Monday, April 29, 2024
Advertisement

Weekly Horoscope 5th to 11th Februay 2024​: इस हफ्ते इन राशियों के सितारे रहेंगे बुलंदियों पर, इन्हें रहना होगा सावधान, जानिए मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल

Weekly Horoscope 5th to 11th February 2024​: मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानिए यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: February 03, 2024 6:38 IST
Weekly Horoscope - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Horoscope

Weekly Horoscope 5th to 11th February 2024​: नया सप्ताह शुरू हो होने वाला है। ऐसे में यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी? इन सभी सवालों के जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष: गणेशजी कहते हैं कि मेष राशि वालों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहने वाला है। आप अपने जीवन में महत्वपूर्ण लक्ष्यों को प्राप्त करने में सफल रहेंगे। साथ ही यह समय आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है। आपके लिए सभी सितारे शुभ रहेंगे।

वृषभ: गणेशजी कहते हैं कि वृषभ राशि वाले आपके लिए यह समय लाभकारी रहेगा। सुनिश्चित करें कि आप अपनी जीवन प्राथमिकताओं से अवगत हैं। आपको अपने जीवन में रिश्तों के महत्व को समझना चाहिए और उसके अनुसार कार्य करना चाहिए।

मिथुन: गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए बहुत शानदार रहने वाला है। आप अपने व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन को बेहतरीन तरीके से प्रबंधित करने में सक्षम होंगे।

कर्क: गणेशजी कहते हैं कि यह समय आपके लिए लाभकारी रहेगा। आप जो भी करें, आपमें कठिनाइयों पर विजय पाने और सफल होने का साहस और दृढ़ संकल्प होना चाहिए।

सिंह: गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके और आपके परिवार के लिए लाभदायक समय रहने वाला है। ऐसा इसलिए है क्योंकि आप जीवन में सब कुछ हासिल कर सकते हैं और इस समय आप अपनी क्षमता का एहसास कर पाएंगे।

कन्या: गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए मुख्य रूप से व्यक्तिगत जीवन से संबंधित लाभदायक रहने वाला है। ऐसे कई मौके आएंगे जब आप अपना करियर बेहतरीन तरीके से बना सकते हैं। आपको अपने जीवन लक्ष्य को समझना चाहिए और उस पर काम करना शुरू करना चाहिए।

तुला: गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है। कई बार ऐसा होगा जब आप सामान्य तौर पर जीवन के बारे में उदास महसूस करेंगे। हालाँकि, अवसाद से बचने का एकमात्र तरीका अपने काम पर ध्यान केंद्रित करना और जीवन में व्यस्त रहना है।

वृश्चिक: गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए कई स्तरों पर अनोखा रहेगा। सबसे पहले आप अपने निजी और व्यावसायिक जीवन में बड़ी सफलता हासिल करने में सफल रहेंगे। दूसरे, आपको एक आध्यात्मिक पहचान भी मिलेगी, जो आपको एक बेहतर इंसान बनने में मदद कर सकती है।

धनु: गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह प्रिय धनु राशि वालों के लिए अच्छा रहने वाला है। ऐसे कई मौके आएंगे जब आप दूसरों से अलग खड़े होकर अपनी अलग पहचान बनाने में कामयाब रहेंगे। तब तक आपको धैर्य रखना होगा और अपने जीवन में एक नई शुरुआत की प्रतीक्षा करनी होगी।

मकर: गणेशजी कहते हैं कि आप निश्चिंत होकर जीवन का आनंद लेना चाहते हैं। यह सबसे अच्छा तरीका है जिससे आप अपने जीवन में अशांति से बच सकते हैं और मानसिक संतुष्टि प्राप्त कर सकते हैं।

कुंभ: गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है। तमाम मुश्किलों का सामना करने के बाद आपके जीवन पर सकारात्मक प्रभाव पड़ना चाहिए और रिश्तों की अहमियत भी समझनी चाहिए। सफलता प्राप्त करने का एकमात्र तरीका लोगों की सलाह सुनना और आवश्यकता पड़ने पर उसका पालन करना है।

मीन: गणेशजी कहते हैं कि प्रिय मीन राशि वालों के लिए यह सप्ताह अद्भुत रहने वाला है। आप अपने व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन को बेहतरीन तरीके से व्यवस्थित करने में सक्षम होंगे।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Shani Graha 2024: साल 2024 में शनि ग्रह लाएंगे बड़े-बड़े बदलाव, जानिए किस राशि पर क्या होगा असर

मंगल का गोचर इन राशियों के लिए रहेगा मंगलकारी, सोने की तरह चमकेगा भाग्य, जानिए आपकी राशि पर क्या पड़ेगा प्रभाव?

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement