्त आराम आपके संपूर्ण स्वास्थ्य में योगदान करते हैं। विश्राम तकनीकों की शक्ति को कम मत समझिए।

मकर

तनाव प्रबंधन को प्राथमिकता दें। ऐसी गतिविधियों में शामिल हों जो आपको शांति और सुकून दें। नियमित व्यायाम और संतुलित आहार आपके संपूर्ण स्वास्थ्य में योगदान करते हैं।

कुंभ 

मानसिक स्वास्थ्य को प्राथमिकता दें। उन गतिविधियों में संलग्न रहें जो आपको खुशी और आराम दें। नियमित व्यायाम और संतुलित आहार आपके संपूर्ण स्वास्थ्य में योगदान करते हैं।

मीन 

काम और आत्म-देखभाल के बीच संतुलन बनाए रखें। उन गतिविधियों में संलग्न रहें जो आपको खुशी और आराम दें। नियमित व्यायाम और संतुलित आहार आपके संपूर्ण स्वास्थ्य में योगदान करते हैं।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

एक गाय जो 20 सालों से कर रही तपस्या, रोज करती है रामलला की परिक्रमा, एकादशी पर उपवास भी रखती

मकर संक्रांति के दिन इन कामों की होती मनाही, जीवन हो सकता है तहस-नहस, जानें क्या करें और क्या नहीं?

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement