Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Weekly Horoscope 30 October to 5th November 2023: दिवाली से पहले इन राशियों का जागेगा भाग्य, हर क्षेत्र में मिलेगी तरक्की, दूर होगी हर परेशानी

Weekly Horoscope 30 October to 5th November 2023: मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानिए यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: October 28, 2023 9:55 IST
Weekly Horoscope - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Horoscope

Weekly Horoscope 30 October to 5th November 2023: नया सप्ताह शुरू हो होने वाला है। ऐसे में यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी? इन सभी सवालों के जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष 

 गणेशजी कहते हैं इस सप्ताह आप महसूस करेंगे कि आपके अंदर की आग पहले से कहीं अधिक तेजी से जल रही है। मेष साप्ताहिक राशिफल के अनुसार, ऊर्जा का स्तर बढ़ रहा है और आप दुनिया से मुकाबला करने के लिए तैयार हैं।

वृषभ 

गणेशजी कहते हैं कि धैर्य रखें, यह असाधारण को अपनाने का सप्ताह है। वृषभ साप्ताहिक राशिफल भविष्यवाणी करता है कि आकाशीय ऊर्जाएं आपमें उत्साह और आश्चर्य की लहर लाने के लिए एकजुट हो रही हैं। अपने आराम क्षेत्र से बाहर निकलने और अज्ञात क्षेत्रों का पता लगाने के लिए तैयार हो जाइए।

मिथुन 

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आप खुद को बदलाव को अपनाते हुए और नए क्षितिज तलाशते हुए पाएंगे। आपकी स्वाभाविक जिज्ञासा आपको व्यक्तिगत विकास और विस्तार के रोमांचक अवसरों की ओर ले जाएगी।

कर्क

गणेशजी कहते हैं कि ब्रह्मांडीय तरंगों को गले लगाओ। आपका भाग्य साथ देगा। कर्क साप्ताहिक राशिफल के अनुसार, इस सप्ताह ब्रह्मांड आप पर लौकिक आशीर्वाद बरसाने के लिए तैयार है। जब अवसर और सफलताएं प्रचुर मात्रा में हों तो भाग्य की लहरों पर सवारी करने के लिए तैयार हो जाइए।

सिंह

गणेशजी कहते हैं, इस सप्ताह, सिंह, आप रोमांच और विस्तार की पुकार महसूस कर रहे हैं। सिंह साप्ताहिक राशिफल भविष्यवाणी करता है कि ब्रह्मांड आपको अपने आराम क्षेत्र से बाहर निकलने और नए क्षितिज तलाशने का आग्रह कर रहा है। चाहे वह शारीरिक यात्रा हो या मानसिक अन्वेषण, अपने रास्ते में आने वाले अवसरों को स्वीकार करें।

कन्या

गणेशजी कहते हैं कि यह आपकी अविश्वसनीय क्षमता को उजागर करने का सप्ताह है। कन्या साप्ताहिक राशिफल के अनुसार, ब्रह्मांड आपको विकास और सफलता के अवसर प्रदान करने के लिए तैयार हो रहा है। अब अपनी विश्लेषणात्मक क्षमता और विस्तार पर ध्यान देने का समय है।

तुला

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आप अपने व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन दोनों में संतुलन पाते हुए पाएंगे। अपने रिश्तों में सामंजस्य बनाने और शांत एवं शांतिपूर्ण माहौल बनाए रखने पर ध्यान दें।

वृश्चिक

गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह अपने साथ तीव्र ऊर्जा और परिवर्तनकारी अवसर लेकर आएगा। वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल के अनुसार, आप खुद को अपनी भावनाओं में गहराई से डूबते हुए और अपने मानस के छिपे हुए पहलुओं को उजागर करते हुए पा सकते हैं।

धनु

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आप ऊर्जा और प्रेरणा की वृद्धि महसूस कर सकते हैं जो आपको अपने लक्ष्यों की ओर प्रेरित करती है। धनु साप्ताहिक राशिफल के अनुसार, यह अपनी महत्वाकांक्षाओं पर ध्यान केंद्रित करने और अपने करियर या व्यक्तिगत प्रयासों में प्रगति करने का एक उत्कृष्ट समय है।

मकर

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आप नए सिरे से उद्देश्य और दृढ़ संकल्प की भावना का अनुभव कर सकते हैं। आपका महत्वाकांक्षी स्वभाव सबसे आगे रहेगा, जो आपको अटूट फोकस के साथ अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए प्रेरित करेगा। यह आपके करियर में प्रगति करने या आपके कौशल को प्रदर्शित करने वाली नई जिम्मेदारियां लेने का एक उत्कृष्ट समय है।

कुंभ 

 गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आप नए सिरे से उद्देश्य और महत्वाकांक्षा की भावना से भरे हुए हैं। आपका दिमाग तेज है और आपका अंतर्ज्ञान आपको सफलता की ओर ले जा रहा है। यह आपके दीर्घकालिक लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करने और भविष्य के लिए योजनाएँ बनाने का एक अच्छा समय है।

मीन 

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आप रचनात्मकता और प्रेरणा में वृद्धि महसूस कर सकते हैं। आपकी कलात्मक क्षमताएं बढ़ गई हैं, और आपको कला के विभिन्न रूपों या रचनात्मक आउटलेट्स के माध्यम से खुद को अभिव्यक्त करने में सांत्वना मिलती है।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Lunar Eclipse 2023: साल का आखिरी चंद्र ग्रहण इन 5 राशियों को दिलाएगा बंपर लाभ, व्यापार में भी आएगा जबरदस्त उछाल

Diwali 2023: दिवाली कब है 11 या 12 नवंबर? यहां डेट को लेकर दूर करें कंफ्यूजन, जानें सही तिथि और पूजा शुभ मुहूर्त

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement