Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Weekly Horoscope 27th November to 3rd December 2023: दिसंबर महीने की शुरुआत में इन राशि वालों का खुलेगा भाग्य, जानें कौनसी हैं वो लकी राशियां

Weekly Horoscope 27th November to 3rd December 2023: मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानिए यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Updated on: December 01, 2023 14:29 IST
Weekly Horoscope - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Horoscope

Weekly Horoscope 27th November to 3rd December 2023:  नया सप्ताह शुरू हो होने वाला है। ऐसे में यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी? इन सभी सवालों के जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष 

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह, मेष राशि, आपमें ऊर्जा का संचार होगा जो निश्चित रूप से आपके उत्साह को बढ़ाएगा। आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और आप अपने सामने आने वाली किसी भी चुनौती पर विजय पाने के लिए तैयार महसूस करेंगे।

वृषभ

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आप स्थिरता और जमीन से जुड़े रहने की भावना का अनुभव करेंगे। आपका व्यावहारिक स्वभाव विभिन्न चुनौतियों में आपका मार्गदर्शन करेगा, जिससे आप प्रभावी समाधान ढूंढ पाएंगे। स्थिरता की इस अवधि को स्वीकार करें और इसे अपने दीर्घकालिक लक्ष्यों की दिशा में काम करने की नींव के रूप में उपयोग करें।

मिथुन 

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आप खुद को खुले दिमाग से बदलाव और नए अनुभवों को अपनाते हुए पाएंगे। आपका अनुकूलनशील स्वभाव विभिन्न चुनौतियों में आपका मार्गदर्शन करेगा, व्यक्तिगत विकास को प्रोत्साहित करेगा और आपके क्षितिज का विस्तार करेगा।

कर्क

गणेशजी कहते हैं कि एक दिव्य मार्गदर्शक आपको अंतर्दृष्टि और स्पष्टता के साथ आने वाले सप्ताह में मदद करेगा। एक कर्क राशि के व्यक्ति के रूप में, आपका पालन-पोषण और सहानुभूतिपूर्ण स्वभाव आपको एक स्वाभाविक देखभालकर्ता बनाता है।

सिंह

गणेशजी कहते हैं कि सिंह राशि के व्यक्ति के रूप में, आप रोमांचक ऊर्जा और अवसरों से भरा सप्ताह शुरू करने वाले हैं। उत्साह का यह उछाल आपको चुनौतियों का साहसपूर्वक सामना करने के लिए सशक्त बनाएगा, आपके आत्मविश्वास को नई ऊंचाइयों पर ले जाएगा।

कन्या

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आप स्थिरता और जमीन से जुड़े रहने की भावना का अनुभव करेंगे। आपका व्यावहारिक स्वभाव विभिन्न चुनौतियों में आपका मार्गदर्शन करेगा, जिससे आप प्रभावी समाधान ढूंढ पाएंगे।

तुला

गणेशजी कहते हैं कि आने वाले सप्ताह के लिए आपका दिव्य मार्गदर्शक रहेगा। तुला राशि के व्यक्ति के रूप में, आप अपने सामंजस्यपूर्ण प्रेम और न्याय की सहज भावना के लिए जाने जाते हैं। इस सप्ताह, सितारों के पास आपके लिए एक विशेष योजना है, जो आपकी सफलता की इच्छा को आपकी महत्वाकांक्षाओं के साथ संतुलित करने के अवसर प्रदान कर रही है।

वृश्चिक

गणेशजी कहते हैं आने वाले सप्ताह के लिए आपका मार्गदर्शक। वृश्चिक राशि के व्यक्ति के रूप में, आपमें एक सहज तीव्रता और जुनून है जो आपको अलग करता है। इस सप्ताह, सितारे आपके लिए परिवर्तनकारी अवसर और अपनी आंतरिक शक्ति का दोहन करने का मौका लाने के लिए संरेखित हैं।

धनु

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आप खुद को खुले दिमाग से बदलाव और नए अनुभवों को अपनाते हुए पाएंगे। आपकी साहसिक भावना विभिन्न चुनौतियों में आपका मार्गदर्शन करेगी, व्यक्तिगत विकास को प्रोत्साहित करेगी और आपके क्षितिज का विस्तार करेगी।

मकर

गणेशजी कहते हैं आने वाले सप्ताह के लिए आपका मार्गदर्शक। मकर राशि के व्यक्ति के रूप में, आप सफलता के प्रति अपने अटूट दृढ़ संकल्प और प्रतिबद्धता के लिए जाने जाते हैं। इस सप्ताह, सितारे आपको विकास और उपलब्धि के अवसर प्रदान करने के लिए एक साथ आ गए हैं।

कुंभ 

गणेशजी कहते हैं कि नवीनता और दूरदर्शी अंतर्दृष्टि से भरे सप्ताह के लिए आपका दिव्य मार्गदर्शक। कुंभ राशि के व्यक्ति के रूप में, आप अपनी प्रगतिशील सोच और दुनिया के प्रति अद्वितीय दृष्टिकोण के लिए जाने जाते हैं।

मीन 

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आप स्वयं को उन्नत अंतर्ज्ञान और भावनात्मक संवेदनशीलता की स्थिति में पाएंगे। अपने आंतरिक स्व से आपका गहरा संबंध आपको विभिन्न चुनौतियों और परिस्थितियों में मार्गदर्शन करेगा।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Garun Puran: नरक और स्वर्ग से आए हुए लोगों की क्या पहचान होती है? गरुण पुराण में लिखी हैं ये बातें

Ashta Lakshami: मां लक्ष्मी के आठ रूप कौन-कौन से हैं? इनके आशीर्वाद से घर में नहीं रहती धन-दौलत की कमी

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement