Friday, May 10, 2024
Advertisement

Weekly Health Horoscope 3rd to 9th July 2023: सेहत के लिहाज से कैसा बीतेगा आपका यह सप्ताह, जानें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल

Weekly Health Horoscope 3rd July to 9th July 2023: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपकी सेहत कैसी रहेगी? जानिए सभी 12 राशियों का स्वास्थ्य राशिफल।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: July 01, 2023 12:30 IST
Weekly Health Horoscope 3rd July to 9th July 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Health Horoscope 3rd July to 9th July 2023

Weekly Health Horoscope 3rd July to 9th July 2023: नया हफ्ता शुरू होने वाला है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपकी सेहत कैसी रहेगी? चलिए जानते हैं स्वास्थ्य साप्ताहिक राशिफल। 

मेष

मेष राशि का साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल सुझाव देता है कि आप अपने आहार और पोषण पर भी ध्यान दें। अपने शरीर को पौष्टिक, पौष्टिक खाद्य पदार्थों से पोषण देने पर ध्यान दें जो आपको पनपने के लिए आवश्यक ऊर्जा प्रदान करें।

वृषभ

एक संतुलित दिनचर्या स्थापित करने पर ध्यान दें जिसमें व्यायाम, पौष्टिक भोजन और पर्याप्त आराम शामिल हो। उन गतिविधियों में संलग्न रहें जो आपको खुशी देती हैं और आपको आराम देने में मदद करती हैं, चाहे वह योग का अभ्यास हो।

मिथुन 

मिथुन राशि का साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल आराम करने के लिए काम या किसी तनावपूर्ण स्थिति से छुट्टी लेने का सुझाव देता है। उन गतिविधियों में संलग्न रहें जो आपको आनंद देती हैं और आपको आराम देने में मदद करती हैं।

कर्क

अपनी भावनात्मक सेहत पर भी ध्यान दें। कर्क साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल सुझाव देता है कि एक सामंजस्यपूर्ण वातावरण बनाना भी महत्वपूर्ण है जो शांति और स्थिरता को बढ़ावा देता है।

सिंह

आपको उन गतिविधियों में आनंद मिलता है जो आपको आनंद देती हैं और तनाव कम करती हैं। पौष्टिक भोजन शामिल करें और जलयोजन को प्राथमिकता दें।

कन्या

अपने शरीर को पौष्टिक भोजन से पोषण दें और हाइड्रेटेड रहें। अपने तनाव के स्तर पर ध्यान दें और ध्यान या गहरी सांस लेने जैसी विश्राम तकनीकों का अभ्यास करें।

तुला

ऐसी गतिविधियों में संलग्न रहें जो शारीरिक और मानसिक कायाकल्प को बढ़ावा देती हैं, जैसे व्यायाम, ध्यान, या प्रकृति में समय बिताना। आप अपने शरीर की जरूरतों को सुनते हैं और अपनी दैनिक दिनचर्या में आवश्यक समायोजन करते हैं।

वृश्चिक

ऐसे व्यायामों में संलग्न रहें जो आपके शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य दोनों को बढ़ाते हैं, जैसे योग या ध्यान। अपने आहार पर ध्यान दें और सुनिश्चित करें कि आप अपने शरीर को पौष्टिक खाद्य पदार्थों से पोषण दे रहे हैं।

धनु

अपनी ऊर्जा के स्तर को बढ़ाने और समग्र फिटनेस को बढ़ावा देने के लिए नियमित व्यायाम को अपनी दिनचर्या में शामिल करें। इस हफ्ते अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें।

मकर

एक सुसंगत व्यायाम दिनचर्या स्थापित करें जो आपकी जीवनशैली और लक्ष्यों के अनुकूल हो। अपने आहार पर ध्यान दें और सुनिश्चित करें कि आप अपने शरीर को पौष्टिक खाद्य पदार्थों से पोषण दें।

कुंभ 

शारीरिक गतिविधि, जैसे योग या ध्यान, आपकी ऊर्जा को संतुलित करने और तनाव के स्तर को कम करने में मदद कर सकती है। कुंभ राशि का साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल सुझाव देता है कि आप थकान या थकावट के किसी भी लक्षण पर ध्यान दें और खुद को तरोताजा होने के लिए समय दें।

मीन 

मीन राशि का साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल सुझाव देता है कि आप जरूरत पड़ने पर ब्रेक लें और सुनिश्चित करें कि आपको तरोताजा होने के लिए पर्याप्त आराम मिले। अपने शरीर की बात सुनना और थकान या परेशानी के किसी भी लक्षण पर ध्यान देना महत्वपूर्ण है।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Guru Purnima 2023: गुरु पूर्णिमा पर क्या है स्नान-दान का महत्व, इस दिन जरूर करें इन मंत्रों का जाप

Mangal Gochar 2023: मंगल सिंह राशि में करेंगे प्रवेश, 1 जुलाई से इन राशियों का बदल जाएगा भाग्य, धन-धान्य में होगी बढ़ोतरी

Raksha Bandhan 2023: इस बार रक्षाबंधन पर रहेगा भद्रा का साया, जानिए राखी बांधने के लिए कौनसा समय होगा शुभ

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement