Sunday, May 26, 2024
Advertisement

Weekly Horoscope 8th to 14th April 2024: इन राशियों के लिए नए अवसर लेकर आ रहा है नया सप्ताह, यहां जानें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल

Weekly Horoscope 8th to 14th April 2024: मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानिए यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Updated on: April 06, 2024 7:17 IST
Weekly Horoscope- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Horoscope

Weekly Horoscope 8th to 14th April 2024: नया सप्ताह शुरू हो होने वाला है। ऐसे में यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी? इन सभी सवालों के जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष: गणेशजी कहते हैं कि संकेत की स्थिति बताती है कि यह आपके लिए नए उद्यम शुरू करने और दृढ़ संकल्प के साथ अपने लक्ष्यों को आगे बढ़ाने का सही समय है। दिल के मामलों में आप जोश और रोमांस में वृद्धि का अनुभव कर सकते हैं।

वृषभ: गणेशजी कहते हैं कि व्यक्तिगत विकास और रोमांच के अवसर इंतजार कर रहे हैं, इसलिए इस क्षण का अटूट दृढ़ संकल्प के साथ लाभ उठाएं। दिल के मामले में, प्यार हवा में है और आप इसके आकर्षक बवंडर का केंद्र हैं।

मिथुन: गणेशजी कहते हैं कि यह आपके आराम क्षेत्र से बाहर निकलने और जोखिम लेने का समय है। मिथुन साप्ताहिक राशिफल के अनुसार, नवीन विचार और रचनात्मक सोच आपको अपने करियर में भीड़ से अलग खड़ा करेगी।

कर्क: गणेशजी कहते हैं कि अपने अंतर्ज्ञान पर भरोसा करें और अपने दिल की इच्छाओं का पालन करें। प्यार में एक आकर्षक यात्रा के लिए तैयार हो जाइए। मौजूदा रिश्ते गहरे भावनात्मक संबंधों के साथ विकसित होंगे, जबकि एकल कर्क राशि वालों को एक दिल को छू लेने वाली मुलाकात का सामना करना पड़ सकता है जो जुनून और रोमांस को प्रज्वलित करती है।

सिंह: गणेशजी कहते हैं कि अपने अंतर्ज्ञान पर भरोसा रखें और अपनी क्षमताओं पर भरोसा रखें क्योंकि आपके पास अपनी इच्छाओं को प्रकट करने की शक्ति है। निजी मोर्चे पर रिश्ते सुर्खियों में हैं। आप स्वयं को प्रियजनों के साथ गहरे संबंधों और सार्थक बातचीत की तलाश में पा सकते हैं।

कन्या: गणेशजी कहते हैं कि जब आप सटीकता और चतुराई के साथ चुनौतियों का सामना करेंगे तो आपका सावधानीपूर्वक स्वभाव आपकी सबसे बड़ी संपत्ति होगी। दिलों के मामले में चिंगारी उड़ रही है! चाहे आप अकेले हों या रिश्ते में हों, प्यार हवा में है।

तुला: गणेशजी कहते हैं कि उत्पन्न होने वाले किसी भी विवाद को सुलझाने में संचार महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। इसलिए अपने शब्दों का चयन समझदारी से करें और दूसरों के दृष्टिकोण को ध्यान से सुनें। तुला साप्ताहिक राशिफल सुझाव देता है कि काम के मामले में, आपके कूटनीतिक कौशल और तर्क के दोनों पक्षों को देखने की क्षमता मूल्यवान साबित होगी।

वृश्चिक: गणेशजी कहते हैं कि इस आत्मनिरीक्षण यात्रा को अपनाएं क्योंकि इससे व्यक्तिगत विकास और आत्म-खोज को बढ़ावा मिलेगा। अपने अंतर्ज्ञान पर भरोसा करें और महत्वपूर्ण निर्णयों में अपने अंतर्ज्ञान को आपका मार्गदर्शन करने दें। अपने रिश्तों में ईमानदारी और प्रामाणिकता से संवाद करें। आपके शब्द वजनदार हैं, इसलिए गलतफहमी से बचने के लिए उनका चयन समझदारी से करें।

धनु: गणेशजी कहते हैं कि आपका उत्साह और आत्मविश्वास संक्रामक होगा, जो आपके आस-पास के लोगों को प्रेरित करेगा। हालाँकि, सावधान रहें कि एक बार में बहुत अधिक न लें। जैसे-जैसे सप्ताह आगे बढ़ेगा, आप अपने समय और ऊर्जा की माँगों से अभिभूत महसूस कर सकते हैं।

मकर: गणेशजी कहते हैं कि आपको काम से संबंधित तनाव की संभावना के प्रति सचेत रहना चाहिए। आपके पेशेवर जीवन की माँगों के कारण आपको समर्पण और आत्म-देखभाल के बीच संतुलन बनाने की आवश्यकता हो सकती है। जब आवश्यक हो तो ब्रेक लें, सचेतनता का अभ्यास करें और कार्यों को सौंपें।

कुंभ: गणेशजी कहते हैं कि आपकी रचनात्मकता अपने चरम पर है, और आप अपने रास्ते में आने वाली किसी भी चुनौती का नवीन समाधान पा सकते हैं। कुंभ साप्ताहिक राशिफल बताता है कि रिश्तों के क्षेत्र में आप अपने प्रियजनों के साथ गहरे संबंध का अनुभव कर सकते हैं।

मीन: गणेशजी कहते हैं कि आपको अपने अंतर्ज्ञान पर भरोसा करना चाहिए और अपनी कल्पना को उड़ान देनी चाहिए। यह कलात्मक प्रयासों को आगे बढ़ाने या ऐसी गतिविधियों में शामिल होने का एक उत्कृष्ट समय है जो आपको खुशी और संतुष्टि प्रदान करती हैं।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Solar Eclipse 2024: 8 अप्रैल को लगने जा रहा है साल का पहला सूर्य ग्रहण, जानें सूतक काल लगेगा या नहीं?

Shani Ki Drishti: क्या होती है शनि की दृष्टि, कब होती है खतरनाक, कब दिलाती है लाभ?

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement