Monday, April 29, 2024
Advertisement

Weekly Health Horoscope: सावन माह के आखिरी हफ्ते में रहेंगे फिट या लगाने पड़ेंगे अस्पताल के चक्कर? पढ़ें साप्ताहिक हेल्थ राशिफल

Weekly Health Horoscope 28th August to 3rd September 2023: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपकी सेहत कैसी रहेगी? जानिए सभी 12 राशियों का स्वास्थ्य राशिफल।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Sushma Kumari Published on: August 26, 2023 19:02 IST
साप्ताहिक हेल्थ राशिफल 28 अगस्त से 3 सितंबर 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV साप्ताहिक हेल्थ राशिफल 28 अगस्त से 3 सितंबर 2023

Weekly Health Horoscope 28th August to 3rd September 2023:  नया हफ्ता शुरू होने वाला है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपकी सेहत कैसी रहेगी? चलिए जानते हैं स्वास्थ्य साप्ताहिक राशिफल। 

मेष राशि

स्वस्थ कार्य-जीवन संतुलन बनाए रखना और नियमित व्यायाम को अपनी दिनचर्या में शामिल करना याद रखें।

वृषभ राशि

वृषभ साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल सुझाव देता है कि आप अपने आहार संबंधी आदतों पर ध्यान दें और सुनिश्चित करें कि आप अपने शरीर को पौष्टिक भोजन से भर रहे हैं।

मिथुन राशि

अतिरिक्त ऊर्जा मुक्त करने और तनाव कम करने के लिए व्यायाम को अपनी दिनचर्या में शामिल करें। सचेतनता का अभ्यास करें और ऐसी गतिविधियों में संलग्न रहें जो आपको आनंद और विश्राम प्रदान करें।

कर्क राशि

योग, ध्यान या नियमित व्यायाम जैसी फिजियोथेरेपी में शामिल होने से आपको संतुलन हासिल करने और तनाव के स्तर को कम करने में मदद मिल सकती है।

सिंह राशि

सिंह सप्ताह का स्वास्थ्य राशिफल आपको तनाव कम करने और आंतरिक शांति को बढ़ावा देने के लिए ध्यान या योग जैसी माइंडफुलनेस तकनीकों का अभ्यास करने की सलाह देता है।

कन्या राशि

तनाव-मुक्त करने वाली गतिविधियों को अपनी दैनिक दिनचर्या में शामिल करें, जैसे ध्यान, व्यायाम या प्रकृति में समय बिताना। अपने आहार पर ध्यान दें और सुनिश्चित करें कि आप स्वस्थ विकल्पों के साथ अपने शरीर को पोषण दे रहे हैं।

तुला राशि

तनाव कम करने और आंतरिक संतुलन पाने के लिए ध्यान या योग जैसी माइंडफुलनेस तकनीकों का अभ्यास करें। तुला राशि का साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल सुझाव देता है कि आप अपने शरीर की ज़रूरतों को सुनें और किसी भी स्वास्थ्य संबंधी चिंता का तुरंत समाधान करें।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि का साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल सुझाव देता है कि आप अपने आहार और पोषण पर भी ध्यान दें। अपने शरीर की शुरुआत मछलियों, मछलियों, मछलियों से करने पर ध्यान केंद्रित करें जो आपको मंथन के लिए आवश्यक ऊर्जा देती हैं।

धनु राशि

एक संतुलित दिनचर्या स्थापित करने पर ध्यान दें जिसमें व्यायाम, पौष्टिक भोजन और पर्याप्त आराम शामिल हो। उन गतिविधियों में संलग्न रहें जो आपको खुशी देती हैं और आपको आराम करने में मदद करती हैं, चाहे वह योग का अभ्यास करना हो, प्रकृति में सैर करना हो, या किसी ऐसे शौक में संलग्न होना जो आपके दिमाग को आराम देता हो।

मकर राशि

मकर साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल आराम करने और तरोताजा होने के लिए काम या किसी तनावपूर्ण स्थिति से छुट्टी लेने का सुझाव देता है। उन गतिविधियों में संलग्न रहें जो आपको खुशी देती हैं और आपको तनाव मुक्त करने में मदद करती हैं।

कुंभ राशि

अपनी भावनात्मक सेहत पर भी ध्यान दें। कुंभ राशि का साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल बताता है कि एक सामंजस्यपूर्ण वातावरण बनाना भी महत्वपूर्ण है जो शांति और शांति को बढ़ावा दे।

मीन राशि

मीन साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल सुझाव देता है कि आपको उन बाजारों में खुशी मिलती है जो आपको खुश करते हैं और तनाव कम करते हैं। मौसमी भोजन को शामिल करें और जल योजना को संस्थागत बनाएं।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें - 

Weekly Horoscope 28th August to 3rd September 2023:  इन 5 राशियों के लिए सप्ताह रहेगा बेहद फलदायी, शिव जी कृपा से मिलेगा धन-नौकरी, सम्मान और सफलता

Weekly Career Horoscope: इस हफ्ते इन 5 राशियों को करियर में मिलेगी जोरदार सफलता, नौकरी में तरक्की के साथ प्रमोशन के प्रबल योग!

 

 

 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement