Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Weekly Health Horoscope: इन राशियों को अपनी फिटनेस का रखना होगा ध्यान, जानिए आपकी सेहत के लिए यह सप्ताह कैसा है?

Weekly Health Horoscope 13th-19th March 2023 साप्ताहिक हेल्थ राशिफल 13 से 19 मार्च 2023: मेष से लेकर मीन राशि वालें के लिए आने वाला सप्ताह मिला जुला रहने वाला है, मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानिए साप्ताहिक हेल्थ राशिफल।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Updated on: March 11, 2023 16:16 IST
weekly Horoscope- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV साप्ताहिक हेल्थ राशिफल

Weekly Health Horoscope 13th To 19th March 2023: मेष से लेकर मीन राशि तक के लिए आने वाला सप्ताह कैसा होगा और किन उपायों से वो इसे और अच्छा कर सकते हैं। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं सभी 12 राशियों का साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल। 

मेष राशि

योग या दवा जो आपको एक स्वस्थ जीवन शैली बनाए रखने में मदद करती है। दो विकल्प हैं जिन पर आप विचार कर सकते हैं यदि आप अपने वर्तमान स्तर की शारीरिक फिटनेस में सुधार करना चाहते हैं।

वृषभ राशि

अपने शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के साथ-साथ अपनी प्रतिरक्षा को सर्वोत्तम संभव स्थिति में रखने के लिए आपको संतुलित आहार खाना चाहिए। साथ ही खूब पानी पीना चाहिए, भरपूर आराम करना चाहिए और बार-बार व्यायाम करना चाहिए। नियमित रूप से ध्यान भी करना चाहिए।

मिथुन राशि

स्वास्थ्य की बात करें तो छोटी-छोटी बातों को अधिक महत्व देने से मानसिक थकान हो सकती है। एक अच्छा आहार खाना, भरपूर आराम करना, शारीरिक गतिविधियों में भाग लेना और ध्यान का अभ्यास इष्टतम शारीरिक और शारीरिक स्वास्थ्य के साथ-साथ प्रतिरक्षा को प्राप्त करने में महत्वपूर्ण कदम हैं।

कर्क राशि

भले ही इस सप्ताह आपका कार्यक्रम बहुत व्यस्त है, फिर भी आपको अपने परिवार के साथ बिताने के लिए समय निकालने का प्रयास करना चाहिए। इसके प्रत्यक्ष परिणाम के रूप में, आप बढ़ी हुई सहजता और तनाव के स्तर में कमी का अनुभव करेंगे।

सिंह राशि

इस सप्ताह अपने स्वास्थ्य पर ध्यान न दें, क्योंकि आप जो भी करेंगे, उससे फर्क पड़ेगा। आप अपने शारीरिक फिटनेस स्तर में सुधार देखेंगे। तो यह सप्ताह आपके सेहत के लिए काफी महत्वपूर्ण है, इसलिए विशेष रूप से ध्यान रखें।

कन्या राशि

बहुत अधिक काम करने से आप और आपके आस-पास के अन्य लोग दोनों प्रभावित हो सकते हैं, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप काम करने के समय और आराम करने के समय के बीच एक अच्छा संतुलन बनाएं।

तुला राशि

अवसाद लोगों को स्वयं के विरुद्ध विद्रोह करने के लिए प्रेरित कर सकता है, जो उनके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है। चूंकि आप अपने फिटनेस लक्ष्यों को पूरा कर चुके हैं और वर्तमान में अच्छे स्वास्थ्य में हैं, आप अपने व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन पर अधिक समय बिताने के लिए स्वतंत्र हैं। अगर आप अपनी सेहत को दुरुस्त रखना चाहते हैं तो आपको सुबह या शाम के समय टहलना शुरू कर देना चाहिए।

वृश्चिक राशि

अगर आप सेहत का ध्यान रखेंगे तो आपका डिफेंस मजबूत होगा। हिंसक व्यवहार से दूर रहना आपके हित में है क्योंकि यह आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है। यह अनुशंसा की जाती है कि अस्वास्थ्यकर खाद्य पदार्थों को हरी पत्तेदार सब्जियों से बदल दिया जाए। यदि आप एथलेटिक्स में भाग लेते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

धनु राशि

अपनी शारीरिक स्थिति में किसी भी बदलाव पर नज़र रखने के लिए नियमित रूप से अपने डॉक्टर से मिलना जरूरी है। सुनिश्चित करें कि आप अपने तनाव को प्रबंधनीय स्तर पर रखने के लिए आवश्यक कदम उठा रहे हैं। लंबे समय में अपने स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए नमक का सेवन कम करें। आपको अपने वर्कआउट के अनुरूप होना चाहिए।

मकर राशि

आपका साप्ताहिक राशिफल अनुशंसा करता है कि आप बाहर जाकर, ताजी हवा में सांस लेकर और किसी प्रकार की शारीरिक गतिविधि में संलग्न होकर अपने अच्छे स्वास्थ्य की वर्तमान स्थिति का लाभ उठाएं।

कुंभ राशि

भले ही आपके पास कोई बड़ी स्वास्थ्य समस्या नहीं है और सप्ताह के दूसरे भाग के दौरान आपकी ऊर्जा के स्तर में सुधार होता है, आपको अनुशासित भोजन का अभ्यास करना जारी रखना चाहिए क्योंकि यह आपके समग्र स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण है।

मीन राशि

किसी के स्वास्थ्य की स्थिति और तंदुरुस्ती पर नियंत्रण का अभाव किसी को स्वास्थ्य समस्याओं के विकास के जोखिम में डाल सकता है। अच्छा आहार खाना, भरपूर पानी पीना, भरपूर आराम करना, शारीरिक गतिविधियों में भाग लेना और ध्यान का अभ्यास करना, ये सभी इष्टतम शारीरिक और शारीरिक स्वास्थ्य के साथ-साथ प्रतिरक्षा प्राप्त करने के उत्कृष्ट तरीके हैं।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।) 

ये भी पढ़ें-

Rang Panchami 2023: रविवार को है देवताओं की होली, जानिए रंग पंचमी पर्व का धार्मिक महत्व

चकला-बेलन से जुड़ी ये गलतियां आपको बना सकती है कंगाल, समय रहते हो जाएं सावधान

Vastu Tips: इस दिशा में तुलसी का पौधा लगाने से होता है भारी नुकसान, जानिए क्या है सही दिशा

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement