Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

Weekly Horoscope: नया सप्ताह करियर, नौकरी, प्यार, धन और सेहत की दृष्टि से आपके लिए कैसा रहेगा? जानें मेष से मीन तक का हाल

Weekly Horoscope 17th April to 23rd April 2023: मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारुवाला से जानिए यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Sushma Kumari Published on: April 17, 2023 18:27 IST
Weekly Horoscope 17th April to 23rd April 2023- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY Weekly Horoscope 17th April to 23rd April 2023

Weekly Horoscope 17th April to 23rd April 2023:  यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी इन सवालों के जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारुवाला से।

1. मेष राशि

पॉजिटिव: गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए लाभकारी रहेगा। आप अपने निजी और पेशेवर जीवन को बेहतर तरीके से संभालने में सक्षम होंगे। इतना ही नहीं इस सप्ताह आपको कोई ऐसा सरप्राइज भी मिलेगा जिससे आपका दिन बन जाएगा। सुनिश्चित करें कि आप जीवन में अपने वर्तमान लक्ष्यों और आकांक्षाओं पर ध्यान केंद्रित करते हैं।

आर्थिक स्थिति:  इस सप्ताह आपका वित्त स्थिर रहेगा और आप आय के लाभदायक स्रोतों में निवेश करने में भी सक्षम होंगे। आपको अपने ख़र्चों पर काफी हद तक नियंत्रण रखने की ज़रूरत है ताकि आप आगे एक स्थिर जीवन जी सकें।

प्रेम: इस सप्ताह आपके प्रेम संबंध काफी अच्छे रहने वाले हैं और आप अपने पार्टनर के साथ बेहतर तरीके से बात भी कर पाएंगे। सुनिश्चित करें कि आप दोनों एक-दूसरे पर पूरा भरोसा करते हैं और अपने रिश्ते को महत्व देते हैं।

व्यवसाय: व्यवसायिक रूप से इस समय आप जीवन में बहुत अच्छा करेंगे। करियर में बदलाव के बारे में सोचने का भी यह एक अच्छा समय है क्योंकि आपको जीवन में कई अवसर मिलेंगे। आपको अपने काम पर ध्यान केंद्रित करने और सभी लंबित कार्यों को पूरा करने की जरूरत है। पेशेवर संभावनाओं से जुड़े लोगों के लिए समय अच्छा है।

शिक्षा: मेष राशि के छात्रों की बात करें तो इनका मन पढ़ाई से ज्यादा निकल सकता है और खर्च भी अधिक हो सकता है।

स्वास्थ्य: अपनी दिनचर्या और खान-पान में लापरवाही करना उचित नहीं है। एसिडिटी और गैस की समस्या बढ़ सकती है।

2. वृष राशि

पॉजिटिव : गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके और आपके परिवार के लिए लाभकारी रहने वाला है। अपने जीवन में अवसरों के लिए रास्ता बनाएं क्योंकि आप एक नई शुरुआत के साक्षी बनने वाले हैं। अपने व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन के बदलते पहलुओं के बारे में सोचने का यह एक अच्छा समय है।

आर्थिक स्थिति : इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति काफी अच्छी रहेगी और आप पहले की तरह अपनी बचत में सुधार कर पाएंगे। महत्वपूर्ण आर्थिक फैसले लेने से पहले किसी विशेषज्ञ से बात करना न भूलें। आपके परिवार को भी आपकी आय के महत्व को समझने और उसके अनुसार खर्च करने की आवश्यकता है।

प्रेम: इस सप्ताह आपके पार्टनर के साथ आपके संबंध काफी बेहतर रहने वाले हैं। आप दोनों बेहतर तरीके से बात कर पाएंगे जिससे आपके जीवन में सद्भाव आएगा। इतना ही नहीं आप एक कपल के तौर पर साथ बिताए वक्त की कद्र भी कर पाएंगे।

व्यवसाय: व्यवसायिक तौर पर आप इस सप्ताह बहुत अच्छा करेंगे और आपको शानदार ढंग से सफलता प्राप्त करने के कई मौके भी मिलेंगे। सुनिश्चित करें कि आप अच्छा काम करते रहें और अपने वरिष्ठ अधिकारियों की अच्छी सूची में बने रहें। मैन्युफैक्चरिंग व्यवसाय से जुड़े जातकों के लिए यह समय लाभकारी रहेगा। आगे नए करियर की तलाश कर रहे छात्रों के लिए भी यह एक अच्छा समय है।

शिक्षा: यह सप्ताह व्यवधानों से भरा हो सकता है। इससे पढ़ाई में भी रुचि कम रहेगी। पढ़ाई के साथ-साथ आपका मन बाहरी सोशल मीडिया पर भी जाएगा।

स्वास्थ्य: वर्तमान वातावरण के कारण तनाव और अवसाद हावी रहेगा। मेडिटेशन और मेडिटेशन आपको मानसिक रूप से सकारात्मक बनाएगा।

3. मिथुन राशि

पॉजिटिव: गणेशजी कहते हैं कि यह समय आपके लिए अनुकूल रहेगा। आप अपने व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन को अच्छे तरीके से संभालने में सक्षम होंगे जो आपके जीवन में अच्छा समय लाने वाला है। इतना ही नहीं इस बार आपमें कुछ खास करने का साहस और संकल्प भी होगा।

आर्थिक स्थिति : इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी और नए संसाधनों में निवेश करने का भी यह अच्छा समय है। आप जोखिम भरा कदम उठा सकते हैं लेकिन महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले पेशेवर मदद लेने के लिए विशेषज्ञ की सलाह लेने की कोशिश करें। आपकी बचत में सुधार होगा और आप आगे के स्थिर भविष्य के लिए बेहतर योजना बना पाएंगे।

प्रेम: इस सप्ताह आपके पार्टनर के साथ आपके रिश्ते ऐसे खिलेंगे जैसे पहले कभी नहीं रहे। इतना ही नहीं आप दोनों के बीच समझ का भाव भी आएगा जो आपकी सभी समस्याओं को सुलझाने में मदद करेगा। सुनिश्चित करें कि आप कोई रहस्य नहीं रखते हैं और जब भी संभव हो बात करें।

व्यवसाय: यह सप्ताह आपके लिए पेशेवर जिम्मेदारियों से भरा रहेगा लेकिन आप उनमें से प्रत्येक को गरिमा और कड़ी मेहनत से पूरा करने में सक्षम होंगे। यह आपके वरिष्ठों पर सकारात्मक प्रभाव डालने वाला है, चाहे कुछ भी हो। यदि आपके पास नए अवसर हैं तो आपको नए करियर के बारे में भी सोचने की जरूरत है।

शिक्षा: इस सप्ताह पढ़ाई में पूरी तरह से एकाग्र न होने के कारण आप मानसिक रूप से अशांत महसूस कर सकते हैं, जिससे आपका मन बाहरी बातों में भी भटक सकता है।

स्वास्थ्य: कंधों में दर्द की स्थिति रहेगी। काम के साथ-साथ आराम और व्यायाम भी जरूरी है।

4. कर्क राशि

पॉजिटिव- गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए लाभदायक समय रहने वाला है। आपको अपने पेशेवर जीवन में बेहतर लक्ष्य निर्धारित करने की आवश्यकता है ताकि आप लगातार सफलता प्राप्त कर सकें। इसका सीधा असर आपके मानसिक स्वास्थ्य पर पड़ने वाला है, इसलिए इस समय अपने विकल्पों को लेकर बहुत सावधान रहें।

आर्थिक स्थिति: इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी रहने वाली है और आप विभिन्न जोखिम भरी संभावनाओं में भाग लेने में भी सक्षम होंगे। सुनिश्चित करें कि आप अपने वित्त को अपने दम पर नियंत्रित करते हैं और विशेषज्ञों की मदद से बड़े पैमाने पर सूचित निर्णय लेते हैं।

प्रेम: इस सप्ताह आपके प्रेम संबंध पहले जैसे नहीं रहने वाले हैं। अपने साथी के साथ क्वालिटी टाइम बिताएं ताकि आप एक साथ खुशहाल और सफल जीवन जी सकें। जरूरी है कि आप अपने पार्टनर की भावनाओं को समझें और बेहतर तरीके से बात करें।

व्यवसाय: इस सप्ताह आपको अपने व्यवसाय पर बहुत अधिक ध्यान देने की आवश्यकता होगी इसलिए इसमें बहुत सावधानी बरतें। करियर की नई संभावनाओं के बारे में सोचने के लिए भी यह एक अच्छा समय है। ऐसा इसलिए क्योंकि आपको एक नए और बेहतर भविष्य के लिए अपने टैलेंट को अच्छे तरीके से इस्तेमाल करने की जरूरत है। अपने व्यवसाय के संबंध में महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए अभी सही समय है।

शिक्षा: इस सप्ताह आपको अपनी पढ़ाई में अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है, तभी आपकी मेहनत सफल हो सकती है और आपको मनचाहा परिणाम मिलेगा। पढ़ाई को लेकर भी यह समय खर्चों से भरा हो सकता है।

स्वास्थ्य: सेहत अच्छी रहेगी। लेकिन मानसिक तनाव से दूर रहें, जिससे स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो सकती है।

5. सिंह राशि

पॉजिटिव- गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए लाभकारी रहने वाला है। निजी और पेशेवर जीवन में सुधार के कई मौके मिलेंगे। आपको सही समय का इंतजार करना चाहिए और उनमें से प्रत्येक का बेहतर उपयोग करना चाहिए।

आर्थिक स्थिति: आय के लाभदायक स्रोतों में निवेश करने के लिए समय ठीक नहीं है। आपको अनावश्यक खर्चों पर भी रोक लगाने की जरूरत है। लंबे समय में आपके वित्त पर इसका सकारात्मक प्रभाव पड़ने वाला है।

प्रेम: इस सप्ताह कुछ समय के लिए अपने पार्टनर के साथ अच्छे संबंध स्थापित करें। ध्यान रहे कि इस समय आपको रिश्ते को लेकर कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए। यह आपकी जिम्मेदारी है कि आप अपने रिश्ते पर ध्यान दें और जितना हो सके अपने पार्टनर से बात करें।

व्यवसाय: इस सप्ताह आपका पेशेवर जीवन जिम्मेदारियों से भरा रहेगा और आपको स्मार्ट तरीके से समय प्रबंधन को समझने की जरूरत है। आपके वरिष्ठ आपसे अधिक पेशेवर व्यवहार की उम्मीद करेंगे। कार्यक्षेत्र में राजनीति से भरी बातचीत के दौरान निष्क्रिय रहें, ताकि आप किसी भी तरह की परेशानी से बच सकें।

शिक्षा: उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे छात्रों को अपने शिक्षकों का पूरा सहयोग मिलेगा। आपको अति आत्मविश्वास से बचने की जरूरत है।

स्वास्थ्य: इस सप्ताह स्वास्थ्य ठीक रहेगा। लेकिन व्यस्तता के कारण थकान और सिर में भारीपन हो सकता है। कुछ समय हल्की गतिविधियों में अपने मन के अनुसार व्यतीत करें।

6. कन्या राशि

पॉजिटिव- गणेशजी कहते हैं कि सप्ताह आपके और आपके परिवार के लिए महत्वपूर्ण समय रहने वाला है। ऐसा इसलिए है क्योंकि आप जीवन में ऐसे बहुत से विकल्प चुनने में सक्षम होंगे जो लंबे समय में आपके जीवन को प्रभावित करने वाले हैं।

आर्थिक स्थिति: इस सप्ताह आपका आर्थिक जीवन कठिन परिस्थितियों से भरा रहेगा लेकिन आप उनमें से प्रत्येक को शानदार ढंग से संभालने में सक्षम होंगे। सामान्य तौर पर आपके जीवन पर इसका सकारात्मक प्रभाव पड़ने वाला है।

प्रेम: इस सप्ताह आपका प्रेम जीवन खुशियों और आनंद से भरा रहेगा। आपका साथी आपका साथ देगा चाहे कुछ भी हो जाए। आपके रिश्तों को लेकर यह समय बहुत ही अच्छा रहने वाला है। अगर आप लंबे समय से किसी गंभीर रिश्ते में हैं, तो शादी की संभावनाओं के बारे में सोचने का भी यह एक अच्छा समय है।

व्यवसाय: अपनी पेशेवर जिम्मेदारियों को भी अच्छी तरह समझने की जरूरत है। तभी आप अपने निजी और पेशेवर जीवन में संतुलन बना पाएंगे। अपने भाई-बहनों के साथ अपने निजी जीवन के महत्वपूर्ण पहलुओं पर बात करने का यह एक अच्छा समय है। इस सप्ताह अपने पेशेवर जीवन में कड़ी मेहनत करते रहें ताकि आप आसानी से सफलता प्राप्त कर सकें।

शिक्षा: इस सप्ताह आप कुछ नए शोध के बारे में भी सोच सकते हैं। अगर आप उच्च शिक्षा या सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो यह समय कड़ी मेहनत से भरा रहेगा।

स्वास्थ्य: गैस व वायु की समस्या परेशान कर सकती है। इसके प्रभाव से जोड़ों का दर्द भी बढ़ सकता है।

7. तुला राशि

पॉजिटिव- गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके जीवन में खुशियां लेकर आने वाला है। आपके पास आराम करने और गुणवत्तापूर्ण समय बिताने के कई मौके होंगे। अब तक के मन की शांति और संतुष्टि पाने के लिए इन अवसरों का उपयोग करें। आपको बहुत जल्द बेहतर अवसरों के लिए तैयार होने की आवश्यकता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप इस समय का उपयोग सावधानी से करें।

आर्थिक स्थिति: इस सप्ताह आपका आर्थिक जीवन स्थिर रहेगा और आप निवेश के बेहतर निर्णय लेने में सक्षम होंगे। पैसे की कीमत को समझना और बेवजह खर्च करना बंद करना जरूरी है। आपको कुछ समय के लिए अपनी बचत में सुधार करने की आवश्यकता है ताकि आप अपने परिवार के साथ एक स्थिर भविष्य बना सकें।

प्रेम: इस सप्ताह अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताएं ताकि न केवल आप अपने प्यार को बेहतर बना सकें बल्कि अगर आपकी शादी को काफी समय हो गया है तो आपको अपने परिवार को बढ़ाने के बारे में भी सोचने की जरूरत है।

व्यवसाय: व्यवसायिक तौर पर यह सप्ताह आपके जीवन में बहुत अच्छा प्रदर्शन करने वाला हो सकता है। अच्छा काम करते रहें और जब भी संभव हो अपने वरिष्ठों को प्रभावित करें। यह सप्ताह आपको प्रमोशन पाने में भी मदद करेगा। यदि आपको लगता है कि यह आवश्यक है तो अपने करियर को बदलने का भी यह सही समय है।

शिक्षा: इस सप्ताह आपको बहुत कुछ नया सीखने को मिलेगा और आप ज्ञान प्राप्त करने में अपना समय व्यतीत करेंगे। पढ़ाई में अपनी रुचि बनाए रखने के लिए आपको दूसरी चीजों से दूर रहना चाहिए।

स्वास्थ्य: बदलता मौसम आपकी सेहत को प्रभावित कर सकता है। खान-पान और रहन-सहन को व्यवस्थित रखें।

8. वृश्चिक राशि

पॉजिटिव- गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके जीवन में बहुत सारी परेशानियां लेकर आने वाला है। पारिवारिक जीवन में आप चीजों पर नियंत्रण नहीं रख पाएंगे जिससे आप निराश हो सकते हैं। हालांकि आपको अपनी भावनाओं पर काबू रखने और कुछ समय के लिए शांत रहने की जरूरत है।

आर्थिक स्थिति: आर्थिक रूप से यह समय स्थिर रहेगा लेकिन आपको अपनी बचत पर नज़र रखने की ज़रूरत है। अन्यथा, बहुत जल्द आप अपना सारा पैसा खो देंगे और किसी भी संसाधन का निवेश नहीं कर पाएंगे। आपके परिवार को भी आपकी आय के महत्व को समझना चाहिए ताकि वे फिजूलखर्ची न करें।

प्रेम: बहुत जल्द आपका पार्टनर गलतियों को समझेगा और रिश्ते पर फोकस कर पाएगा। तब तक आपको धैर्य रखने की जरूरत है। यह सप्ताह आपको जीवन में धैर्य और मूल्यों के बारे में सब कुछ सिखाने वाला है।

व्यवसाय: यह सप्ताह अपने पेशेवर जीवन पर ध्यान केंद्रित करने और यह सुनिश्चित करने के लिए है कि आप अच्छा कर रहे हैं या नहीं। आपके वरिष्ठ समय-समय पर आप पर नज़र रखेंगे। इसलिए अपने सभी लंबित कार्यों को पूरा करना और एक नई शुरुआत के लिए तत्पर रहना बहुत महत्वपूर्ण है।

शिक्षा: यदि आप उच्च शिक्षा या सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो यह समय कड़ी मेहनत से भरा रहेगा।

स्वास्थ्य: डायबिटीज और ब्लड प्रेशर से पीड़ित लोग खुद ही अपनी सेहत खराब होने का कारण बनेंगे। लापरवाही बिल्कुल न करें और उचित इलाज कराएं।

9. धनु राशि

पॉजिटिव- गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहने वाला है। आपको अपनी क्षमताओं को समझने और उसके अनुसार काम करने की आवश्यकता है ताकि लोगों को आपके मूल्य के बारे में पता चल सके।

आर्थिक स्थिति: इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा और आप अपनी आय को बचाने में भी सफल रहेंगे। जोखिम भरे निवेश के अवसरों में भाग लेने के लिए यह अच्छा समय नहीं है लेकिन आप भविष्य के लिए हमेशा बेहतर योजना बना सकते हैं। आवश्यकता पड़ने पर वित्तीय सहायता लें और सुनिश्चित करें कि आप आय के लाभदायक स्रोतों में निवेश करें। बहुत जल्द आपकी किस्मत बदलेगी और बेहतर अवसरों के मार्ग प्रशस्त करेगी।

प्रेम: आपको अपने पार्टनर से बेहतर तरीके से बात करने की जरूरत है ताकि आपके रिश्ते अच्छे बन सकें। अपनी निजता बनाए रखें और अपने रिश्ते पर ध्यान दें ताकि आप चीजों को बेहतर बना सकें। आपका जीवनसाथी एक प्यार करने वाला व्यक्ति होगा जो आपका ख्याल रखेगा चाहे कुछ भी हो जाए।

व्यवसाय: पेशेवर तौर पर आपको शानदार सफलता मिलेगी। हालाँकि, आपको अपनी स्थिति स्थापित करने और अपने वरिष्ठों को प्रभावित करने के लिए कड़ी मेहनत जारी रखने की आवश्यकता है।

शिक्षा: छात्रों के लिए विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में बैठने का यह एक अच्छा समय है। आपको जीवन में अपने तात्कालिक लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है ताकि आप कदम दर कदम सफलता प्राप्त कर सकें।

स्वास्थ्य: सेहत ठीक रहेगी। कुछ समय प्राकृतिक वातावरण के बीच बिताने से मानसिक सुकून मिलेगा।

10. मकर राशि

पॉजिटिव- गणेशजी कहते हैं कि यह समय आपके लिए सफल हो सकता है। आपके पास जीवन में बदलाव लाने का आत्मविश्वास और दृढ़ संकल्प है। यह आपको कुछ ही समय में अच्छी चीजें हासिल करने में मदद कर सकता है।

आर्थिक स्थिति: आर्थिक रूप से आप पूरी तरह से स्वतंत्र रहेंगे, हालांकि आपको अपनी बचत को बेहतर तरीके से बढ़ाने की जरूरत है ताकि आप अपने परिवार के साथ बेहतर भविष्य की योजना बना सकें। वित्त बहुत आसानी से अस्थिर हो सकता है इसलिए अपने भाग्य में होने वाले परिवर्तनों से बहुत सावधान रहें। जरूरत पड़ने पर आर्थिक मदद लें ताकि आप अनुकूल बदलाव कर सकें।

प्रेम: यह सप्ताह आपके प्रेम संबंधों के लिए बहुत ही अच्छा रहने वाला है और आप बहुत जल्द मनोकामना भी प्राप्त करेंगे। अपने साथी के साथ अपने परिवार का विस्तार करने के बारे में सोचने का यह एक अच्छा समय है।

व्यवसाय: यह सप्ताह आपके पेशेवर जीवन के लिए बहुत ही शानदार समय रहने वाला है जब आप निरंतर सफलता प्राप्त करेंगे। उच्च अधिकारी भी आपसे प्रभावित रहेंगे और आपके सहयोगी आपका पूरा सहयोग करेंगे। आपको अपने बचे हुए कामों पर ध्यान देने की जरूरत है और उन्हें जल्द से जल्द पूरा करने की जरूरत है। मैन्युफैक्चरिंग व्यवसाय से जुड़े जातकों के लिए यह समय बहुत ही शानदार रहने वाला है।

शिक्षा: विद्यार्थियों की बात करें तो यह सप्ताह पढ़ाई के लिहाज से बेहतर नजर आ रहा है। आप कोई प्रोफेशनल कोर्स भी जॉइन कर सकते हैं।

स्वास्थ्य: सेहत ठीक रहेगी। कुछ समय प्राकृतिक वातावरण के बीच बिताने से मानसिक सुकून मिलेगा। वाहन सावधानी से चलाएं और जोखिम वाली गतिविधियों से दूर रहें।

11. कुंभ राशि

पॉजिटिव- गणेशजी कहते हैं कि यह आपके लिए लाभकारी समय रहेगा। आपके जीवन में कई मौके आएंगे और आपको उनमें से प्रत्येक का सावधानीपूर्वक उपयोग करने की आवश्यकता है। इतना ही नहीं, बल्कि आपको जीवन में अपने वर्तमान लक्ष्यों और आकांक्षाओं पर भी ध्यान देना चाहिए।

आर्थिक स्थिति: आपकी आर्थिक स्थिति स्थिर रहेगी और निवेश के अवसरों के बारे में सोचने का भी यह एक अच्छा समय है। यह आपकी किस्मत को बेहतर बनाने में आपकी मदद करेगा जैसा पहले कभी नहीं हुआ था।

प्रेम: आपको अपने परिवार के साथ एक स्थिर भविष्य के बारे में भी सोचने की ज़रूरत है, इसलिए अभी अपनी बचत पर नज़र रखें। सबसे पहले, आपके परिवार को जीवन में पैसे के महत्व और मूल्य को समझना चाहिए। पार्टनर के साथ आपके रिश्ते बेहतर होने वाले हैं।

व्यवसाय: इस सप्ताह आपको अपने पेशेवर जीवन पर बेहतर ध्यान देने की जरूरत है। शेष सभी कार्यों को पूरा करें और नए अवसर की प्रतीक्षा करें। यह आपको अपने वरिष्ठों को प्रभावित करने और इस सप्ताह पदोन्नति पाने में मदद करेगा। यदि आप अपनी वर्तमान नौकरी की स्थिति से खुश नहीं हैं तो आप करियर की संभावनाओं में बदलाव के बारे में भी सोच सकते हैं।

शिक्षा: यह सप्ताह आपकी पढ़ाई के लिए बेहतर रहेगा और आपकी मेहनत का फल भी मिलेगा। नए शोध में जाने का मौका मिलेगा, जिससे आप कुछ नया सीख सकेंगे।

स्वास्थ्य: कुछ थकान और सुस्ती रह सकती है। लेकिन आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा, चिंता न करें।

12. मीन राशि

पॉजिटिव- गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहने वाला है। आप अपने निजी और पेशेवर जीवन में बेहतर तरीके से संतुलन बना पाएंगे। यह आपको कम समय में सफलता दिलाने में मदद करने वाला है।

आर्थिक स्थिति: आर्थिक रूप से यह एक अनुकूल अवधि होगी जब आप आय के लाभदायक स्रोतों में निवेश करने में सक्षम होंगे। अपनी बचत में सुधार करें ताकि आप अपने भविष्य की संभावनाओं के लिए बेहतर योजना बना सकें।

प्रेम: आपके प्रेम संबंधों में पहले जैसा सुधार आने वाला है। आपका साथी आप पर पूरा भरोसा करने वाला है जो आपको खुद को बेहतर तरीके से व्यक्त करने में मदद करने वाला है।

व्यवसाय: अपने काम को गंभीरता से लें और अपने सभी काम समय पर पूरे करें। यह आपके वरिष्ठों पर सकारात्मक प्रभाव छोड़ने वाला है, जो जल्द ही महत्वपूर्ण परियोजनाओं को लेकर आप पर भरोसा करेंगे। आपको अपने सहकर्मियों के साथ अपने संबंधों का भी ध्यान रखना होगा और यह सुनिश्चित करना होगा कि वे आपकी सफलता से ईर्ष्या न करें।

शिक्षा: अगर आप कोई नया विषय चुनने की सोच रहे हैं तो यह सप्ताह आपके लिए बेहतर रहेगा। आपको बेहतर मौके भी मिलेंगे।

ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें - 

Career And Education Weekly Horoscope: इस सप्ताह इन राशि के छात्रों को करना होगा अधिक मेहतन, तभी मिलेगा मन मुताबिक फल

Weekly Horoscope: इस सप्ताह किसे मिलेगी खुशियों की सौगात और किसे रहना होगा सावधान, जानिए 12 राशियों का हाल

शनि राहु की युति कुंडली में बनाता है पिशाच योग, जानिए जातक पर पड़ता है क्या असर

 

 

 

 

 

 

 

 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement